झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की 10 बड़ी खबरें... India New Zealand match: क्रिकेट मैच स्थगित करने के लिए झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर, IND vs NZ 2nd T20 : विवादों में घिरा भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला T20 मैच, देखिए ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्ट, पीएम मोदी के चेले उठा रहे राष्ट्रपिता पर सवाल, आजादी की लड़ाई नहीं लड़ने वाली BJP कर रही स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान: कांग्रेस, Kangana Ranaut: धनबाद कोर्ट में कंगना रनौत के खिलाफ राष्ट्रद्रोह के तहत शिकायतवाद दायर, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@3PM

By

Published : Nov 18, 2021, 3:01 PM IST

top-ten-news-of-jharkhand
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • India New Zealand match: क्रिकेट मैच स्थगित करने के लिए झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर

रांची में हो रहे इंडिया-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच (India New Zealand match) में 100% सीटों पर दर्शक को देखने की अनुमति देने पर झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है.

  • IND vs NZ 2nd T20 : विवादों में घिरा भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला T20 मैच, देखिए ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्ट

रांची: भारत और न्यूजीलैंड बीच T20 सीरीज का दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची के जेएससीए स्टेडियम में होने वाला है. इसको लेकर खेल प्रेमियों में खासा उत्साह है. उम्मीद की जा रही है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने शहर के इस स्टेडियम में अपनी टीम की हौसला अफजाई करते नजर आएं. स्टेडियम के चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल को तैनात किया गया है. इन तैयारियों के बीच यह मैच विवादों में भी घिर गया है. झारखंड हाईकोर्ट में अधिवक्ता धीरज कुमार ने पीआईएल दायर कर मैच को स्थगित करने की मांग की है. उनकी दलील है कि एक तरफ सरकार कोरोना प्रोटोकॉल की बात कर रही है और दूसरी तरफ स्टेडियम में दर्शकों के लिए सभी सीटें बुक करने की छूट दे चुकी है. ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा है. अब सवाल है कि क्या कल मैच शुरू होने से पहले इस पीआईएल पर हाई कोर्ट में सुनवाई हो पाएगी. इस मामले पर कानून के जानकारों ने बताया कि अभी मेल के जरिए पीआईएल फाइल किया गया है. इसके बाद पीआईएल को एक्सेप्ट करने पर तारीख तय होती है. माना जा रहा है कि आगे चलकर सरकार को इस मसले पर जवाब देना पड़ेगा. ईटीवी भारत की टीम को मिली जानकारी के मुताबिक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार के अध्यक्ष के नाते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तरफ से फुल ऑक्युपेंसी की छूट दी गई है.

  • फैन की Wish माही ने की पूरी, प्रशंसक बोला-धौनी I LOVE U

हरियाणा से 1436 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर रांची पहुंचे एक फैन की धौनी ने विश पूरी (MS Dhoni fan from Haryana) की है. इसे जानकर आप भी पूर्व क्रिकेटर धौनी के दीवाने हो जाएंगे. पढ़िए पूरी रिपोर्ट

  • पीएम मोदी के चेले उठा रहे राष्ट्रपिता पर सवाल, आजादी की लड़ाई नहीं लड़ने वाली BJP कर रही स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान: कांग्रेस

लातेहार में झारखंड कांग्रेस(Jharkhand Congress ) की ओर से महंगाई के खिलाफ जन जागरण अभियान शुरू किया गया है. अभियान में शामिल कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी के चेले राष्ट्रपिता पर सवाल उठा रहे हैं. आजादी की लड़ाई नहीं लड़ने वाली बीजेपी स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करने में लगी है.

  • सरायकेला के कपाली में बेखौफ अपराधियों का तांडव, देर रात गोलीबारी से इलाके में फैली दहशत

सरायकेला में देर रात गोलीबारी से दहशत फैल गया, सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर पुहंची पुलिस जांच में जुटी हुई है.

  • गिरिडीह में व्यवसायी के घर भीषण डकैती, बंधक बनाकर लूट लिया नगदी समेत लाखों का सामान

गिरिडीह (Giridih) में व्यवसायी के घर भीषण डकैती (Robbery) कर पुलिस को अपराधियों ने चुनौती दी है. अभी बैंक डकैती की गुत्थी सुलझी भी नहीं थी कि एक बार शहर में हुए इस डकैती से पुलिस की नींद उड़ गई है.

  • पूर्व आईपीएस के गायब पैसे की जांच करेगी सीआईडी, पोस्ट ऑफिस से गायब हुए थे 29 लाख

झारखंड के पूर्व आईपीएस अधिकारी(Ex IPS ) शीतल उरांव के एकाउंट से 29 लाख रुपये गायब हैं. इसको लेकर उन्होंने लालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया, लेकिन अब तक मामले का खुलासा नहीं हो पाया है. इससे अब मामले की जांच की जिम्मेदारी सीआईडी को दी गई है.

  • गिरिडीह में बैंक डकैती के बाद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, दिए गए कई निर्देश

गिरिडीह के सरिया में हुए बैंक डकैती के बाद गिरिडीह और हजारीबाग के बैंकों को अलर्ट किया है. साथ ही साथ सुरक्षा मापदंड को पूरा करने का निर्देश बैंक प्रबंधकों को दिया गया है.

  • Kangana Ranaut: धनबाद कोर्ट में कंगना रनौत के खिलाफ राष्ट्रद्रोह के तहत शिकायतवाद दायर

धनबाद कोर्ट में फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ राष्ट्रद्रोह के तहत शिकायतवाद दायर किया गया है. कंगना के बयान को देशद्रोही और भारत को नीचा दिखाने वाला बताते हुए कोर्ट से एफआईआर दर्ज करने के लिए आदेश देने की मांग की गई है. 20 नवंबर को कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी.

  • बोकारो के मनमोहन को-ऑपरेटिव में अनोखा चापानल, जहां निकलता है अपने आप पानी

बोकारो के चास प्रखंड के सातनपुर पंचायत में अनोखा चापाकल(Unique chapanal) है, जहां चापाकल में हैंडल चलाने की जरूरत नहीं होता है. पानी अपने-आप निकलता है. स्थानीय लोग इसे चमत्कार मानते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details