झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंज: गंगा में समाया हाइवा, प्रशासन ने बंद की फेरी सेवा

जिले के सकरिगली के समदा घाट पर फेरी सेवा बहाल है. गंगा के रास्ते व्यापारी बिहार और झारखंड की वस्तुओं का आदान-प्रदान करते हैं. यह सिलसिला रोजना चलता रहता है. लेकिन फेरी सेवा घाट पर एक बड़ा हादसा हो गया. मालवाहक जहाज एलसीटी पर ओवरलोड चिप्स लदा हाईवा चढ़ाते वक्त फिसल गया और देखते ही देखते गंगा की गहराई में समा गया.

By

Published : Feb 28, 2019, 4:31 PM IST

Updated : Feb 28, 2019, 4:50 PM IST

जानकारी देते एसडीओ.

सहिबगंज: जिले के सकरिगली के समदा घाट पर फेरी सेवा बहाल है. गंगा के रास्ते व्यापारी बिहार और झारखंड की वस्तुओं का आदान-प्रदान करते हैं. यह सिलसिला रोजना चलता रहता है. लेकिन फेरी सेवा घाट पर एक बड़ा हादसा हो गया. मालवाहक जहाज एलसीटी पर ओवरलोड चिप्स लदा हाईवा चढ़ाते वक्त फिसल गया और देखते ही देखते गंगा की गहराई में समा गया.

जानकारी देते एसडीओ.

इस घटना के बाद फेरी सेवा प्रबंधक के इशारे पर सभी मालवाहक जहाज और यात्री जहाज सहिबगंज गंगा नदी से फरार हो गए. लोगों ने इशारों में बताया कि नदी में हाइवा डूबी हुई है. जो हाइवा गंगा नदी के गहराई में समाया वह महाराजपुर के अंसारी नामक व्यक्ति की है.

इस पूरे मामले पर एसडीओ ने बताया कि हाइवा गंगा में डूबी है, फिलहाल फेरी सेवा बंद कर दी गई है. जांच के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा. इस घटना के बाद कई ऐसे सवाल हैं जो हमें इस घटना के बारे में सोचने पर मजबूर कर देंगे. तीन-चार महीने पहले भी इसी जगह 4 हाइवा गंगा में समा गया था. जिसके बारे में आज तक न कुछ पता नहीं चल पाया और न उसमें मरने वालों की पुष्टि हुई.

Last Updated : Feb 28, 2019, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details