झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

तालाब में डूबने से 7 बच्चियों की मौत, करमा विसर्जन के दौरान गहरे पानी में जाने से हुआ हादसा, रांची के तुपुदाना में युवक की हत्या, दोस्तों पर ही हत्या का आरोप, आदिवासी नाबालिग का पीछा कर रहा था युवक, सुनसान रास्ता देख लड़की को बनाया हवस का शिकार, लोहरदगा शहर को 110 साल बाद बॉक्साइट के प्रदूषण से मिलेगी मुक्ति, डंपिंग यार्ड होगा शिफ्ट, अंतरराष्ट्रीय समान वेतन दिवस 2021 : आखिर क्यों मनाया जाता है यह दिवस... ऐसी ही तमाम खबरों के पढ़ें Top10@3PM

By

Published : Sep 18, 2021, 3:04 PM IST

top-ten-news-of-jharkhand
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • तालाब में डूबने से 7 बच्चियों की मौत, करमा विसर्जन के दौरान गहरे पानी में जाने से हुआ हादसा

लातेहार में करमा विसर्जन के दौरान तालाब में डूबने से 7 बच्चियों की मौत हो गई. करमा विसर्जन के दौरान बच्चियां गहरे पानी में चली गई और डूबने से सभी की मौत हो गई.

  • रांची के तुपुदाना में युवक की हत्या, दोस्तों पर ही हत्या का आरोप

रांची के तुपुदाना इलाके में सागर वर्मा नामक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और मामले की जांच में जुट गई. फिलहाल, पुलिस सिंटू के साथ साथ दो और युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

  • आदिवासी नाबालिग का पीछा कर रहा था युवक, सुनसान रास्ता देख लड़की को बनाया हवस का शिकार

धनबाद में एक आदिवासी नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना हुई. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है.

  • चाईबासा में डायरिया का प्रकोप: 4 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत, इलाज की जगह झाड़-फूंक करा रहे परिजन

पश्चिम सिंहभूम के वीरसिंह हातु गांव में एक सप्ताह से डायरिया फैला है. बड़ी संख्या में गांव के बच्चे डायरिया की चपेट में आ गए हैं. इसमें अब तक 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

  • रूपा तिर्की केस: रांची पहुंची सीबीआई की टीम, परिजनों से कर रही है पूछताछ

रूपा तिर्की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई की फॉरेंसिक टीम रांची के रातू स्थित आवास पर पहुंची है. साहिबगंज से सबूत की तलाश में सीबीआई का रांची पहुंचना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

  • राजद में जान फूंकने रांची पहुंच रहे हैं तेजस्वी, संगठन को देंगे नई धार

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर रांची पहुंच रहे हैं. रांची पहुंचने के बाद तेजस्वी पार्टी नेताओं से मुलाकात करने के साथ-साथ राजद कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

  • JPCC में पदों के फेरबदल की हुई शुरुआत, मनोनीत किए गए 8 प्रवक्ता

झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress) में फेरबदल की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने आठ प्रवक्ताओं को मनोनीत किया है. इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

  • लोहरदगा शहर को 110 साल बाद बॉक्साइट के प्रदूषण से मिलेगी मुक्ति, डंपिंग यार्ड होगा शिफ्ट

लोहरदगा शहर के लोगों को करीब 110 साल बाद बॉक्साइट के प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी. शहरी क्षेत्र से डंपिंग यार्ड हटाया जाएगा. सरकार के इस पहल से लोगों को काफी राहत होगी.

  • वर्ल्ड बैंबू डे: कभी बांस के व्यापार के लिए चर्चित था पलामू, अब सिर्फ पीटीआर में बचे हैं जंगल; हाथियों के लिए है वरदान

आज वर्ल्ड बैंबू डे हैं. इस मौके पर ईटीवी भारत की टीम ने एक रिपोर्ट तैयार की है. इस रिपोर्ट में पढ़िये कि पलामू कब बांस के व्यापार के लिए चर्चित था और अब क्या स्थिति है. बांस हाथियों के लिए किस तरह से वरदान है.

  • अंतरराष्ट्रीय समान वेतन दिवस 2021 : आखिर क्यों मनाया जाता है यह दिवस

नवंबर 2019 में संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 18 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय समान वेतन दिवस के रूप में घोषित करने का एक प्रस्ताव अपनाया. इसका प्रमुख उद्देश्य लिंग वेतन अंतर के संबंध में यौन भेदभाव को समाप्त करने के महत्व को उजागर करना है. जो कि रोजगार में पुरुषों और महिलाओं के बीच आय भुगतान में अंतर को दर्शाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details