झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 24, 2020, 1:41 PM IST

Updated : Mar 24, 2020, 1:57 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना खौफः साहिबगंज बंदरगाह में व्यापारिक गतिविधियां ठप हुईं, चारों ओर छायी वीरानी

कोरोना के खौफ ने साहिबगंज बंदरगाह को ठप कर दिया है. पोर्ट में कोरोना का असर बंदरगाह पर देखने को मिल रहा है. किसी भी तरह के सामानों का आवागमन नहीं हो रहा है.

corona
साहिबगंज

साहिबगंज:देश के सभी राज्यों में कोरोना का खौफ लगातार बढ़ रहा है. हालांकि एहतियात के तौर पर सभी कदम उठाए जा रहे हैं. झारखंड में भी राज्य सरकार कोरोना को लेकर सर्तक है.

साहिबगंज बंदरगाह ठप.

वास्तव में कोरोना ने देश की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. देश के व्यापार भी इससे प्रभावित हो रहा है. कोरोना का असर बंदरगाह पर देखने को मिल रहा है. पहले की तरह चहल पहल खत्म हो गई है. चारों ओर वीरानी देखी जा सकती है. अब अन्य राज्यों में चिप्स, गिट्टी का जाना बंद हो गया है.

कोरोना का असर मल्टी मॉडल टर्मिनल पर भी पड़ गया है. 31 मार्च तक कोई भी काम नहीं होने का फरमान जारी हुआ है. पोर्ट पर वीरानी छा गई है. जिला से खनिज पदार्थ अब दूसरे राज्य बंगाल, बिहार, उड़ीसा बनारस नहीं जा पा रहे हैं और दूसरे राज्य से कोई भी समान नही आ रहा है.

यहां कार्यरत सिपाही ने बताया कि कोरोना के खौफ से काम बंद कर दिया गया है और किसी भी व्यक्ति को अंदर आने की मनाही है और पहले की तरह की तरह चिप्स ,गिट्टी के वाहन नहीं आते हैं. पोर्ट के अंदर कुछ खास लोगों का नाम दिया गया है फिलहाल वही व्यक्ति पोर्ट के अंदर आएंगे और किसी को आने की इजाजत नहीं है.

यह भी पढ़ेंःकोरोना खौफःSSP सहित रांची पुलिस सड़क पर, बेलगाम भीड़ को किया काबू

वहीं उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर राज्य में लॉकडाउन किया गया है. इसको देखते हुए साहिबगंज में भी इंटर स्टेट काम होने वाले फेरी सेवा और पोर्ट का काम भी बंद कर दिया गया है. कोई भी जहाज नहीं चल रहा है. जिलावासियों से अपील की जा रही है कि लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी है.

Last Updated : Mar 24, 2020, 1:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details