झारखंड

jharkhand

साहिबगंज: सावन की अंतिम सोमवारी में शिवगादी धाम में भक्तों की भीड़, शिवदर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु

By

Published : Aug 12, 2019, 11:26 PM IST

सावन की अंतिम सोमवारी के मौके पर साहिबगंज के शिवगादी धाम में शिवदर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. दूर-दूर से आए श्रद्धालुओं ने यहां आकर भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की और अपने अच्छे भविष्य की मनोकामना की.

शिवगादी धाम

साहिबगंज: प्रकृति की गोद में बसा आकर्षक मोती झरना, जहां गुफा के अंदर भगवान शिव विराजमान हैं. जिसे शिवगादी धाम के नाम से जाना जाता है. जहां अंतिम सोमवारी के मौके पर भगवान शिव के दर्शन के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और पूजा-अर्चना की.

देखें पूरी खबर

श्रद्धालुओं का कहना है कि बाबा की शरण में स्थित इस मोतीझरना में नहाने से शरीर की सारी तकलीफें दूर हो जाती है. इसलिए जो भी भक्त यहां आते हैं, वो वाटरफॉल में जरूर स्नान करते हैं. वहीं उन्होंने बताया कि धाम में सुरक्षा की अच्छी व्यवस्था है, मंदिर प्रबंधन लोगों को बारी-बारी से मंदिर के अंदर प्रवेश कराते हैं.

वहीं, मंदिर के एक बाबा ने बताया कि शिवगादी धाम में अपरूपी शिवलिंग निकला हुआ है. इसकी बनावट शुरू से ऐसी है कि यहां सभी श्रद्धालु झुककर पूजा करते हैं. उन्होंने कहा कि दूर-दूर से लोग यहां दर्शन के लिए आते हैं. यहां आने वाले सभी श्रद्धालुओं की मनोकामना पूरी होती है.

एसपी ने बताया कि सावन की अंतिम सोमवारी, बकरीद और स्वतंत्रता दिवस को लेकर थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने एरिया में चौकस रहे. उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में बैठक की गई जिसमें पुलिस हेडक्वाटर्स से भी चेकलिस्ट जारी किया गया है. वहीं सोशल मीडिया के जरिए लोगों को त्योहार शांति से मनाए जाने की अपील भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details