झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

डेल्टा प्लस वेरिएंट: केंद्र ने 8 राज्यों को कहा- तत्काल करें रोकथाम के उपाय, गढ़वा में भालू का रौद्र रूप, सीएम हेमंत सोरेन ने की ऊर्जा विभाग की समीक्षा, JMM विधायक के बेटे की दादागीरी!.....ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@3PM

By

Published : Jun 26, 2021, 3:03 PM IST

10 बड़ी खबरें
10 बड़ी खबरें

डेल्टा प्लस वेरिएंट: केंद्र ने 8 राज्यों को कहा- तत्काल करें रोकथाम के उपाय

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट के बढ़ते मामलों को लेकर आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को संक्रमण रोकने के तत्काल उपाय करने को कहा है.

देखते ही देखते कंक्रीट के जंगल में तब्दील हो गई रांची, अब यहां के लोगों ने खुद हरा भरा करने का लिया प्रण

झारखंड बनने के बाद से विकास के नाम पर राजधानी रांची में अंधाधुंध पेड़ों की कटाई ने इसे देश के सबसे कम हरियाली वाली राजधानी में से एक बना दिया है. 2004 और 2021 की तुलना की जाए तो पता चलता है कि विकास के नाम पर कैसे रांची की हरियाली को खत्म किया गया है. इसकी तस्दीक 2004 और आज की सैटेलाइट से मिली तस्वीरों को मिलाने से हो जाती है.

गढ़वा में भालू का रौद्र रूप, किसी की हड्डियां चटकाईं तो किसी के सिर से नोच लिया मांस, तीन की मौत

गढ़वा जिले के बड़गढ़ प्रखण्ड के बरकोल गांव में शुक्रवार रात एक जंगली भालू ने तांडव कर डाला. गांव से महज कुछ दूरी पर भालू ने एक ही परिवार के पांच लोगों और एक रिश्तेदार पर हमला कर दिया. इसमें दो सगे भाई और एक रिश्तेदार की मौत हो गई, जबकि तीन लोग जख्मी हो गए.


एक ऐसा गांव जहां हाथ में चप्पल लेकर घूमते हैं लोग, जानिये क्यों ?

चतरा के जांगी पंचायत के तेतर टोला गांव में सड़क नहीं होने से हर साल बारिश में स्थिति काफी खराब हो जाती है. हालात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लोगों को हाथ में चप्पल उठाकर चलना पड़ता है

सीएम हेमंत सोरेन ने की ऊर्जा विभाग की समीक्षा, बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऊर्जा विभाग की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. इसके अलावा बैठक में भविष्य में बिजली की जरूरतों और मांग का आकलन करने और बिजली उत्पादन बढ़ाने की दिशा में ठोस कदम उठाने का भी सीएम ने निर्देश दिया.

Weather and Monsoon Update: अगले 5 दिनों तक झारखंड में बारिश की संभावना, जानिए किन जिलों के लिए जारी किया गया अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार झारखंड के कई हिस्सों में अगले पांच दिनों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा कई जगहों पर वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है.

JMM विधायक के बेटे की दादागीरी! डीडीसी ऑफिस में स्टेनो को जड़ा थप्पड़, जान से मारने की दी धमकी

जेएमएम के विधायक लोबिन हेंब्रम के बेटे अजय हेंब्रम पर उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार ऑफिस के स्टेनो ने मारपीट का आरोप लगाया है. जिसके बाद जिरवाबड़ी थाना मे एफाईआर दर्ज किया गया है.

Jharkhand Corona Update: पिछले 24 घंटे में मिले 133 नए कोरोना संक्रमित, 1 की मौत

झारखंड में पिछले 24 घंटे में 133 कोरोना संक्रमित मिले हैं. हालांकि, 172 लोगों ने कोरोना को मात दी है. वहीं, संक्रमण से 1 की मौत हुई है. राज्य में अब कोरोना के महज 1184 एक्टिव केस बचे हैं.

पीएम केयर्स फंड से मिले 50 वेंटिलेटर वापस लेने की गुजारिश, डॉ. प्रदीप ने NHM झारखंड को लिखा पत्र

रिम्स के क्रिटिकल केयर हेड डॉक्टर प्रदीप भट्टाचार्या ने पीएम केयर्स फंड से मिले 50 से ज्यादा वेंटिलेटर वापस ले लेने के लिए गुजारिश की है. उन्होंने NHM झारखंड को पत्र लिखा है.

झारखंड में कांग्रेस किस मामले में भाजपा से आगे निकली, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

कोरोना से प्रभावित झारखंड की जनता को ढांढ़स बंधाने के लिए कांग्रेस पार्टी आउटरीच कार्यक्रम चलाने की तैयारी कर रही है. इसको लेकर झारखंड में मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने कांग्रेस के आउटरीच कार्यक्रम के बहाने कांग्रेस-जेएमएम की सरकार और कांग्रेस संगठन में सब ठीक न होने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details