झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 1, 2021, 3:56 PM IST

ETV Bharat / state

गुमशुदा की तलाश के लिए थाने से नहीं मिली मदद, SP ऑफिस के बाहर चिपकाया पोस्टर

रांची में व्यक्ति के गुगुमशुदगी मामले में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न किए जाने पर पीड़ित परिजन ने एसपी ऑफिस में ही गुमशुदा व्यक्ति का पोस्टर लगा दिया. इसके साथ ही पीड़ित परिजन ने पुलिस पर मामले में अनदेखी का आरोप लगाया है.

victim family pasted posters outside sp office in ranchi
पीड़ित परिजन

रांचीःराजधानी में एक व्यक्ति की गुमशुदगी को लेकर पुलिस की लापरवाही का मामला सामने आया है. दरअसल पुलिस की लापरवाही से परेशान गुमशुदा के परिजन ने एसपी ऑफिस में ही गुमशुदा व्यक्ति का पोस्टर चिपका दिया ताकि पुलिस उसे खोज सके.

पीड़ित परिजनों की ओर से जारी पोस्टर

इसे भी पढ़ें-रांचीः टॉफी देने के बहाने 7 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म,आरोपी गिरफ्तार

थाने में नहीं दर्ज की गई एफआईआर
रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र में 23 मार्च से सिठियो बस्ती निवासी अख्तर हुसैन लापता है. काफी समय बीत जाने के बाद परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. हालांकि अख्तर के बारे में अब तक कोई जानकारी हासिल नहीं हो पाई है. मामले को लेकर परिजन रांची के धुर्वा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे, ताकि पुलिस अख्तर की तलाश में मदद कर सके. लेकिन परिजनों का कहना है कि धुर्वा थाना जाने पर पुलिस पदाधिकारियों ने कोई रिस्पांस नहीं दिया. यहां तक कि थाने में पुलिस कर्मियों का व्यवहार भी ठीक नहीं था और उन्होंने गुमशुदगी का मामला भी दर्ज नहीं किया.

परिजन पहुंचे सिटी एसपी कार्यालय
धुर्वा थाना की ओर से कोई सुनवाई न होने पर पीड़ित परिजन रांची के सिटी एसपी कार्यालय पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने सिटी एसपी कार्यालय में ही पोस्टर चिपका दिया. पीड़ित परिजन ने पुलिस पर मामले में अनदेखी का आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि गुमशुदगी की रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई. लापता अख्तर हुसैन के बारे में पता लगाने के लिए परिजनों ने एक पोस्टर भी बनाया है. जिसे कई जगहों पर चिपकाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details