झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 8, 2022, 4:51 PM IST

Updated : Jul 9, 2022, 7:10 AM IST

ETV Bharat / state

साहिबगंज में 15 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, हिरासत में सीएम हेमंत के विधायक प्रतिनिधि!

साहिबगंज में शुक्रवार को ईडी ने 15 लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की है. कहा जा रहा है कि इस छापेमारी के बाद ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को हिरासत में ले लिया है. इसके अलावा हीरा भगत के घर से करीब तीन करोड़ रुपए कैश मिलने की भी खबरें हैं. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

ED action in Sahibganj MLA representative of CM Hemant in custody
ED action in Sahibganj MLA representative of CM Hemant in custody

साहिबगंज: साहिबगंज में शुक्रवार (8 जुलाई) को ईडी के द्वारा 15 जगहों पर छापेमारी की गई. कहा जा रहा है कि इस छापेमारी के बाद ईडी की टीम ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को हिरासत में ले लिया है. इसके अलावा पत्थर कारोबारी हीरा भगत के घर से करीब करोड़ कैश मिलने की भी खबरें सामने आ रही हैं. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है.

साहिबगंज में बरहड़वा में चार पत्थर व्यवसायियों के ठकानों पर एक साथ ईडी की छापेमारी की गई. बरहड़वा मेन रोड स्थित भगवान भगत, उनके भाई भावेश भगत, कुशवाहा टोला स्थित लोलो पैलेस में रह रहे सुब्रतो पाल और मुनिया होटल स्थित कृष्णा साह के यहां ईडी ने कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें: पंकज मिश्रा को उत्तराखंड से दिल्ली लाकर ईडी कर रही पूछताछ, सांसद निशिकांत दुबे का ट्वीट

जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम गुरुवार की रात ही बरहड़वा पहुंच गई थी. शुक्रवार सुबह पांच बजे से ही उक्त चारों स्थानों पर छापेमारी शुरू कर दी गई है. सभी जगहों पर मुख्य गेट बंद कर कागजातों को खंगाला जा रहा है. बाहर सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है. किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं है. कहा जा रहा है कि कृष्णा साहा गुरुवार रात ही कोलकाता से अपने घर पहुंचे थे. सुबह उनके यहां ईडी की छापेमारी शुरू की गयी है. इधर, लोलो पैलेस में भाड़े में रह रहे सभी किराएदारों को रूम खाली करने का निर्देश ईडी ने दिया है. सभी किराएदार अपना समान लेकर रूम खाली कर बाहर निकल रहे हैं. लगभग साढ़े छह घंटे से छापेमारी जारी है.

Last Updated : Jul 9, 2022, 7:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details