झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10 @9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...ऊंची उड़ानः हजारीबाग की 'आकांक्षा' बनीं भूमिगत खदान में काम करने वाली देश की पहली महिला माइनिंग इंजीनियर, Jharkhand Corona Updates: 1 सितंबर को झारखंड में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन, 2 लाख से अधिक लोगों ने लिया टीका, प. सिंहभूम में दो नक्सली गिरफ्तार, दोनों पर कई केस दर्ज . ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10 @9AM

By

Published : Sep 2, 2021, 9:06 AM IST

Updated : Sep 2, 2021, 9:13 AM IST

top-ten
टॉप टेन

  • ऊंची उड़ानः हजारीबाग की 'आकांक्षा' बनीं भूमिगत खदान में काम करने वाली देश की पहली महिला माइनिंग इंजीनियर

हजारीबागः बड़कागांव की धरती रत्नगर्भा के रूप में पूरे सूबे में जानी जाती है. इस रतनगर्भा में आज एक और रत्न जुटा है जिसका नाम है 'आकांक्षा'. अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह महारत्न कम्पनी कोल इंडिया लिमिटेड में दूसरी महिला खनन इंजीनियर और भूमिगत कोयला खदान में काम करने वाली पहली महिला हैं.

  • Jharkhand Corona Updates: 1 सितंबर को झारखंड में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन, 2 लाख से अधिक लोगों ने लिया टीका

सितंबर महीने के शुरुआती दिन यानि 01 सितंबर को झारखंड में पहली बार एक दिन में वैक्सीनेशन दो लाख के आंकड़े को पार कर गया. एक बार फिर कोरोना के नए केस का मिलना बढ़ता हुआ दिखा. राज्य में 01 सितंबर को कुल 27 नए संक्रमित मिले. जिसमें आधे से ज्यादा (15) सिर्फ रांची में मिले हैं. राज्य में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या फिर बढ़कर 137 हो गयी है.

  • चाईबासा में बड़ा हादसा: दुरंतो की चपेट में आने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

चाईबासा में दुरंतो एक्सप्रेस से कटकर एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. सभी बैंक का काम निपटाकर वापस घर लौट रहे थे. स्टेशन जाने के लिए सभी ने पटरी का सहारा लिया और इसी दौरान हादसा हो गया.

  • प. सिंहभूम में दो नक्सली गिरफ्तार, दोनों पर कई केस दर्ज

झारखंड पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ एक और सफलता मिली है. अबकी बार प. सिंहभूम पुलिस ने सोनुआ और गोइलकेरा थाना इलाकों से एक-एक नक्सली को गिरफ्तार किया है.

  • हिमाचल के पूर्व सीएम ने साझा किए कई अनुभव, बेटे अनुराग की उपलब्धि पर बताई खास बात

भाजपा के दिग्गज नेता प्रेम कुमार धूमल हिमाचल प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. उनके दोनों कार्यकाल में भाजपा ने सत्ता के पांच साल पूरे किए. एक बार गठबंधन के साथ और दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ. वे हमीरपुर से सांसद रह चुके हैं. वे नेता प्रतिपक्ष भी रहे हैं और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का पद भी संभाल चुके हैं. उन्हें सभी तरह का अनुभव प्राप्त है.

  • NIT आदित्यपुर के 57 छात्रों को मिला 30 लाख से अधिक का पैकेज, विदेशी कंपनी ने गुंजन कुमार को दिया 35 लाख का ऑफर

एनआईटी आदित्यपुर के छात्रों ने प्लेसमेंट में फिर से बाजी मारी है. कॉलेज 57 छात्रों को 30 लाख से भी अधिक का पैकेज मिला है. जबकि एक विदेशी कंपनी ने एक छात्र को सबसे अधिक 35 लाख के सालाना पैकेज पर हायर किया है.

  • सरकारी खजाने से पदाधिकारी और मंत्री खरीद सकेंगे 40 हजार का मोबाइल, सरकार ने तय की दर

राज्य सरकार ने सरकारी पदाधिकारी और मंत्रियों को मिलने वाले मोबाइल फोन मद की राशि में इजाफा किया है. अब मंत्री और राज्य सरकार के सचिव स्तर के अधिकारी अधिकतम 40,000 तक के मोबाइल फोन खरीद सकते हैं.

  • रूपा तिर्की ने आत्महत्या की या हत्या हुई? हाई कोर्ट ने CBI को सौंपी जांच, बीजेपी में फीलगुड

रूपा तिर्की की संदिग्ध हालात में मौत के बाद लगातार इसकी जांच की मांग उठ रही है. हालांकि एसआईटी ने इसे आत्महत्या करार दिया था. जिसके बाद रूपा के पिता देवानंद ऊरांव ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी. अब झारखंड हाई कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया है. अब जबकि कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दिया है तो बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गई है.

  • पलामू सेंट्रल जेल का होगा विस्तार, क्षमता से डेढ़ गुणा अधिक हैं बंदी, अंग्रेजो के जमाने का है पलामू जेल

पलामू सेंट्रल जेल की स्थापना के 120 वर्ष से भी अधिक हो चुके हैं. अब इस जेल की विस्तार की योजना है. करीब 31 करोड़ की लागत से सेंट्रल जेल के विस्तार की योजना है. पलामू सेंट्रल जेल में फिलहाल लगभग 1100 बंदी और कैदी हैं. जबकि यहां 705 कैदी और बंदियों की रहने की क्षमता है. कोविड 19 काल मे पेरोल पर बड़ी संख्या में कैदी बाहर निकले.

  • कांग्रेस करती है जोड़-तोड़ की राजनीति, बीजेपी जोड़ने में करती है विश्वासः दिलीप सैकिया

बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सह झारखंड प्रभारी दिलीप सैकिया लोहरदगा पहुंचे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद दिलीप सैकिया ने कहा कि आजादी के बाद से जोड़-तोड़ की राजनीति कांग्रेस करती आई है. जोड़-तोड़ कर कितनी सरकार गिराई और कितनी बनाई, उसका हिसाब कांग्रेस के पास होगा. लेकिन, बीजेपी जोड़ने में विश्वास करती है.

Last Updated : Sep 2, 2021, 9:13 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details