झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...साहिबगंज को सौगातः सीएम ने पावर ग्रिड और ट्रांसमिशन लाइन का किया शिलान्यास. 26 जनवरी को लेकर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, यात्रियों और गाड़ियों की चेकिंग जारी. देवघरः परिवार संग बाबा मंदिर पहुंचे उद्योगपति गौतम अडानी, की पूजा-अर्चना. गिरिडीह में जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में मारपीट, पुलिस ने शांत कराया हंगामा.... ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top10@9PM...

By

Published : Jan 24, 2021, 9:01 PM IST

top ten news of jharkhand
Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • साहिबगंज को सौगातः सीएम ने पावर ग्रिड और ट्रांसमिशन लाइन का किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साहिबगंज को बिजली की सौगात दी. जिसमें उन्होंने 132/33 केवी ग्रिड सब स्टेशन बरहेट-किताजोर (साहिबगंज) और 132 केवी पाकुड़-राजमहल (लिलो) ट्रांसमिशन लाइन का शिलान्यास किया.

  • 26 जनवरी को लेकर बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, यात्रियों और गाड़ियों की चेकिंग जारी

26 जनवरी को लेकर रांची एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट घोषित किया गया है, इसलिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर इन दिनों यात्रियों को जांच के लिए कई पड़ाव से गुजरना पड़ रहा है.

  • देवघरः परिवार संग बाबा मंदिर पहुंचे उद्योगपति गौतम अडानी, की पूजा-अर्चना

रविवार को उद्योगपति गौतम अडानी परिवार के साथ देवघर के बाबा मंदिर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पूरे मंत्रोच्चार और विधि विधान के साथ बाबा वैद्यनाथ का रुद्राभिषेक किया.

  • वसंत पंचमीः मूर्तिकार तैयार कर रहे इको फ्रेंडली मूर्ति, राजस्थान से आजीविका के लिए किया कोडरमा का रुख

सात सालों से राजस्थान से मूर्तिकारों के परिवारों का कोडरमा आकर अपने पुश्तैनी व्यवसाय को जीवित रखने की जद्दोजहद आम होता जा रहा है. इस साल भी राजस्थानी मूर्तिकारों का एक परिवार कोडरमा पहुंचा है. परिवार यहां इको फ्रेंडली मूर्तियां तैयार कर रहा है.

  • गिरिडीह में जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में मारपीट, पुलिस ने शांत कराया हंगामा

गिरिडीह जिले के पचंबा में जमीन के पुराने विवाद को लेकर भिड़ंत हो गयी. यहां पर विधि व्यवस्था को लेकर पहुंची पुलिस को अंततः बल प्रयोग करते हुए भीड़ को खदेड़ना पड़ा. वहीं कईयों को हिरासत में लिया गया है. भीड़ को खदेड़ते हुए हंगामे को शांत किया गया. पुलिस के आलाधिकारी मामले की जांच में जुटे हैं.

  • धनबाद रेलवे क्वार्टर में बम बनाने की मिली सूचना, इलाके में हड़कंप, पुलिस कर रही है कैंप

धनबाद रेलवे क्वार्टर में बम बनाए जाने की सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया है. मौके पर पुलिस पहुंच कर कैंप रही है. फिलहाल, रांची से बम निरोधक दस्ता को बुलाया गया.

  • राम मंदिर निर्माण को लेकर दान संग्रह अभियान, आम लोगों से सहायता की अपील

राम जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर देशभर में दान संग्रह किया जा रहा है. इसी कड़ी में राजधानी रांची में रविवार को विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान विभिन्न मोहल्लों में लोगों के घर-घर जाकर उनसे सहायता की अपील की गई.

  • राजद सुप्रीमो एम्स में कराए गए भर्ती, 5 डॉक्टर की टीम इलाज में जुटी

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव खराब स्वास्थ्य को लेकर रांची से दिल्ली लाए गए. उन्हें इलाज के लिए दिल्ली स्थित AIIMS में भर्ती कराया गया है.

  • दुमकाः शिकारीपाड़ा थाना में पोस्टेड ASI की संदेहास्पद मौत, जांच में जुटी पुलिस

शिकारीपाड़ा थाना पोस्टेड ASI इंद्रजीत कुमार सिंह संदिग्ध हालत में मौत हो गई. वो गोड्डा के ठाकुरगंगती थाना क्षेत्र के रहने वाले थे. शनिवार रात वो खाना खाने के बाद अपने कमरे में सोने चले गए. सुबह जब उनको जगाने के लिए गए तो वह अपने बिस्तर पर मृत पाए गए. एएसआई की मौत की खबर मिलते ही पूरे थाना में हलचल मच गया. थाना प्रभारी ने जिले के एसपी को सूचित किया.

  • 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड को दिल्ली पुलिस से हरी झंडी, 2 लाख से अधिक ट्रैक्टर होंगे शामिल

गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली को लेकर दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच में कई बार मीटिंग हुई और शुरुआती दौर में इस मीटिंग को लेकर दोनों के बीच में तकरार भी देखा जा रहा था. वहीं दिल्ली पुलिस लगातार ट्रेक्टर रैली से इंकार कर रही थी और किसान अपनी जिद पर अड़े हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details