झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंज के दियारा इलाके में नदी थाना खोलने की मांग, क्राइम पर होगा नियंत्रण

साहिबगंज में बढ़ते अपराध को देखते हुए दियारा इलाके में एक नदी थाना खोलने का प्रस्ताव विभाग को भेजा गया है. दरअसल, अपराधी क्राइम कर पश्चिम बंगाल या बिहार राज्य में प्रवेश कर जाते हैं, जिसके बाद इन्हें पकड़ने में काफी मुश्किलें होती है.

By

Published : Oct 6, 2020, 9:43 AM IST

nadi thana in diyara area in sahibganj
नदी थाना खोलने की मांग

साहिबगंजः जिले में बढ़ते अपराध को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने दियारा इलाका में एक नदी थाना खोलने का प्रस्ताव विभाग को भेजा है, ताकि अपराध पर नियंत्रण रखा जा सके. अपराधी जिले में कोई बड़ी घटना को अंजाम देकर गंगा पार करके दियारा रास्ते बंगाल या बिहार चले जाते हैं, क्योंकि 83 किमी दियारा साहिबगंज बॉर्डर इलाका मिर्जाचौकी से फरक्का तक है. इसके बाद अपराधियों को पकड़ने में असफल हो जाते हैं.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-रांचीः हिनू पुल के पास बाइक सवार महिला की चेन झपट भागे, रोस्पा टावर की कैंटीन में युवक को मारा चाकू

थाना खोलने का प्रस्ताव

विशाल दियारा इलाके में तीन थाना मुफ्फसिल, राजमहल और राधनागर आता है. इन थाना को गंगा पार कर दियारा में पकड़ने में असफल साबित होता है. तब तक अपराधी क्राइम कर पश्चिम बंगाल या बिहार राज्य में प्रवेश कर जाते हैं. इन तीन थाना को सपोर्ट और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए नदी थाना खोलने का प्रस्ताव भेजा गया है.
एसपी ने कहा कि विभाग को प्रस्ताव भेजा गया, इसके लिए जमीन की मांग की गई है. मामले को लेकर जिला प्रशासन को अवगत करा दिया गया है. प्रस्ताव पर अंतिम मुहर लगते ही बहुत जल्द दियारा क्षेत्र में नदी थाना खोल दिया जाएगा. इस नदी थाना में एक एएसआई समेत 6 सिपाही तैनात रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details