झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी 10 खबरें...राष्ट्रीय सब जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का उद्घाटन करेंगे मुख्यमंत्री, 10 से 18 मार्च तक सिमडेगा में है आयोजन. रांचीः स्पेशल ब्रांच में कार्यरत जमादार का शव बरामद, 2 दिनों से थे लापता...तमिलनाडु में आतिशबाजी के कारखाने में विस्फोट में 11 की मौत..लालू यादव को हाई कोर्ट से आज नहीं मिली राहत, 19 फरवरी को हाई कोर्ट में अगली सुनवाई....एक घंटे तक आवास पर दरबार सजाता था घूसखोर बीडीओ, घर से 60 हजार रुपए बरामद.......ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9PM

By

Published : Feb 12, 2021, 9:06 PM IST

top ten news of jharkhand
Top 10 @9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • राष्ट्रीय सब जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का उद्घाटन करेंगे मुख्यमंत्री, 10 से 18 मार्च तक सिमडेगा में है आयोजन

10 से 18 मार्च तक सिमडेगा में 11वीं राष्ट्रीय सब जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन होना है. इसको लेकर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भूषण बाड़ा और हॉकी इंडिया के उपाध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की और उन्हें उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के लिए आमंत्रित किया.

  • रांची रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड को भेजा प्रस्ताव, सभी ट्रेनों को चलाने की मांग

रांची रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड से सभी ट्रेनों को चलाने की मांग की है. इसके लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया है. रांची रेल मंडल ने अपने प्रस्ताव में लिखा है कि होली से पहले मार्च महीने में एक्सप्रेस समेत सभी यात्री ट्रेनों को सुचारू करने की पहल की जाए. सभी ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है.

  • रांची में राजस्व कर्मचारी को अपराधियों ने मारी गोली

रांचीः रातू अंचल के हल्का पांच के राजस्व कर्मचारी सत्यप्रकाश श्रीवास्तव को अज्ञात अपराधियों ने मारी गोली. गोबिंद नगर स्थित नेहा सीमेंट के पास मारी गई गोली. कंधे में लगी गोली. घायल को इलाज के लिए ले जाया गया.

  • ऑनलाइन-ऑफलाइन के चक्कर में फंसा सिलेबस, परीक्षा की तैयारी से संतुष्ट नहीं हैं छात्र

कोरोना के चलते इस बार मैट्रिक और इंटर की परीक्षा देने वाले छात्रों को भारी परेशानी हो रही है. ऑनलाइन और ऑफलाइन के चक्कर में सिलेबस फंसा है. एक तरफ शिक्षकों का कहना है कि ऑनलाइन क्लासेस से सिलेबस कंप्लीट कर दिया गया है वहीं, छात्रों का कहना है कि उन्हें ऑनलाइन क्लास का कोई फायदा नहीं हुआ.

  • किराये के मकान में रहकर वारदात को अंजाम दे रहे अपराधी, पुलिस ने मकान मालिकों से की अलर्ट रहने की अपील

पुलिस ने हाल के दिनों में आपराधिक केस में जो गिरफ्तारियां की हैं उसमें एक बात समान है कि अपराधी किसी दूसरे जगह का रहने वाला है और किराए के मकान में रहकर वारदात को अंजाम दिया है. ऐसे मामलों में पुलिस ने मकान मालिकों से भी पूछताछ की है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि किसी को भी मकान किराए पर देने से पहले सतर्कता बरतें और पूरी तहकीकात करें.

  • तमिलनाडु में आतिशबाजी के कारखाने में विस्फोट में 11 की मौत

तमिलनाडु के विरुद्धनगर जिले में कारखाने में हुए विस्फोट के कारण 11 श्रमिकों की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही दस दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है.

  • लालू यादव को हाई कोर्ट से आज नहीं मिली राहत, 19 फरवरी को हाई कोर्ट में अगली सुनवाई

जमानत याचिका पर सुनवाई के बारे में जानकारी देते लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने कहा कि हमारी तरफ से सारी चीजें मुहैया कर दी गईं हैं. सीबीआई के वकीलों ने कहा कि उन्हें भी कुछ ऑर्डर शीट फाइल करनी है, जिसके लिए समय दिया जाए, जिसके बाद कोर्ट ने एक सप्ताह का समय दिया है. वहीं प्रभात कुमार ने साफ कहा कि हमारी तरफ से सारी चीजें स्पष्ट हैं, अगली सुनवाई में फैसला जरूर आ जाएगा, क्योंकि लालू यादव अपनी आधी सजा काट चुके

  • एक घंटे तक आवास पर दरबार सजाता था घूसखोर बीडीओ, घर से 60 हजार रुपए बरामद

प्रमंडलीय एसीबी की टीम ने रिश्वत लेने के आरोप में हरिहरगंज बीडीओ जागो महतो को गिरफ्तार किया है. बीडीओ सुबह 8 से 9 बजे तक दरबार लगाते थे. इसी दरबार में एसीबी की टीम ने रेड किया था. एसीबी ने बीडीओ के घर से 60 हजार रुपये नकद बरामद किया है.

  • सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम को हाई कोर्ट ने दी राहत, जमीन रजिस्ट्री मामले में पीड़क कार्रवाई पर रोक

झारखंड हाई कोर्ट से सांसद पत्नी अनामिका गौतम को बड़ी राहत मिली है. न्यायाधीश राजेश शंकर की अदालत में देवघर के जमीन मामले से संबंधित याचिका पर सुनवाई हुई. सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम की देवघर में जमीन रजिस्ट्री मामले में देवघर डीसी कार्यालय में चल रही प्रक्रिया पर झारखंड हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है.

  • झारखंड के नए डीजीपी नीरज सिन्हा ने संभाला पदभार, कहा- अपराध और नक्सल वारदातों पर रोक लगाना है प्राथमिकता

झारखंड के नवनियुक्त डीजीपी नीरज सिन्हा ने शुक्रवार को अपना कार्यभार संभाल लिया है. नीरज सिन्हा 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details