झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...रांची ZOO में बाघ शिवा के मरने से हड़कंप, कोरोना से मौत की आशंका. बदहाल आशाः अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर की दुर्दशा का जिम्मेदार कौन? अनुदानित बीज वितरण की धीमी रफ्तार, फिर भी सरकार को बंपर पैदावार की उम्मीद. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@3PM...

By

Published : Jun 4, 2021, 3:00 PM IST

top-ten-news-of-jharkhand
टॉप टेन न्यूज

देश समेत झारखंड की 10 बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरू...फटाफट अंदाज में..

  • रांची ZOO में बाघ शिवा के मरने से हड़कंप, कोरोना से मौत की आशंका

पशु प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर है. रांची के बिरसा चिड़ियाघर में शुक्रवार को एक बाघ शिवा की मौत के बाद हड़कंप मच गया. उसके मौत के पीछे कोरोना की आशंका जताई जा रही है. शिवा पिछले 4 दिनों से बीमार चल रहा था. जू के डॉक्टर ओम प्रकाश साहू ने शिवा की मौत की पुष्टि करते हुए बताया है कि शिवा का एंटीजन टेस्ट नेगेटिव आया है. इसके बाद RTPCR टेस्ट के लिए सैंपल भेजा गया है. बाघ बुखार और संक्रमण से पीड़ित था. उसके कोविड जांच के लिए नमूने आईवीआरआई (IVRI) बरेली भेजे जा रहे हैं.

  • बदहाल आशाः अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर की दुर्दशा का जिम्मेदार कौन?

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर (international footballer) आशा आज बदहाली की जिंदगी बिता रही है. ईटीवी भारत से अपना दर्द साधा करते हुए उन्होंने बताया कि सांत्वना के नाम पर कुछ राशन और रुपये दिए गए. लेकिन अब तक उनके लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए, जिसकी वजह से सिर्फ वो ही नहीं कई खिलाड़ी आहत हैं.

  • अनुदानित बीज वितरण की धीमी रफ्तार, फिर भी सरकार को बंपर पैदावार की उम्मीद

झारखंड सरकार 50 फीसदी अनुदान पर किसानों को बीज मुहैया करवा रही है. अनुदानित बीज वितरण की धीमी रफ्तार से किसान परेशान हैं. निर्धारित लक्ष्य हासिल ना होने के बावजूद राज्य सरकार को बंपर पैदावार की उम्मीद है.

  • मासूम बच्चों की पीड़ा का अंतरराष्ट्रीय दिवस आज, जानें उद्देश्य

हमारे आस-पास कई बार बहुत कुछ हमारे सामने होता है, लेकिन फिर भी हम उससे अनजान होते हैं. दिखने में छोटी लगने वाली कोई बात या परेशानी असल में अंदर से बहुत बड़ी हो सकती है. बच्चों के साथ भी कई बार ऐसा होता है. उनके साथ कभी अनजाने में तो कभी जानबूझ कर ऐसी घटनाएं होती हैं, जो उनको शारीरिक मानसिक और भावनात्मक रूप से प्रभावित करती हैं.

  • झारखंड में पिछले 24 घंटे में मिले 427 नए केस, 10 लोगों की गई जान

झारखंड में पिछले 24 घंटे में 427 नए मरीज मिले हैं. कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3 लाख 39 हजार 930 हो गई है. वहीं, 10 लोगों ने संक्रमण के कारण अपनी जान गंवाई है. इसके साथ ही रिकवरी रेट में भी दिन-ब-दिन बढ़ोतरी हो रही है. राज्य में अब तक 43,06,692 लोगों को वैक्सीन दी गई है, जिसमें 35,80,414 लोगों को पहला डोज और 7,26,278 लोगों को दूसरा डोज दिया गया है.

  • झारखंड स्टेट स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी बनाएगी हाई परफॉर्मेंस सेंटर, मुख्य सचिव ने दी सहमति

झारखंड स्टेट स्पोर्ट्स प्रमोशन सोसाइटी (jharkhand state sports promotion society) ने मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (Mega Sports Complex) में हाई परफॉर्मेंस सेंटर बनाए जाने का निर्णय लिया है. इस पर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह की भी सहमति है.

  • रांची के हरमू बाजार में लगी आग, पांच दुकानें जलकर राख

गुरुवार देर रात रांची के हरमू बाजार में आग लग गई. आग इतना विकराल था कि उसने आसपास की पांच दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. दमकल की टीम ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. ऐसा बताया जा रहा है कि दुकान के पास स्थित ट्रांसफर्मर में पहले आग लगी थी.

  • रिजर्व बैंक का चालू वित्त वर्ष में मुद्रास्फीति दर 5.1 प्रतिशत रहने का अनुमान

भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा रेपो रेट बिना किसी बदलाव के साथ 4 प्रतिशत रहेगा. वहीं एमएसएफ रेट और बैंक रेट बिना किसी बदलाव के साथ 4.25 प्रतिशत रहेगा. रिवर्स रेपो रेट भी बिना किसी बदलाव के साथ 3.35 प्रतिशत रहेगा. बता दें कि, प्रत्येक दो महीने में होने वाली इस मौद्रिक नीति समीक्षा के नतीजे आज घोषित किए गए हैं.

  • दो मिनट में नहीं बनी मैगी तो भिड़ गए पर्यटक और रेस्टोरेंट मालिक

हिमाचल के शिमला माल रोड पर मैगी बनाने में हुई देरी को लेकर पर्यटकों और रेस्टोरेंट मालिक के बीच बहस हो गई. मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा. काफी देर तक ये बहस स्कैंडल पॉइंट पर चलती रही. इसके बाद पुलिस पर्यटक और रेस्टोरेंट मालिक को रिपोर्टिंग रूम ले आई और दोनों पक्षों की बात सुनी. इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया.

  • झारखंड में ब्लैक फंगस से 04 लोगों की मौत, अब तक 16 लोगों की गई जान

राज्य में ब्लैक फंगस के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, अबतक करीब 4 लोगों की जान ब्लैक फंगस से गई है. वहीं, मौत का आंकड़ा बढ़कर 16 हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details