झारखंड

jharkhand

Top10 @3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 28, 2021, 3:00 PM IST

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...हिस्ट्रीशीटर सुजीत सिन्हा समेत 7 को कोर्ट से बड़ी राहत, 25 लाख की रंगदारी मामले में बरी, पोर्न मामला: राज कुंद्रा की जमानत याचिका खारिज, रांची में नामचीन बिल्डरों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की दबिश, रेड या सर्वे खुलासा नहीं, जामताड़ा में 9 लाख का घोटाला, मुखिया और पंचायत सचिव को शोकॉज, Jharkhand Weather Update: झारखंड में मानसून सक्रिय, वज्रपात को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10 @3PM...

ETV Bharat
झारखंड टॉप टेन

  • हिस्ट्रीशीटर सुजीत सिन्हा समेत 7 को कोर्ट से बड़ी राहत, 25 लाख की रंगदारी मामले में बरी

व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में हिस्ट्रीशीटर सुजीत सिन्हा समेत 7 को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. साक्ष्य के अभाव में कोर्ट ने आरोपियों को बरी कर दिया है.

  • पोर्न मामला: राज कुंद्रा की जमानत याचिका खारिच

मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट (Esplanade Court) ने पोर्नोग्राफी मामले (pornography case) में राज कुंद्रा (Raj Kundra) और रयान थोर्प (Ryan Thorpe) की जमानत याचिका खारिज कर दी है.

  • रांची में नामचीन बिल्डरों के ठिकानों पर इनकम टैक्स की दबिश, रेड या सर्वे खुलासा नहीं

राजधानी के कुछ नामी बिल्डरों के ठिकाने पर इनकम टैक्स की टीम ने दबिश दी है. हालांकि यह रेड है या फिर सर्वे इसका खुलासा फिलहाल नहीं हो पाया है. रांची के गोंदा और लालपुर इलाके में इनकम टैक्स की टीम ने बड़े बिल्डरों के ठिकानों पर दबिश दी है. कांके रोड स्थित श्रीराम गार्डन और न्यूक्लियस मॉल के पास स्थित एक घर में भी जांच की जा रही है.

  • चाईबासा में लेवी के फेर में फंसे PLFI के चार सदस्य, ठेकेदार से वसूली की फिराक में थे, धरे गए

आनंदपुर पुलिस ने पीएलएफआई (PLFI) संगठन के चार सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा सिमडेगा पुलिस ने भी दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. अब पीएलएफआई के साहू, जेम्स और हुलास होरो पुलिस के रडार पर हैं.

  • माओवादियों का आज से शहीद सप्ताह, अलर्ट मोड में पुलिस

प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह का आयोजन करते हैं. माओवादियों के शहीद सप्ताह को लेकर बिहार-झारखंड सीमावर्ती क्षेत्रों में अलर्ट जारी किया गया है.

  • जामताड़ा में 9 लाख का घोटाला, मुखिया और पंचायत सचिव को शोकॉज

जामताड़ा के नारायणपुर प्रखंड के टोपाटांड पंचायत में सोलर जलमीनार निर्माण में ऐसा गोलमाल किया गया कि जांच के लिए पहुंचे अफसरों का भी सिर चकरा गया. अब 14वें वित्त निधि की राशि से प्रस्तावित सोलर जलमीनार निर्माण में नौ लाख के घोटाले में मुखिया और पंचायत सचिव को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है.

  • Jharkhand Health System: ऑपरेशन टेबल पर पेट चीरकर चले गए डॉक्टर, कहा- ले जाओ दूसरे अस्पताल

साहिबगंज में डॉक्टरों की लापरवाही से एक महिला और उसके नवजात बच्चे की जान खतरे में पड़ गई है. ऑपरेशन के दौरान ही महिला को दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया गया है. महिला की मां ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

  • Jharkhand Weather Update: झारखंड में मानसून सक्रिय, वज्रपात को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

झारखंड में मानसून फिर सक्रिय हो गया है. राज्य के लगभग सभी जिलों में 29 से 30 जुलाई तक अच्छी बारिश होने की संभावना है. वहीं कई जिलों भारी बारिश की भी संभावना है, साथ ही वज्रपात की भी आशंका जताई गई है. इस लेकर झारखंड मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है.

  • झारखंड की डॉन बुलेट रानी ने कर रखा था नाक में दम, पढ़िये नकेल कसने के लिए उठाया गया क्या कदम

झारखंड की दो महिला डॉन इन दिनों जेल प्रशासन के लिए आफत बनी हुई हैं. घाटशिला जेल में बंद दोनों महिला डॉन घाघीडीह जेल जाना चाहती थीं. इसके लिए दबाव बनाने के लिए बीते दिनों दोनों ने जेल में ही खुदकुशी की कोशिश की थी. जेल प्रशासन ने उनकी चालाकियों के आगे घुटने तो नहीं टेके, लेकिन सुरक्षा कारणों से दोनों को अलग-अलग जेल स्थानांतरित कर दिया गया है. इनमें से एक बुलेट रानी उर्फ श्वेता दास को घाटशिला जेल से हजारीबाग केंद्रीय कारा यानी लोकनायक जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा शिफ्ट कर दिया गया है, जबकि दूसरी महिला डॉन यानी चटनी डॉन को सेंट्रल जेल दुमका शिफ्ट कर दिया गया है.

  • Jharkhand Petrol-Diesel Price: जानें झारखंड में आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम

झारखंड में 28 जुलाई को भी पेट्रोल-डीजल के दामों (Jharkhand Petrol-Diesel Price) में उतार-चढ़ाव जारी रहा. अलग-अलग जिलों में फ्यूल के दाम अलग-अलग रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details