झारखंड

jharkhand

By

Published : May 19, 2022, 5:00 PM IST

ETV Bharat / state

TOP10@5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

हेमंत सोरेन खनन पट्टा मामला: झारखंड सरकार की याचिका पर सुनवाई के लिए SC तैयार, मिली 20 मई की तारीख, सुप्रीम कोर्ट ने 1988 रोड रेज मामले में नवजोत सिद्धू को 1 साल की सजा सुनाई, महंगाई का झटका, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम फिर बढ़े, जानें नए रेट...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@5PM.

TOP TEN NEWS
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • हेमंत सोरेन खनन पट्टा मामला: झारखंड सरकार की याचिका पर सुनवाई के लिए SC तैयार, मिली 20 मई की तारीख

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खनन पट्टा का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. झारखंड सरकार की ओर से कपिल सिब्बल और मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है.

  • सुप्रीम कोर्ट ने 1988 रोड रेज मामले में नवजोत सिद्धू को 1 साल की सजा सुनाई

34 साल पुराने रोड रेज मामले में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने उन्हें एक साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है. सुप्रीम कोर्ट ने 25 मार्च को अंतिम सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस फैसले के बाद सिद्धू ने कहा कि वह कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे.

  • महंगाई का झटका, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम फिर बढ़े, जानें नए रेट

घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम आज से फिर बढ़ गए हैं और इसमें जो इजाफा हुआ है उससे पूरे देश में रसोई गैस 1000 रुपये के पार हो गई है. जानें आज कितना लगा जेब को झटका.

  • पंचायत चुनाव 2022ः पलामू के छतरपुर में दो जिला परिषद प्रत्याशियों के गाड़ी से हथियार बरामद, जांच में जुटी पुलिस

पलामू के छतरपुर में जिला परिषद सदस्य के दो प्रत्याशियों की गाड़ी से हथियार बरामद हुआ है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

  • हेमंत सोरेन का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, शुक्रवार को होगी सुनवाई

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े खनन पट्टा और शेल कंपनी मामले की सुनवाई अब सुप्रीम कोर्ट में होगी. अगर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई होती है तो उसी आधार पर तय होगा कि झारखंड हाई कोर्ट में इन दोनों मामले की सुनवाई 24 मई को होगी या नहीं.

  • वोटिंग के दौरान बेंगाबाद में मुखिया प्रत्याशी की दबंगई! मतदान कर्मियों के साथ की मारपीट का आरोप

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान प्रक्रिया के दौरान बेंगाबाद के कुछ बूथों पर हंगामा होने की खबरें सामने आईं हैं. प्रखंड के बदवारा पंचायत में बूथ संख्या तीन पर मुखिया प्रत्याशी विभा देवी और उनके समर्थकों पर बलपूर्वक मतदान कार्य को प्रभावित करने का मामला सामने आया है. मुखिया प्रत्याशी के लगभग पचास से अधिक समर्थकों पर मतदान केंद्र पर जाकर मतदान कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने और जबरदस्ती का करने का आरोप लगा है.

  • घाटशिला में सख्त सुरक्षा के बीच वोटिंग, धालभूमगढ़, चाकुलिया एवं बहरागोड़ा प्रखंड में शांतिपूर्ण मतदान

घाटशिला: जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में धालभूमगढ़, चाकुलिया एवं बहरागोड़ा के सभी मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है. वोटरों में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है. घाटशिला में पंचायत चुनाव के दौरान भीषण गर्मी को देखते हुए कई बूथों पर पानी की व्यवस्था की गई है. साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर विधि व्यवस्था का जायजा लिया.

  • गोड्डा में जिला परिषद के 4 सीट का रिजल्ट घोषित, 5 सीट के लिए अब भी चल रही है गिनती

गोड्डा में जिला परिषद के 4 सीटों का परिणाम घोषित कर दिया है. 5 सीटों के लिए गिनती अब भी जारी है. परिणाम के मुताबिक जिला परिषद संख्या 16 से पंकज यादव, जिला परिषद संख्या 17 से बेबी कुमारी, जिला परिषद संख्या 21 से संतोषिणी मरांडी और जिला परिषद क्षेत्र 24 से मिठू कुमारी साह विजयी हुई हैं.

  • आईएएस पूजा सिंघल मामले में झारखंड हाई कोर्ट ने सीबीआई को पार्टी बनाने का दिया निर्देश, 24 मई को होगी अगली सुनवाई

आईएएस पूजा सिंघल मामले में झारखंड हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता को सीबीआई को पार्टी बनाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही ईडी की ओर से दायर शपथ पत्र पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है. मामले की अलगी सुनवाई 24 मई को होगी.

  • पंचायत चुनाव में वोट के बदले नोटः मुखिया प्रत्याशी के पति द्वारा पैसा बांटने का वीडियो वायरल

बोकारो में पंचायत चुनाव में वोट के बदले नोट का मामला सामने आया है. जरीडीह प्रखंड के टांड़मोहनपुर पंचायत के प्रोजेक्ट गर्ल्स हाईस्कूल के बूथ में मुखिया प्रत्याशी के पति द्वारा पैसा बांटने का वीडियो वायरल हो रहा है. ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details