झारखंड

jharkhand

Top10@11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jan 30, 2022, 11:00 AM IST

बापू की पुण्यतिथि आज, राहुल बोले- एक हिंदुत्ववादी ने गांधीजी को मारी थी गोली, Weather in Jharkhand: फिर बदलेगा झारखंड में मौसम का मिजाज, हो सकती है बारिश, धनबाद-गया रेलखंड पर पॉवर ब्लॉक, नौ घंटे तक प्रभावित होगा रेल यातायात, यात्रा से पहले पढ़ लें ये रिपोर्ट, उपलब्धिः रिम्स के डॉक्टरों ने किया जटिल ऑपरेशन, हार्ट के दोनों वॉल्व बदल कर मरीज को दी नई जिंदगी... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@11AM.

TOP TEN NEWS
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • बापू की पुण्यतिथि आज, राहुल बोले- एक हिंदुत्ववादी ने गांधीजी को मारी थी गोली

महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि (Mahatma Gandhi 74th death anniversary) पर आज पीएम नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेता राजघाट पर श्रद्धांजलि देंगे. भारत की स्वतंत्रता संग्राम के प्रमुख नायक मोहनदास करमचंद गांधी की मौत 30 जनवरी 1948 को हुई थी.

  • Weather in Jharkhand: फिर बदलेगा झारखंड में मौसम का मिजाज, हो सकती है बारिश

झारखंड में फिर मौसम का मिजाज बदलेगा, जिससे बारिश की संभावना है. रांची मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक दो-तीन फरवरी से बारिश के आसार हैं. इसके बाद दिन और रात के तामपान कम होगा.

  • धनबाद-गया रेलखंड पर पॉवर ब्लॉक, नौ घंटे तक प्रभावित होगा रेल यातायात, यात्रा से पहले पढ़ लें ये रिपोर्ट

रेलवे ने रविवार को आरयूबी निर्माण कार्य के लिए धनबाद-गया रेलखंड पर पॉवर ब्लॉक लिया है. इससे इस रूट पर नौ घंटे तक रेल यातायात प्रभावित होगा. इसके चलते कई ट्रेन का रूट बदला गया है तो कुछ पैसेंजर ट्रेन रद्द कर दी गईं हैं.

  • उपलब्धिः रिम्स के डॉक्टरों ने किया जटिल ऑपरेशन, हार्ट के दोनों वॉल्व बदल कर मरीज को दी नई जिंदगी

रांची में रिम्स के डॉक्टरों (Doctors of Ranchi RIMS) ने हार्ट का जटिल ऑपरेशन कर मरीज को नई जिंदगी दी है. बताया जा रहा है कि हजारीबाग के रहने वाले प्यारे लाल साहू के हार्ट के दोनों वॉल्व डैमेज थे. लेकिन डॉक्टरों की टीम ने एक साथ दोनों वॉल्व बदल दी है.

  • Corona Update: 24 घंटे में 2,34,281 नए मामले, 893 मौतें दर्ज

भारत में कोविड-19 के 2,34,281 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,10,92,522 हो गई. संक्रमण से अब तक 4,94,091 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, एक दिन में 3,52,784 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं.

  • Mann Ki Baat के प्रसारण में आज होगी आधे घंटे की देरी, जाने वजह

पीएमओ की ओर से बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'मन की बात' संबोधन (PM Modi Mann Ki Baat address) सामान्य रूप से पूर्वाह्न 11 बजे होता है. लेकिन आज यह कार्यक्रम 11 बजे के बजाय पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे प्रसारित किया जाएगा.

  • महात्मा गांधी की पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी व अन्य नेता देंगे श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि (Mahatma Gandhi 74th death anniversary) पर आज पीएम नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेता राजघाट पर श्रद्धांजलि देंगे. भारत की स्वतंत्रता संग्राम के प्रमुख नायक मोहनदास करमचंद गांधी की मौत 30 जनवरी 1948 को हुई थी.

  • ओमीक्रोन का उप स्वरूप BA.2 मूल स्वरूप पर हो रहा हावी : ब्रिटेन का अध्ययन

कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप का उप स्वरूप बीए.2 (Omicron sub lineage BA2) तेजी से फैल रहा है. बीए.2 को ब्रिटेन में फिलहाल जांच के अंतर्गत स्वरूप की श्रेणी में रखा गया है.

  • कोलंबस कॉलेज प्राचार्य ने वीबीयू कुलपति के खिलाफ थाने में दी शिकायत, जानें क्यों लिखाना चाहते हैं एफआईआर

देश के प्रतिष्ठित संत कोलंबस कॉलेज प्राचार्य सुशील कुमार टोप्पो ने हजारीबाग जिले के एक थाने में वीबीयू कुलपति डॉ. मुकुल नारायण देव के खिलाफ शिकायत दी है. प्राचार्य ने विनोबा भावे विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

  • Jharkhand Corona Updates: 29 जनवरी को झारखंड में कोरोना के मिले 1038 नए मरीज, 3 की मौत

झारखंड में कोरोना से शनिवार को 3 लोगों की मौत हो गई. जबकि कोरोना के 1038 नए केस मिले हैं. वहीं शनिवार को झारखंड में कोरोना से 3675 लोग ठीक हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details