झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक, 63 प्रस्तावों पर लगी मुहर. कांग्रेस विधायक दल की बैठक, आलमगीर आलम ने कहा- जनता से किए गए वादों को किया जाएगा पूरा. रिम्स में लालू यादव के हेल्थ की हुई जांच. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top10@9PM..

top-ten-news-of-jharkhand
झारखंड टॉप टेन

By

Published : Dec 23, 2020, 9:00 PM IST

Updated : Dec 23, 2020, 9:10 PM IST

झारखंड समेत देश की 10 बड़ी खबरों से ईटीवी भारत आपको करा रहा रुबरु...फटाफट अंदाज में...

  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक, 63 प्रस्तावों पर लगी मुहर

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की बैठक हुई. इस दौरान 63 प्रस्तावों पर मुहर लगी.

  • रांचीः रिम्स में लालू यादव के हेल्थ की हुई जांच, रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर तय करेंगे ट्रीटमेंट

रिम्स अस्पताल के पेंइंग वार्ड में इलाजरत लालू यादव की गिरते स्वास्थ्य को देखते हुए जेल प्रशासन और रिम्स प्रबंधन की ओर से उन्हें जांच कराने के लिए पेइंग वार्ड से सुपर स्पेश्यलिटी बिल्डिंग के यूरोलोजी डिपार्टमेंट में ले जाया गया.

  • बाबूलाल मरांडी ने दी हेमंत सोरेन को सलाह, कहा- सीएम को विकास की गति तेज करने की जरूरत

झारखंड सरकार के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की. बैठक को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे केंद्र सरकार के विकास कार्यों को जन-जन तक ले जाएं और झारखंड की मौजूदा सरकार की विफलताओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाएं.

  • रांचीः बाबूलाल मरांडी के खिलाफ इंटरवेंन पिटीशन, सदस्यता रद्द करने की मांग

रांचीः कांग्रेस ने बाबूलाल मरांडी की सदस्यता रद्द करने के लिए बुधवार को विधानसभा में इंटरवेंन पिटीशन दायर की है. प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर पार्टी विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने पिटीशन दायर किया है.

  • कांग्रेस विधायक दल की बैठक, आलमगीर आलम ने कहा- जनता से किए गए वादों को किया जाएगा पूरा

रांची में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें कई मद्दों को लेकर चर्चा की गई. विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल के वजह से 10 महीनों में विकास की जो गति कम हुई है, उसे तेज करने का प्रयास जारी है, मेनिफेस्टो में जो वादे किए गए थे उसे पूरा किया जाएगा.

  • आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो ने सरकार से मांगा क्रिसमस गिफ्ट, ईसाई समुदाय से मंत्री बनाने की मांग

हेमंत सरकार के 1 साल पूरे होने पर आर्चबिशप फेलिक्स टोप्पो और ऑर्डिनरी बिशप थोओडर मसकरेनस ने सरकार से क्रिश्चियन समुदाय से मंत्री बनाने की मांग की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार ने इन 1 सालों में बेहतर काम किए हैं लेकिन हमें दुख है हमारे क्रिश्चियन समुदाय से किसी को भी कैबिनेट में जगह नहीं दी गई है.

  • किसानों की धमकी-आंदोलन को हलके में न ले सरकार

केंद्र के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच किसानों के संयुक्त संगठन ने सिंघु सीमा पर प्रेस से बातचीत की. इस दौरान कई किसान नेता मौजूद थे. वार्ता की शुरुआत में योगेंद्र यादव ने किसानों द्वारा केंद्र को भेजे गए जवाब को पढ़कर सुनाया.

  • यूपी : यमुना एक्सप्रेस वे पर दर्दनाक हादसे में पांच लोग जिंदा जले

आगरा-यमुना एक्सप्रेस वे पर एक कार रॉन्ग साइड से आ रहे कंटेनर से टकरा गई. टक्कर के बाद कार में आग लग गई और कार धू-धूकर जलने लगी. कार में सवार पांच लोग जिंदा जल गए. देखिए यह खास रिपोर्ट...

  • पीएलएफआई कमांडरों की मुठभेड़ में मौत की होगी सीआईडी जांच, सुरक्षाबल को दिया जाएगा इनाम

झारखंड में मुठभेड़ में मारे गए उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के कमांडरों की मौत की जांच सीआईडी करेगी. हाल ही में कुख्यात नक्सली जीदन गुड़िया और एक अन्य को मार गिराया गया है.

  • पुलिस या सेना में नौकरी करना चाहता था पुनई, नाकाम रहने के बाद थामा हथियार और बन गया उग्रवादी

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया पीएलएफआई कमांडर पुनई उरांव पहले आर्मी में बहाल होना चाहता था. वो देश की सेवा करना चाहता था, लेकिन नौकरी पाने में सफल नहीं होने के बाद वो पीएलएफआई से जुड़ गया और सेवा की जगह देश को नुकसान पहुंचाने लगा.

Last Updated : Dec 23, 2020, 9:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details