झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंज शहर होगा स्वच्छता में अव्वल, ये है जिला प्रशासन का प्रयास

शहर को खूबसूरत बनाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से हर पहलू पर प्रयास किए जा रहे हैं. जहां लोगों को स्वच्छता के बारे में दीवारों पर खूबसूरत पेंटिंग बनाकर संदेश दिया जा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ शहर में सूखा और गिले कचड़े को मांगने के लिए नगर परिषद की तरफ से वाहन चलाया जा रहा है.

By

Published : Feb 12, 2019, 11:56 PM IST

जानकारी देती नैंसी सहाय,डीडीसी,साहिबगंज

साहिबगंज: शहर को खूबसूरत बनाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से हर पहलू पर प्रयास किए जा रहे हैं. जहां लोगों को स्वच्छता के बारे में दीवारों पर खूबसूरत पेंटिंग बनाकर संदेश दिया जा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ शहर में सूखा और गिले कचड़े को मांगने के लिए नगर परिषद की तरफ से वाहन चलाया जा रहा है.

बता दें कि शहर में 10 कचड़ा वाहन घूम-घूम कर कचड़ा इकठ्ठा करते है. उसके बाद सारे कचड़े को दूर खाली स्थानों में डंप कर देते है. सुबह ये वाहन अलग-अलग एरिया में जाते है और संगीत के माध्यम से लोगों को अपने आने की सूचना देते है. वाहनकर्मी चंदू पासवान ने बताया कि गाना सुनकर लोग आकर कचड़ा देकर जाते है. साथ ही ये भी कहा कि लोग जागरूक हुए हैं और अब वो इधर-उधर कचड़ा नही फेंकते है.

जानकारी देती नैंसी सहाय,डीडीसी,साहिबगंज

नगर परिषद अध्यक्ष राम निवास यादव का कहना है कि इस काम को लोगों ने सराहा है और नगर परिषद को शाबाशी दे रहे है. आने वाले समय में सहिबगंज झारखंड में स्वच्छता में अव्वल होगा. वहीं, उप विकास आयुक्त नैंसी सहाय ने कहा कि शहर को स्वच्छ रखने के लिए हर तरह के प्रयास किए जा रहे है.

दीवारों पर पेंटिंग के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है. साथ ही जिले में चल रहे योजनाओं और संस्कृति के बारे में भी पेंटिंग के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इस तरह जिला प्रशासन और नगर परिषद के माध्यम से शहर को स्वच्छ रखने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details