झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@7PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी 10 खबरें....15 फरवरी से शुरू होगा कांग्रेस का सदस्यता अभियान, लातेहार में रामेश्वर उरांव करेंगे कार्यक्रम की शुरुआत. पटना से कोलकाता जा रही यात्री बस कोडरमा में दुर्घटनाग्रस्त, चालक समेत 18 यात्री घायल. पुलवामा हमले की आज दूसरी बरसीः गुमला के विजय सोरेंग भी हुए थे शहीद, परिजनों को नहीं मिली मदद...तमिलनाडु को मिली सौगातें, पीएम बोले- रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहा भारत....जम्मू बस स्टैंड से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, आतंकी साजिश नाकाम.......ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@5PM

By

Published : Feb 14, 2021, 7:05 PM IST

top ten news of jharkhand
Top10@7PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • 15 फरवरी से शुरू होगा कांग्रेस का सदस्यता अभियान, लातेहार में रामेश्वर उरांव करेंगे कार्यक्रम की शुरुआत

राज्य के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव 15 फरवरी को लातेहार और 16 फरवरी को हजारीबाग दौरे पर रहेंगे और कई संगठनात्मक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि 15 फरवरी को लातेहार जिला में पार्टी की ओर से सदस्यता अभियान की लॉन्चिंग की जा रही है, सदस्यता अभियान की शुरुआत के मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू भी उपस्थित रहेंगे.

  • पुलवामा हमले की दूसरी बरसी: रामेश्वर उरांव ने शहीदों को किया नमन, कहा- पूरा राष्ट्र उन जवानों का है ऋणी

पुलवामा हमले की आज दूसरी बरसी है. 14 फरवरी, 2019 को हुई इस आतंकी घटना के दो बरस बीत चुके हैं. आज पूरा देश इन शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा है. वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने भी पुलवामा के शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि दी.

  • बीसीसीएल अधिकारी की देखिए बेमिसाल कला, मूंगफली के छिलके से बना दी प्रतिमा

धनबाद में बीसीसीएल अधिकारी अभिजीत छात्र जीवन से ही मां सरस्वती की प्रतिमा बनाते रहे हैं. इस साल वो अपने हाथों से 45वीं मूर्ति बना रहे हैं. हालांकि इस बार उन्होंने पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए मूंगफली के छिलके से प्रतिमा बनाई है.

  • BJP प्रदेश महामंत्री ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना, कहा- लोगों को सुविधा देने की जगह सरकार कर रही परेशान

प्रदेश भाजपा के महामंत्री आदित्य साहू ने राज्य की हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर एक बार फिर से निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ कल्याणकारी योजनाओं को बंद करने का काम कर रही है और जनता को सुविधा देने के बजाय परेशान कर रही है.

  • चतरा पहुंचे श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री, पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता चतरा पहुंचे. इस दौरान शहर के गोपाल वाटिका में आयोजित शिक्षक संघ के जिला स्तरीय बैठक के मिलन समारोह में उन्होंने और संघ के प्रतिनिधियों ने पुलवामा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

  • तमिलनाडु को मिलीं सौगातें, पीएम बोले- रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहा भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई पहुंच चुके हैं. पीएम ने अर्जुन मुख्य युद्धक टैंक (एमके-1ए) सेना को सौंप दिया है. इसके अलावा मेट्रो से जुड़ी परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस मौके पर अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि भारत अब रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहा है.

  • जम्मू बस स्टैंड से 7 किलो विस्फोटक बरामद, एक संदिग्ध पकड़ा गया

सुरक्षा बलों ने रविवार को जम्मू बस स्टैंड के नजदीक सात किलो विस्फोटक बरामद किया है. सूत्रों का कहना है कि पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर आतंकियों ने बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रची थी, लेकिन चौकस सुरक्षाबलों ने उनकी योजना का भंडाफोड़ कर दिया. जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

  • बांग्लादेश की टीम ने साहिबगंज बंदरगाह का लिया जायजा, कहा- भारत और बांग्लादेश के बीच व्यापार को मिलेगा बढ़ावा

बांग्लादेश की नौ सदस्यीय टीम ने साहिबगंज बंदरगाह का जायजा लिया. इस दौरान भारत सरकार के भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकार के अधिकारियों के साथ बात की. उन्होंने कहा कि भारत और बांग्लादेश के बीच व्यपार मैत्री को बढ़ावा मिलेगा.

  • पुलवामा हमले की आज दूसरी बरसीः गुमला के विजय सोरेंग भी हुए थे शहीद, परिजनों को नहीं मिली मदद

गुमला के रहने वाले विजय सोरेंग पुलवामा हमले में शहीद हो गए थे. आज विजय की शहादत को दो साल हो गए. लेकिन, सरकार ने परिवार से जो वादा किया था उसे अभी तक पूरा नहीं किया है. परिवार भी सम्मान का इंतजार कर रहा है.

  • चौथी अंतरराष्ट्रीय और 8वीं राष्ट्रीय रेस वाकिंग चैंपियनशिप संपन्न, मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने विजेताओं को किया सम्मानित

रांची में आयोजित दो दिवसीय आठवीं राष्ट्रीय और चौथी अंतरराष्ट्रीय रेस वाकिंग चैंपियनशिप संपन्न हो गई. इस दौरान मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details