झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बारिश के पानी से मकई और बाजरा की फसल को हो रहा नुकसान, किसान परेशान

साहिबगंज में लगातार बारिश और गंगा के जलस्तर में वृद्धि के कारण पानी दियरा क्षेत्र के निचले इलाकों में जमा हो रहा है. जिससे खेतों में पानी जमा होने लगा है. किसानों को अब फसल खराब होने का डर सता रहा है.

By

Published : Jul 20, 2019, 3:26 PM IST

बारिश के पानी से फसलों को नुकसान

साहिबगंज: जिले में लगातार बारिश होने और गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी से किसान परेशान हैं. खेतों में बोए गए मकई और बाजरा जैसे फसल नष्ट होने के कगार पर पहुंच चुके है. जिसके कारण किसानों को परेशानी उठानी पड़ रही है.

देखें पूरी खबर

किसानों की परेशानी
किसानों का कहना है कि पहले पानी नहीं मिलने से फसल बर्बाद हो गए. अब लगातार बारिश होने से खेतों में पानी जमा होने के कारण मकई और बाजरा जैसे फसल खराब होने के कगार पर है. उन्होंने ये भी बताया कि इस वजह से मवेशियों के लिए चारा मिलने में काफी दिक्कत होगी. वहीं, फसल सूखने से उनके लिए भी मुसीबतें आएगी.

ये भी पढ़ें-मौत के मुहाने खड़ी बच्ची के लिए मिन्नतें करती रही बेबस मां, सो रही नर्स का नहीं पसीजा दिल, हुई मौत

जिला प्रशासन तैयार
राजमहल विधायक अनंत ओझा ने कहा कि राजमहल विधानसभा बाढ़ पीड़ित क्षेत्र है. उन्होंने बताया कि दियरा क्षेत्र के निचले इलाकों में लगे फसल में पानी आने से फसल सूख रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन इसके लिए तैयारी कर रही है. इसके साथ ही लगातार गंगा के जलस्तर पर नजर भी रख रही है और किसी भी आपदा से निपटने के लिए जनप्रतिनिधि और जिला प्रशासन तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details