झारखंड

jharkhand

संजय पाहन हत्याकांड: भाई और चाचा के साथ मिलकर पत्नी ने ही दिया घटना को अंजाम, पुलिस ने सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 17, 2023, 7:01 PM IST

Updated : Dec 17, 2023, 7:16 PM IST

Sanjay Pahan murder case. रांची पुलिस ने संजय पाहन हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. संजय पाहन की पत्नी ने ही अपने पति की हत्या कराई है. इसमें उसने अपने परिवार के लोगों का साथ लिया. सभी मिलकर हत्या को हादसे का रूप देना चाहते थे.

Sanjay Pahan murder case
Sanjay Pahan murder case

संजय पाहन हत्याकांड मामले में एसएसपी का बयान

रांची:राजधानी के सदर थाना क्षेत्र के बूटी बस्ती के पास 30 नवंबर को संजय पाहन नाम के व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने पूरी घटना का खुलासा कर लिया है. संजय पाहन की पत्नी ने ही अपने भाई और चाचा के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कराई है. पुलिस ने हत्या में शामिल सभी आरोपियों को धर दबोचा है.

घटना की जानकारी देते हुए रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद 2 दिसंबर को हत्या का मामला दर्ज किया गया. मामला दर्ज होते ही रांची सिटी एसपी राजकुमार मेहता के निर्देश पर सदर डीएसपी प्रभात रंजन के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया. पुलिस द्वारा हर बिंदु पर गहन जांच की गयी, जिसमें पता चला कि पारिवारिक विवाद के कारण हत्या की गयी है. पुलिस ने करीब 15 दिनों तक हर पहलू पर गहन जांच की, जिसमें पता चला कि मृतक की पत्नी ने अपने भाई और चाचा के साथ मिलकर हत्या की है.

पारिवारिक विवाद में हत्या:एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि मृतक संजय पाहन और उसकी पत्नी सालो देवी के बीच पारिवारिक विवाद होता रहता था. उसकी पत्नी सालो देवी को शक था कि संजय पाहन किसी अन्य महिला के संपर्क में है. इसलिए वह उन पर और बच्चों पर ध्यान नहीं दे रहा है. जब से पत्नी को शक हुआ कि उसके पति संजय पाहन का किसी अन्य महिला के साथ अवैध संबंध है, तब से वह अपने पति संजय पाहन को रास्ते से हटाने की योजना बनाने लगी. इसके लिए उसने अपने परिवार वालों के साथ-साथ कई शातिर अपराधियों की भी मदद ली.

सभी आरोपी गिरफ्तार:एसपी ने बताया कि आशीष नेपाली, अजहर अंसारी, सूरज ठाकुर, कमरू नाग, मानवेल खलखो, धनेश्वर भगत, दाऊद एक्का और सालो देवी को गिरफ्तार किया गया है. सभी अपराधी मिलकर पूरे मामले को एक्सीडेंट का रूप देना चाहते थे. लेकिन संजय पाहन की प्रेमिका के मोबाइल में हुई रिकार्डिंग के आधार पर पुलिस अपराधियों तक पहुंच गयी. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त एक देशी पिस्तौल, दो जिंदा गोली, एक हथौड़ा और मोबाइल व सिम कार्ड भी बरामद कर लिया है.

मामले का खुलासा करने में सदर थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत, एएसआई संजय कुमार, कमल किशोर पांडे, विनोद पासवान, गौतम वर्मा, रितेश लकड़ा, प्रकाश कुमार सिंह, संगीता कुमारी, सत्येन्द्र सिंह, प्रभुवन कुमार सहित सिपाही संदीप कुमार प्रभांशु कुमार, प्रिया पायल, प्रवेश कुमार पासवान, प्रमोद बाखला ने भी महत्वपूर्ण योगदान निभाया.

यह भी पढ़ें:रांची के बूटी में पाहन की संदेहास्पद मौत, हत्या या हादसा की जांच में जुटी पुलिस

यह भी पढ़ें:रांची में संजय पाहन हत्याकांड में पुलिस की जांच तेज, हत्या में करीबी का हाथ होने की आशंका

यह भी पढ़ें:धनबाद जेल में शूटर अमन सिंह हत्याकांड की एसआईटी से होनी चाहिए जांच, हाई कोर्ट ने बड़ी साजिश की जताई आशंका, जेल आईजी से मांगी रिपोर्ट

Last Updated : Dec 17, 2023, 7:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details