झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top@7PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबरें... झारखंड कैबिनेट की बैठक में 13 प्रस्तावों पर लगी मुहर, पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने को लेकर सियासत जारी, बीजेपी के हस्ताक्षर अभियान पर कांग्रेस का तंज, सरयू राय की जीवनी द पीपुल्स लीडर सुर्खियों में, जानिए क्या है इस किताब में खास, वकील की गिरफ्तारी के मामले में दायर याचिका पर हाई कोर्ट सुनवाई, झारखंड सरकार ने नहीं पेश किया जवाब, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@7PM

By

Published : Nov 25, 2021, 7:01 PM IST

top ten news of Jharkhand
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • झारखंड कैबिनेट की बैठक में 13 प्रस्तावों पर लगी मुहर

झारखंड कैबिनेट(Jharkhand cabinet) की बैठक हुई. जिसमें कुल 13 प्रस्तावों पर मुहर लगी है.

  • पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने को लेकर सियासत जारी, बीजेपी के हस्ताक्षर अभियान पर कांग्रेस का तंज

केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद हंगामे को देखते हुए एक्साइज टैक्स में कटौती की है. जिसके बाद से जनता को कुछ राहत मिली है. झारखंड सरकार ने अब तक पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं किया है. इसे लेकर बीजेपी लगातार हेमंत सरकार पर हमलावर है.

  • 26 नवंबर को भाजपा निकालेगी संविधान गौरव यात्रा, संविधान के प्रति लोगों को किया जाएगा जागरूक

झारखंड के विभिन्न जिलों में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से संविधान गौरव यात्रा (Samvidhan Gaurav Yatra) निकाली जाएगी. रांची में यह संविधान गौरव यात्रा अल्बर्ट एक्का चौक से निकाली जाएगी. इस मौके पर राज्य के 24 जिलों में क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

  • सरयू राय की जीवनी द पीपुल्स लीडर सुर्खियों में, जानिए क्या है इस किताब में खास

सरयू राय की जीवनी (Saryu Rai Biography) द पीपुल्स लीडर का विमोचन सीएम हेमंत सोरेन और स्पीकर रवींद्रनाथ महतो ने रांची में किया है. किताब के लेखक विवेकानंद झा ने इसमें सरयू राय की सामाजिक, राजनीतिक और पारिवारिक जीवन पर विस्तार से जानकारी दी है.

  • Rupa Tirkey case: सीबीआई ने सीएम के विधायक प्रतिनिधि से की पूछताछ, मुझे फंसाने की ये विपक्ष की साजिश- पंकज मिश्रा

रूपा तिर्की केस (Rupa Tirkey case) में सीबीआई (CBI) ने सीएम के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा (CM MLA representative Pankaj Mishra) से पूछताछ की. करीब 3 घंटे की पूछताछ में केस से जुड़े कई अहम सवालों का जवाब सामने आया है.

  • वकील की गिरफ्तारी के मामले में दायर याचिका पर हाई कोर्ट सुनवाई, झारखंड सरकार ने नहीं पेश किया जवाब

पटना पुलिस ने झारखंड हाई कोर्ट के वकील को गिरफ्तार किया था. इस मामले में उनकी पत्नी ने झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दायर कर उनकी रिहाई और पटना पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. उसी याचिका पर सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान बिहार सरकार के अदालत को जवाब दिया गया. लेकिन झारखंड सरकार की ओर से जवाब नहीं दायर किए जाने पर अदालत ने नाराजगी व्यक्त की. मामले की विस्तृत सुनवाई के 2 दिसंबर को होगी.

  • Prince Khan Video! धनबाद एसएसपी का बयान, अपराधी जल्द होंगे सलाखों के पीछे

धनबाद में प्रिंस खान ने वीडियो (Prince Khan Video) जारी कर चेतावनी दी है. प्रिंस खान के वायरल वीडियो पर धनबाद एसएसपी (Dhanbad SSP) का बयान है कि अपराधियों को चिन्हित किया गया है, वो सभी जल्द सलाखों के पीछे होंगे.

  • BSF का जवान निकला हथियार तस्करों का किंगपिन, जानिए झारखंड ATS को कैसे मिली बड़ी सफलता

झारखंड एटीएस (jharkhand ats) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एटीएस (ATS) ने भारी मात्रा में हथियार जब्त किए हैं. ये हथियार नक्सलियों और अपराधियों को सप्लाई किए जाने थे. इस गिरोह का सरगना बीएसएफ (BSF) का जवान है.

  • रबी फसल की बुवाई शुरू, साहिबगंज में DAP खाद की किल्लत से किसान परेशान

साहिबगंज में किसान रबी फसल की तैयारी में जुट गए हैं. खेतों में बुवाई शुरू हो गई है. लेकिन जिले में डीएपी खाद की किल्लत से किसानों की परेशानी बढ़ गई है. बुवाई के समय डीएपी खाद खेतों में छिड़कना जरूरी होता है, नहीं तो पौधों का ग्रोथ नहीं हो सकता है. वहीं कुछ जगहों पर खाद विक्रेता कालाबाजारी कर अधिक पैसे लेकर किसानों को खाद दे रहे हैं. जिसका असर किसानों की जेब पर पड़ रहा है.

  • Jharkhand Weather News: झारखंड में 2 से 3 डिग्री तापमान में गिरावट, ठंड बढ़ने की संभावना

झारखंड में ठंड बढ़ने लगी है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले दो-तीन दिनों तक मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. जिसके कारण तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट देखने को मिलेगी. अगले दो-तीन दिनों में ठंड और बढ़ने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details