झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...पीएम के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड, लगे 2.20 करोड़ से अधिक डोज, बाबूलाल मरांडी ने नमो ऐप का किया उद्घाटन, कहा- बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी, पीएम के 71वें जन्मदिन पर भोजपुरी स्टार रवि किशन ने काटा केक, पहाड़ी मंदिर में की पूजा-अर्चना, तेजस्वी का मिशन झारखंड: संगठन को मजबूत करने की कवायद या अपने आधार वोट को बचाने की तड़प, डंप अफीम को निकालने में लगे तस्कर, पुलिस भी नकेल कसने की तैयारी में जुटी, गिरिडीह में नई फैक्ट्री खोलने का विरोध, ग्रामीणों ने कहा- प्रदूषण फैलाएगा फेरो प्लांट, ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM

By

Published : Sep 17, 2021, 9:00 PM IST

top-ten-news-of-jharkhand
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • पीएम के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड, लगे 2.20 करोड़ से अधिक डोज

देशभर में आज पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया जा रहा है. आज के दिन रिकॉर्ड कोरोना टीकाकरण हो रहा है. अपराह्न 6.40 बजे तक कोरोना वैक्सीन की 2.20 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी है. बता दें की भारत में देश में कोरोना (Corona) के खिलाफ 21 जून को 88.09 लाख और 27 अगस्त को 1.03 करोड़ के रिकॉर्ड टीकाकरण हुआ था. इसी कड़ी में आज पीएम मोदी के जन्मदिन पर भी रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है.

  • बाबूलाल मरांडी ने नमो ऐप का किया उद्घाटन, कहा- बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी

पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन मनाया जा रहा है. इस मौके पर कोडरमा में विशेष प्रदर्शनी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने शिरकत की.

  • पीएम के 71वें जन्मदिन पर भोजपुरी स्टार रवि किशन ने काटा केक, पहाड़ी मंदिर में की पूजा-अर्चना

फिल्म स्टार रवि किशन की एक वेब सीरीज की शूटिंग राजधानी रांची में चल रही है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने केक काटा और गरीबों के बीच मिठाईयां बांटी. पहाड़ी मंदिर में पूजा अर्चना कर भगवान से पीएम की लंबी उम्र की कामना की.

  • एनएसयूआई ने बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन, डिग्री के साथ सड़क पर बैठकर किया बूट पॉलिश

एनएसयूआई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया. एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने डिग्री साथ में लेकर सड़क पर बैठकर बूट पॉलिश किया.

  • तेजस्वी का मिशन झारखंड: संगठन को मजबूत करने की कवायद या अपने आधार वोट को बचाने की तड़प

तेजस्वी यादव 18 सितंबर को झारखंड दौरे पर आ रहे हैं. इसी दिन वे मिशन झारखंड की शुरुआत करेंगे. ऐसे में राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि बिहार पर पूरा फोकस करने वाली पार्टी अचानक झारखंड में इतना ध्यान क्यों दे रही है. क्या यह संगठन को मजबूत करने की कवायद है या अपने आधार वोट को बचाने की तड़प है.

  • झारखंड में 20 सितंबर से खुलेंगे क्लास 6 से ऊपर के स्कूल, जानिए कैसी है तैयारी

राज्य सरकार ने क्साल 6 से ऊपर के बच्चों के लिए स्कूल और कॉलेज खोलने का निर्देश जारी कर दिया है. 20 सितंबर से वर्ग 6, 7 और 8 की ऑफलाइन कक्षाएं प्रारंभ हो जाएगी. 9वीं से 12वीं तक की ऑफलाइन कक्षाएं पहले से ही संचालित हो रही हैं लेकिन इसमें विद्यार्थियों की उपस्थिति मात्र 30% ही है.

  • रांची सिविल कोर्ट के अधिवक्ताओं का इंतजार खत्म, 4 अक्टूबर को होगा जिला बार एसोसिएशन का चुनाव

रांची व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ताओं का इंतजार अब खत्म हो गया है. 4 अक्टूबर को जिला बार एसोसिएशन का चुनाव संपन्न होगा. इसमें दो हजार अधिवक्ता मतदान करेंगे.

  • डंप अफीम को निकालने में लगे तस्कर, पुलिस भी नकेल कसने की तैयारी में जुटी

झारखंड में नशे का कारोबार धड़ल्ले से जारी है. लगातार हो रही कार्रवाई के बावजूद प्रदेश में अफीम तस्कर काफी सक्रिय हैं. इस बार उनकी नजर डंप किए गए अफीम पर है, जिसे निकालने में तस्कर लगे हुए हैं.

  • करप्शन की जद में 'मोक्ष', एक लाख में एक शव का दहन! अब गैस से चलेगा विद्युत शवदाह गृह

आज करप्शन हर कहीं, हर चीज में समा चुका है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला हजारीबाग में खिरगांव स्थित मुक्तिधाम में. करोड़ों की लागत से विद्युत शवदाह गृह बना, पर अब बिजली का खर्च और कम इस्तेमाल के कारण गैस (LPG) से शव जलाने की तैयारी की जा रही है.

  • गिरिडीह में नई फैक्ट्री खोलने का विरोध, ग्रामीणों ने कहा- प्रदूषण फैलाएगा फेरो प्लांट

फैक्ट्रियों से होने वाले प्रदूषण से गिरिडीह का बड़ा तबका प्रभावित है. अब लोग फैक्ट्रियों का खुलकर विरोध करने लगे हैं. अधिकारियों के सामने भी मुखर होकर ग्रामीण साफ कह रहे हैं कि प्रदूषण पर लगाम लगाने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details