झारखंड

jharkhand

ICC U-19 World cup: BCCI ने घोषित की 15 सदस्यीय टीम, झारखंड के 2 खिलाड़ियों को मिला मौका

By

Published : Dec 2, 2019, 1:32 PM IST

साउथ अफ्रीका में होने वाले आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2020 के लिए बीसीसीआई ने रविवार को टीम घोषित कर दी है. 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम टीम में झारखंड के 2 खिलाड़ियों का चयन हुआ है. जिसमें सुशांत मिश्रा तेज गेंदबाज और कुमार कुशाग्र को विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया है.

Two players selected from Jharkhand  in ICC U-19 World cup
ICC U-19 World cup में झारखंड के खिलाड़ी का चयन

रांची:अगले साल साउथ अफ्रीका में आयोजित होने वाले आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम घोषित कर दी है. 15 सदस्यीय भारतीय टीम में झारखंड के 2 खिलाड़ियों का चयन हुआ है.

क्रिकेट के धुरंधर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के अलावा अब क्रिकेट जगत में झारखंड के और भी खिलाड़ी लगातार भारतीय क्रिकेट टीम में दबदबा बना रहे हैं. 2020 में होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए रविवार को बीसीसीआई ने अपना टीम घोषित कर दिया है. टीम की कमान प्रियम गर्ग को दी गई है, जबकि ध्रुव चंद जुरैन टीम के उपकप्तान होंगे. वहीं, 15 सदस्यीय क्रिकेट टीम में झारखंड के 2 खिलाड़ी अपना जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. जिसमें सुशांत मिश्रा और कुमार कुशाग्र को जगह मिली है.

इसे भी पढ़ें- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- झारखंड में बीजेपी ने चोरी से बनाई सरकार

गौरतलब है कि अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका में 17 जनवरी से 9 फरवरी तक खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट को लेकर भारतीय टीम की घोषणा रविवार को कर दी गई है. बता दें कि झारखंड से जिन खिलाड़ियों का चयन हुआ है, उनमें सुशांत मिश्रा तेज गेंदबाज हैं, जबकि कुशाग्र विकेटकीपर और बल्लेबाज हैं. हालांकि झारखंड से ही रांची के खिलाड़ी पंकज यादव को टीम में जगह नहीं मिल पाई है. पंकज यादव न्यूजीलैंड में विश्व विजयी टीम के सदस्य रहे हैं. वर्ल्ड कप के पहले भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन दिवसीय मैच खेलेगी. इसके बाद एक और प्रतियोगिता में भारतीय क्रिकेट टीम हिस्सा लेगी, जिसके बाद वह अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए रवाना होगी. इस टूर्नामेंट में भारत, न्यूजीलैंड, जिंबाब्वे और मेजबान टीम साउथ अफ्रीका के बीच क्रिकेट मैच होनी है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details