झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@1PM: 47 साल के हुए सीएम हेमंत सोरेन, जन्मदिन पर कार्यकर्ता काटेंगे 47 पाउंड का केक, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी खबरें..47 साल के हुए सीएम हेमंत सोरेन, जन्मदिन पर कार्यकर्ता काटेंगे 47 पाउंड का केक, दीवार पर मौत की कहानी लिख फांसी के फंदे से झूल गई महिला, सच्चाई जान पुलिस हुई हैरान, Bihar Politics : पांच साल में कितना बदले तेजस्वी और नीतीश, महागठबंधन की क्या होगी दिशा, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें: Top10@1PM

By

Published : Aug 10, 2022, 1:09 PM IST

top ten news of Jharkhand
जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • 47 साल के हुए सीएम हेमंत सोरेन, जन्मदिन पर कार्यकर्ता काटेंगे 47 पाउंड का केक

सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren Birthday) का आज 47वां जन्मदिन है. इस विशेष अवसर पर 47 पाउंड केक काटकर जन्मदिन मनाने की तैयारी की जा रही है. मुख्यमंत्री आवास पर केक काटकर कार्यकर्ता अपने चहेते नेता के जन्मदिन की खुशियां मनाएंगे.

  • दीवार पर मौत की कहानी लिख फांसी के फंदे से झूल गई महिला, सच्चाई जान पुलिस हुई हैरान

खलारी में पति की प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने खुदकुशी (Woman Commits Suicide) कर ली है. घटना के बाद पुलिस ने आरोपी पति दिलीप को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Bihar Politics : पांच साल में कितना बदले तेजस्वी और नीतीश, महागठबंधन की क्या होगी दिशा

नीतीश कुमार बुधवार दोपहर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, लेकिन इस बार का सत्ता का फॉर्मूला 2015 से काफी अलग है. सत्ता की कमान भले ही आरजेडी ने नीतीश को दे दी हो, लेकिन कैबिनेट में हिस्सेदारी ज्यादा ली है. इतना ही नहीं इस बार सहयोगी दलों की संख्या भी काफी ज्यादा है.

  • Jharkhand Corona Updates: झारखंड में थम नहीं रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत, 77 नए मामले आए सामने

झारखंड में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की वजह से एक मरीज की मौत हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जमशेदपुर के मरीज की मौत हुई है. ताजा जारी आकंड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 77 नए संक्रमित मरीज मिले हैं.

  • श्री बूढ़ा अमरनाथजी तीर्थ के लिए पुंछ से पवित्र छड़ी यात्रा शुरू

श्री अमरनाथ यात्रा 2022 के मद्देनजर आज अखाड़ा मंदिर पुंछ से साधु-संतों के साथ पवित्र छड़ी यात्रा बूढ़ा अमरनाथ तीर्थ स्थान के लिए निकली. यहां सदियों से चली आ रही परंपरा को निभाते हुए वैदिक मंत्रोच्चारण व पूजन के बाद छड़ी यात्रा निकली.

  • कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी फिर कोरोना पॉजिटिव, दूसरी बार हुईं संक्रमित

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर ये जानकारी दी है. प्रियंका ने बताया कि वे फिर कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं और वे घर पर ही आइसोलेटेड हो गई हैं.

  • दुमकाः श्रावणी मेले पर महंगाई की मार, अच्छी आमदनी की आस लगाये दुकानदारों को मिली निराशा

दुमका बासुकीनाथ मंदिर (Basukinath Temple) में दो साल बाद श्रावणी मेले (Shravani fair) का आयोजन किया गया. इससे पंडा, पुरोहित के साथ साथ दुकानदारों को अच्छी आमदनी की उम्मीद थी. लेकिन आमदनी घट गई है.

  • बिहार में नई सरकार बनाने का दावा पेश, दोपहर 2 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

नीतीश कुमार ने राजभवन जाकर राज्यपाल फागू चौहान को इस्तीफा सौंप दिया है. साथ ही उन्होंने सरकार बनाने का भी दावा पेश किया. बुधवार दोपहर 2 बजे नई सरकार का शपथग्रहण समारोह होगा.

  • जनजातीय महोत्सव का रंगारंग आगाज, सीएम हेमंत सोरेन ने कहा- समाज को एकजुट होने की जरूरत

रांची में दो दिवसीय जनजातीय महोत्सव (Tribal Festival in ranchi) का आयोजन हुआ है. इसमें देश-विदेश के कलाकार और विद्वान शिरकत कर रहे हैं. सम्मेलन में मुख्यमंत्री हेमंंत सोरेन (cm hemant soren) ने कहा कि आदिवासी समाज (tribal society) बिखरा हुआ है. हमारा खून एक है, हमारा समाज एक है तो सब लोगों को एकजुट होना चाहिए.

  • Jharkhand Tribal Festival: जनजातीय शोध संस्थान में ट्राइबल हिस्ट्री पर सेमिनार, विद्वानों ने कहा- मनुष्य के विकास में जनजाति की अहम भूमिका

झारखंड जनजातीय महोत्सव (Jharkhand Tribal Festival) के अवसर पर जनजातीय शोध संस्थान (Tribal Research Institute) में सेमिनार का आयोजन किया गया. इस सेमिनार में आये देश विदेश के वक्ताओं ने कहा कि मनुष्य जाति के विकास में जनजाति के महत्व को नकार नहीं सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details