झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10 @9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

यूपी में खाना बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर में धमाका, 7 की मौत कई घायल, कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी, झारखंड में लॉकडाउन में ढील,मानसून 15 जून तक झारखंड में दे सकता है दस्तक,

By

Published : Jun 2, 2021, 9:01 AM IST

बड़ी खबरें
बड़ी खबरें

यूपी : खाना बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर में धमाका, 7 की मौत कई घायल

यूपी के गोंडा में घर में खाना बनाते समय सिलेंडर में ब्लास्ट से दो घर जमींदोज हो गए. घंटो तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मलबे के नीचे से परिवार के 14 लोगों को निकाला गया. जिनमें से 7 लोगों की मौत हो गई, वहीं 7 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.

कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी, राज्य में 96% से ज्यादा हुआ रिकवरी रेट

झारखंड में पिछले 24 घंटे में 609 नए मरीज मिले हैं. वहीं, 9 लोगों ने संक्रमण के कारण अपनी जान गंवाई है. जिस तरह संक्रमण दर घटता जा रहा है और रिकवरी रेट में बढ़ोतरी हुई है यह राज्य के लिए राहत की बात है.

झारखंड में लॉकडाउन में ढील, जिलों में मूवमेंट के लिए ई-पास की अनिवार्यता खत्म

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में 10 जून तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया गया. मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के अलावे राज्य सरकार के आला अधिकारी शामिल हुए.

Jharkhand Politics: सरयू राय ने ट्विटर पर किया भीष्म और शिखंडी का जिक्र, जानिए किसकी तरफ है इशारा

Jharkhand Politics सरयू राय की एक ट्वीट सुर्खिया बटोर रही है. इस ट्वीट में उन्होंने भीष्म पितामह और शिखंडी का जिक्र किया है. ऐसे में कई तरह की चर्चा है कि उन्होंने ये किसके लिए भीष्म और शिखंडी का जिक्र किया है.

सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, पीएम मोदी की बैठक में फैसला

कोरोना महामारी के चलते सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षा (CBSE Board Class XII) रद्द कर दी गई है. पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया.

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा रद्द, झारखंड के विद्यार्थियों और पेरेंट्स ने किया निर्णय का स्वागत

कोरोना संक्रमण के चलते सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है. झारखंड के विद्यार्थियों और अभिभावकों ने इस निर्णय का स्वागत किया है.

सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पर बरसे बाबूलाल मरांडी, पंकज मिश्रा से प्रताड़ित लोगों ने भी सुनाया दुखड़ा

रांची में बीजेपी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में पंकज मिश्रा से प्रताड़ित लोगों को भी दुखड़ा सुनाने का अवसर दिया गया.


जज्बात-जिंदगी और जज्बाः बेटे की जान बचाने के लिए गोड्डा से जामताड़ा साइकिल से गया पिता

जब कलेजे का टुकड़ा तकलीफ में हो तो उसका पिता क्या कर सकता है. ये जज्बा दिलीप यादव ने दिखाया. पिता ने अपने बेटे की जान बचाने के लिए गोड्डा से जामताड़ा साइकिल से गया.

मानसून 15 जून तक झारखंड में दे सकता है दस्तक, 3 जून तक बिजली गिरने का अलर्ट

झारखंड में 15 जून तक मानसून दस्तक देने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने तीन जून तक बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है.

40 लाख बच्चों के घर तक पहुंचाई जाएंगी किताबें, जानें विभाग की क्या है योजना

झारखंड में सरकारी स्कूलों के 1 से लेकर 10 वीं तक के छात्रों को सत्र 2021-22 की किताबें घर तक पहुंचाई जाएंगी. इसके लिए स्कूली शिक्षा साक्षरता विभाग ने एक योजना तैयार की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details