झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंज वासियों को RT–PCR जांच के लिए नहीं जाना पड़ेगा दुमका, जिले में हो रहा वायरोलॉजी लैब का निर्माण

देश भर में कोरोना का कहर एक बार फिर से जारी है. इसी क्रम में साहिबगंज में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन सतर्क है. जिलावासियों को RT–PCR जांच के लिए दुमका जाना पड़ता था, लेकिन अब जिला सदर अस्पताल में बन रहे वायरोलॉजी लैब में RT–PCR जांच की जाएगी.

By

Published : Apr 9, 2021, 2:09 PM IST

construction of virology lab at sadar hospital in sahibanj
जिला सदर अस्पताल

साहिबगंजःकोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जिले में भी लगातार संक्रमित मरीजों को चिन्हित किया जा रहा है. गुरुवार को 40 नए कोरोना मरीज मिले. जिसके बाद जिले में 181 एक्टिव केस है, जिसमें 4 की मौत हो चुकी है. इसी क्रम में अब लोगों को जल्द कोविड रिपोर्ट मिल सके इसके लिए अब जिला सदर अस्पताल में बन रहे वायरोलॉजी लैब में RT–PCR जांच होगी.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-जिला प्रशासन ने कसी कमर, मास्क नहीं लगाने वालों पर दिखी सख्ती, लोगों को अस्थाई कैंप में रखा गया

एक दिन में लगभग 1500 सैंपल की जांच

साहिबगंज जिले में कोरोना मरीज की संख्या अधिक बढ़ रही है. ट्रूनेट मशीन से मरीज को चिन्हित किया जा रहा है. इसके बाद संतुष्टि के लिए RT–PCR जांच के लिए दुमका भेजा जाता है. जिसकी वजह से रिपोर्ट आने में काफी समय लगता है. लेकिन अब साहिबगंज जिला सदर अस्पताल में खुल रहे वायरोलॉजी लैब में RT–PCR जांच की जाएगी. यहां अत्याधुनिक मशीन लगाई गई है. इसको लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. एक दिन में लगभग 1500 सैंपल की जांच की जा सकती है.

उपायुक्त राम निवास यादव ने कहा कि बहुत जल्द वायरोलॉजी लैब खुल जाएगा. इस लैब के खुलने से यहां के मरीजों को काफी सुविधा मिलेगी कोरोना के प्रसार को रोकने में जिला प्रशासन को मदद मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details