झारखंड

jharkhand

By

Published : May 27, 2020, 12:18 PM IST

ETV Bharat / state

साहिबगंज: ब्रह्मपुत्र मेल का परिचालन होगा शुरू, आम लोगों को मिलेगी राहत

साहिबगंज में दो महीने के बाद पहली ट्रेन का परिचालन शुरु हो रहा है. पहली ट्रेन ब्रह्मपुत्र मेल होगी जो डिब्रूगढ़ से शरू होकर मालदा, साहिबगंज से होते हुए भागलपुर, जमालपुर, क्यूल, पटना से दिल्ली तक जाएगी. जिसके लिए रेलवे ने सारी तैयारियां शुरु कर दी है और ट्रेनों में लगातार साफ-सफाई का काम चल रहा है.

ब्रह्मपुत्र मेल
ब्रह्मपुत्र मेल

साहिबगंज: देश में लॉकडाउन के कारण रेल परिचालन सेवा भी बाधित हो गई थी. जिससे आम लोगों के साथ-साथ प्रवासी मजदूरों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. लोगों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे कुछ ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. इसी कड़ी में पूर्वी मालदा रेल डिवीजन ने एक ट्रेन ब्रह्मपुत्र मेल चलाने का निर्णय लिया है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढे़ं:-सरकारी गवाह बनाने के दबाव में पुलिस ने किया थर्ड डिग्री टॉर्चर, 6 पुलिस अधिकारियों पर आरोप

पूर्वी मालदा रेल डिवीजन ने भी आम लोगों के ध्यान में रखते हुए सिर्फ एक ट्रेन ब्रह्मपुत्र मेल जो डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली तक जाएगी, उसे चलाने का फैसला लिया है. साहिबगंज में प्रतिदिन सुबह के 6:30 में इस ट्रेन का आगमन होता है. जो जिलेवासियों के लिए भी राहत और खुशी की खबर है. मालदा रेल डिवीजन सोशल डिस्टेंस को अपनाते हुए यह रेल सेवा शुरू कर रही है. लगातार दो महीने तक रेल सेवा बाधित रहने से रेल पटरी को दुरुस्त किया जा रहा है. रेलवे स्टाफ साफ-सफाई के साथ-साथ यात्रियों को बैठने की सीट को भी साफ किया जा रहा है. रेलवे स्टेशन को सेनेटाइज किया जा रहा है.


रेलवे स्टेशन में सारे स्टाफ का आना चालू हो चुका है. सफाई कर्मी से लेकर स्टेशन मास्टर तक अब स्टेशन परिसर में नजर आने लगे हैं. दो महीने के बाद यह पहली ट्रेन होगी जो डिब्रूगढ़ से शुरू होकर मालदा, साहिबगंज से होते हुए भागलपुर, जमालपुर, क्यूल, पटना होते हुए दिल्ली तक जाएगी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details