झारखंड

jharkhand

Top10@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Feb 2, 2022, 2:59 PM IST

rrb ntpc exam irregularities : राज्य सभा में गूंजा रेलवे भर्ती परीक्षा में धांधली का मुद्दा, रिजल्ट घोषित करने की मांग, झारखंड पुलिस मुख्यालय में महत्वपूर्ण बैठक शुरू, डीजीपी कर रहे हैं आपराधिक कांडों की समीक्षा, parliament budget session : राज्य सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@3PM.

TOP TEN NEWS
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • rrb ntpc exam irregularities : राज्य सभा में गूंजा रेलवे भर्ती परीक्षा में धांधली का मुद्दा, रिजल्ट घोषित करने की मांग

संसद के बजट सत्र (parliament budget session) का आज तीसरा दिन है. राज्य सभा में रेलवे भर्ती परीक्षा में अनियमितता का मुद्दा उठाया गया. आप सांसद संजय सिंह, एनसीपी की फौजिया खान और सुशील कुमार मोदी ने शून्यकाल में रेलवे भर्ती मुद्दे (rrb ntpc exam parliament zero hour) पर अपनी राय रखी. गौरतलब है कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) की नौकरियों के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा प्रक्रिया में कथित अनियमितता के विरोध में कई छात्र संगठनों ने पहले तो प्रदर्शन करते हुए रेल मार्गों को अवरूद्ध किया और उसके बाद उन्होंने बिहार बंद आहूत किया था.

  • झारखंड पुलिस मुख्यालय में महत्वपूर्ण बैठक शुरू, डीजीपी कर रहे हैं आपराधिक कांडों की समीक्षा

झारखंड पुलिस मुख्यालय में राज्य के डीजीपी नीरज सिन्हा के द्वारा सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों के साथ आपराधिक कांडों की समीक्षा की जा रही है. डीजीपी की समीक्षा बैठक में जिलों के एसपी समेत एडीजी और आईजी रैंक के अधिकारी मौजूद हैं.

  • parliament budget session : राज्य सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा

संसद के बजट सत्र (parliament budget session) का आज तीसरा दिन है. राज्य सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की गई. राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकतंत्र को लेकर सरकार के समर्थन में किए दावों पर कहा कि अगर गत 70 वर्षों में कुछ नहीं किया गया होता तो भारत आज जिस स्थिति में है, ऐसा नहीं होता.

  • Parliament Budget Session : राज्य सभा में नोबेल विजेताओं को दी गई श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 फरवरी को राज्य सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे सकते हैं. बता दें कि, संसद के बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक चलेगा. इसके बाद विभिन्न विभागों के बजटीय आवंटन पर विचार के लिये अवकाश रहेगा. बजट सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से आरंभ होगा, जो आठ अप्रैल तक चलेगा. राज्य सभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद नोबेल विजेता डेसमंड टूटू और सासोली को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद राज्यसभा में प्रश्नकाल संचालित हुआ.

  • JMM Foundation Day: दुमका में झामुमो के स्थापना दिवस समारोह की तैयारी पूरी, पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन और सीएम हेमंत सोरेन करेंगे शिरकत

झारखंड मुक्ति मोर्चा के स्थापना दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है. इस समारोह में शिरकत करने को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को ही दुमका पहुंच गए और समारोह स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया.

  • नहीं मिली प्रेमिका तो प्रेमी ने काटा हाथ का नस, महिला थाना में खुदकुशी की कोशिश से हड़कंप

धनबाद महिला थाना में युवक ने खुदकुशी की कोशिश की है. प्रेमिका से नहीं मिलने दिए पर नाराज युवक नस काटकर जान देने की कोशिश कर रहा था. युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • कोविड के बाद नयी विश्व व्यवस्था की संभावना, भारतीय अर्थव्यवस्था में निरंतर विस्तार जारी : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) ने बुधवार को कहा कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद जैसे पूरी दुनिया बदल गई थी, उसी प्रकार कोरोना महामारी (Corona pandemic ) के बाद भी दुनिया में बहुत सारे बदलाव की संभावना है और एक नयी विश्व व्यवस्था तैयार होगी.

  • पलामू में विधायक ने निजी खर्च से बनवाया रोड, बिचौलियों ने मनरेगा के तहत योजना दिखा कर निकाल लिया पैसा

पलामू में विधायक शशिभूषण मेहता के निजी खर्च से बनाए गए सड़क को दलालों ने मनरेगा का बताकर राशि निकाल ली है. मामला सामने आने पर विधायक ने सीएम को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है.

  • NCB और रांची पुलिस की कार्रवाई, छापेमारी में 300 किलो गांजा बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार

रांची में नशे के सौदागरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. रांची पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, Narcotics Control Bureau, NCB की टीम के ने रांची-खूंटी बॉर्डर पर छापेमारी में 300 किलो गांजा बरामद किया है. उन्होंने गांजा के साथ एक तस्कर को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया.

  • गुमला में गरीबी से परेशान विवाहिता ने 5 हजार में बेच दिया नवजात, मिटानी थी पेट की आग

गुमला में गरीबी से परेशान एक महिला ने 5 हजार रुपये में नवजात को बेच दिया, ताकि पेट की आग बुझ सके. हालांकि, इसकी सूचना अनुमंडल पदाधिकारी रवि आनंद और जिला आपूर्ति पदाधिकारी को मिली तो तत्काल सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने की कवायद शुरू कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details