झारखंड

jharkhand

रांचीः पर्यटन मित्र के मौत के बाद परिवार की स्थिति खराब, पर्यटक मित्रों ने 11 हजार रुपये देकर की आर्थिक मदद

By

Published : Jul 22, 2020, 1:53 PM IST

रांची के हुंडरू जलप्रपात पर्यटन स्थल में कार्यरत पर्यटक मित्र रोहित कुमार की मौत रिम्स में इलाज के दौरान हो गई थी. मृतक के परिजनों की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण पर्यटन सुरक्षा समिति रांची ने उनके अंतिम संस्कार के लिए 11 हजार रुपये की आर्थिक मदद.

tourism safety committee.
शोक सभा का आयोजन.

रांचीःराजधानी के नामकुम के हुंडरू जलप्रपात पर्यटन स्थल में कार्यरत पर्यटक मित्र रोहित कुमार की मौत रिम्स में इलाज के दौरान हो गई थी. पर्यटन मित्र की मौत पर उनके निवास स्थान हुंडरू जारा में शोक सभा का आयोजन किया गया. साथ ही मृतक की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की गई. वहीं मृतक के घर की स्थिति खराब होने के कारण श्राद्ध कर्म करने के लिए परिजनों के पास पैसा भी नहीं था. मृतक का श्राद्ध कर्म करने के लिए मृतक की पत्नी हेलो देवी को झारखंड पर्यटन सुरक्षा समिति रांची की ओर से 11 हजार नकद राशि देकर आर्थिक सहयोग की मदद की गई.

इसे भी पढ़ें-धनबाद में माओवादियों ने मांगी 40 लाख की रंगदारी, जांच में जुटी पुलिस

विभाग से आर्थिक मदद करने की मांग
झारखंड टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन सुरक्षा समिति ने मांग करते हुए कहा कि मृतक के परिजन को अनुकंपा के आधार पर विभाग में नौकरी और 50 हजार रुपये मुआवजा के रूप में दिया जाए. कई दिनों से बीमार चल रहे पर्यटन स्थल में कार्यरत पर्यटन मित्र रोहित कुमार की बीमारी में रुपये खर्च होने के बाद उनके घर की आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी. गरीबी और लाचारी के कारण इनका श्राद्ध कर्म नहीं हो पा रहा था, जिसके बाद सुरक्षा मित्र समिति ने एक पहल कर 11 हजार रुपये चंदा इकट्ठा कर उनके परिजनों को दिया और विभाग से आर्थिक मदद करने की मांग की.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details