झारखंड

jharkhand

Top10@9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Dec 25, 2021, 9:07 AM IST

जम्मू कश्मीर में शोपियां के चौगाम इलाके में मुठभेड़ जारी, रेमडेसीविर कालाबाजारी मामला: आरोपियों के खिलाफ ईडी ने किया केस दर्ज, स्टिंग ऑपरेशन से हुआ था खुलासा, सरना धर्म कोड का मुद्दा उठा आदिवासियों को गुमराह कर रही झारखंड सरकार, PM कर रहे जनजातियों की हर संभव मदद: समीर उरांव, 25 दिसंबर : कभी न भूलने वाले शख्सियत थे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, एक नजर...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9AM.

TOP TEN NEWS
जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • जम्मू कश्मीर में शोपियां के चौगाम इलाके में मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में शोपियां के चौगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू(Encounter breaks out ) हो गयी है.

  • रेमडेसीविर कालाबाजारी मामला: आरोपियों के खिलाफ ईडी ने किया केस दर्ज, स्टिंग ऑपरेशन से हुआ था खुलासा

रांची में रेमडेसीविर कालाबाजारी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आरोपी राजीव कुमार सिंह और मुकेश कुमार सिन्हा के खिलाफ केस दर्ज किया है. दोनों के खिलाफ कोतवाली थाने में दर्ज एफआईआर के आधार पर ईडी जांच करेगी.

  • सरना धर्म कोड का मुद्दा उठा आदिवासियों को गुमराह कर रही झारखंड सरकार, PM कर रहे जनजातियों की हर संभव मदद: समीर उरांव

सरना धर्म कोड मामले पर समीर उरांव ने झारखंड सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी राज्यसभा सांसद का कहना है कि झारखंड सरकार आदिवासियोंको गुमराह कर रही है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आदिवासियों की मदद कर रहे हैं जो कांग्रेस और दूसरे दलों को बर्दाश्त नहीं हो रहा है.

  • 25 दिसंबर : कभी न भूलने वाले शख्सियत थे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, एक नजर

25 दिसंबर यानी आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है. आज अटल बिहारी जीवित होते, तो 97 साल के होते. 25 दिसंबर 1924 को जन्मे वाजपेयी हमारे बीच नहीं हैं, मगर देशवासियों की यादों में वह आज भी अटल हैं. यहां तक कि उनके आलोचक भी उनके कौशल का लोहा मानते थे. पाकिस्तान में उनके भाषण को सुनने के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा था, वाजपेयी साहब, आप पाकिस्तान में भी चुनाव जीत सकते हैं.

  • Merry Christmas: देर रात प्रभु यीशु का हुआ जन्म, ईसाई समुदाय ने मनाया उत्सव

रांची में 25 दिसंबर शनिवार देर रात प्रभु यीशु का जन्म दिवस मनाया गया. इस दौरान चर्च में ईसाई समुदाय ने प्रार्थना की और उत्सव मनाया. इसके लिए चर्च आकर्षक रोशनी से सजाए गए थे. बाद में सुबह से ही चर्चों में प्रार्थना सभाओं का सिलसिला शुरू हो गया.

  • Christmas 2021: सीएम हेमंत सोरेन ने आर्चबिशप हाउस में किए बालक यीशु के दर्शन, एहतियात के साथ पर्व मनाने की अपील

झारखंड में क्रिसमस की तैयारी आखिरी चरण में है. इसी को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आर्चबिशप हाउस पहुंचे. जहां उन्होंने आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो से मुलाकात की. इस मौके पर सीएम ने सभी को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी.

  • ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, गुजरात और यूपी में नाइट कर्फ्यू

ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र, हरियाणा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू की पाबंदियां लगा दी गई हैं. देश में अभी ओमीक्रोन के 358 मामले हैं, जिनमें रोजाना बढ़ोतरी हो रही है.

  • 7वीं जेपीएससी पीटी परीक्षा में आरक्षण के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका, रिजल्ट रद्द करने की मांग

7वीं जेपीएससी परीक्षा परिणाम को लेकर झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है. याचिका में पीटी परीक्षा में आरक्षण देने का आरोप लगाते हुए रिजल्ट को रद्द कर संशोधित रिजल्ट निकालने की मांग की गई है.

  • लातेहार में 25 सीरीज बम बरामद, नक्सलियों के निशाने पर थी पुलिस

लातेहार में पुलिस ने 25 सीरीज बम बरामद करते हुए नक्सलियों की बड़ी योजना को नाकाम कर दिया है. कहा जा रहा है कि ये बम पुलिस के लिए लगाए गए थे.

  • Video: रामगढ़ में जंगली हाथियों का झुंड, ग्रामीणों में दहशत

झारखंड में हाथियों का आतंक (Elephants Terror in Jharkhand) बना रहता है. इस बार रामगढ़ में फिर जंगली हाथियों का झुंड (Herd of Elephants in Ramgarh) देखा गया है. गोला थाना क्षेत्र के हेसापोड़ा में 30 की संख्या हाथी देखे गए हैं, जिससे लोग डरे हुए हैं. मुरपा, रजरप्पा सहित आसपास के कई गांवों में भी हाथी आबादी वाले इलाके में घूम रहे हैं. हाथियों के इस दल में 11 बच्चे हाथी भी शामिल हैं. ग्रामीण इलाके में बड़ी संख्या में जंगली हाथियों की मौजूदगी से ग्रामीणों में दहशत है. इधर सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम के पास हाथियों को जंगल में भगाने का कोई जवाब नहीं है. उसने लोगों से हाथियों के पास ना जाने और फोटो ना खींचने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details