झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें... दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार. उत्तर प्रदेश-दुष्कर्म के बाद दंपति ने खाया बच्ची का लीवर. नीतीश कैबिनेट की पहली बैठक समाप्त, 23 से 27 नवंबर तक विधानसभा सत्र पर मुहर. पंजाब : ट्रक और कार के बीच टक्कर, पांच की जलने से मौत. चतरा के युवक की रांची में बेरहमी से हत्या, हाथ-पांव बांधकर तालाब में फेंका शव. धनबाद में पैसे वसूलने के विवाद में फायरिंग, रिकवरी एजेंट गंंभीर रूप से घायल. भाकपा माओवादियों की साजिश नाकाम, गुमला पुलिस ने भारी मात्रा में जिलेटिन और डेटोनेटर किया बरामद. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @3PM...

top-ten-news-of-jharkhand
झारखंड टॉप टेन

By

Published : Nov 17, 2020, 3:00 PM IST

  • दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार

देश की राजधानी नई दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक ये दोनों आतंकवादी दिल्ली को दहलाने की साजिश में जुटे हुए थे. दोनों आतंकियों को दिल्ली के सराय काले खां से गिरफ्तार किया गया है.

  • उत्तर प्रदेश-दुष्कर्म के बाद दंपति ने खाया बच्ची का लीवर

कानपुर के घाटमपुर थाना क्षेत्र में सात वर्षीय बच्ची की हत्या का खुलासा हुआ है. पुलिस ने बताया कि तंत्र-मंत्र के चक्कर में निसंतान दंपति ने बच्ची की हत्या करवाई थी और संतान प्राप्ति के लिए कच्चा ही लीवर खा लिया था. वहीं बच्ची की हत्या करने वाले आरोपियों ने मासूम के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया था.

  • नीतीश कैबिनेट की पहली बैठक समाप्त, 23 से 27 नवंबर तक विधानसभा सत्र पर मुहर

आज बिहार के 37वें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने मंत्रियों के साथ पहली बैठक की. नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक संपन्न हुई. बैठक में 23 नवंबर से 27 नवंबर तक विधानसभा के विशेष सत्र पर मुहर लगी है.

  • पंजाब : ट्रक और कार के बीच टक्कर, पांच की जलने से मौत

पंजाब में हुए एक सड़क हादसे में पांच लोग जल गए. यह हादसा कार और ट्रक के बीच टक्कर के कराण हुआ. टक्कर के बाद ही कार में आग लग गई और कार में सवार लोग बाहर नहीं निकल पाए.

  • धनबाद में पैसे वसूलने के विवाद में फायरिंग, रिकवरी एजेंट गंंभीर रूप से घायल

धनबाद: जिले के भूली ओपी क्षेत्र के आजाद नगर में फायरिंग. रिकवरी एजेंट को लगी गोली. गंभीर हालत में अशर्फी अस्पताल में कराया गया भर्ती. पैसे वसूलने के दौरान हुए विवाद में चलाई गई गोली.

  • भाकपा माओवादियों की साजिश नाकाम, गुमला पुलिस ने भारी मात्रा में जिलेटिन और डेटोनेटर किया बरामद

गुमला में पुलिस ने एक बार फिर भाकपा माओवादियों की बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश नाकाम कर दिया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर टेलिकट्टा घाट पहाड़ से जिलेटिन और डेटोनेटर बरामद किया है.

  • झारखंड हाईकोर्ट ने कोरोना काल में निपटाए 14,500 केस, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की सुनवाई

झारखंड हाई कोर्ट ने कोरोना काल के आठ महीने में ऑनलाइन सुनवाई कर केस निपटाने का रिकॉर्ड बनाया है. हाई कोर्ट ने मार्च से अदालत में शुरू हुई सुनवाई से लेकर अक्टूबर तक 14 544 केस निपटाए हैं.

  • ब्रिक्स देशों का 12वां शिखर सम्मेलन आज, पुतिन के निमंत्रण पर शामिल होंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन, दक्षिण अफ्रीका) देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. इस सम्मेलन में आतंकवाद, व्यापार, स्वास्थ्य, ऊर्जा के साथ ही कोरोना महामारी के चलते हुए नुकसान की भरपाई के उपायों जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी

  • महापर्व छठः कोडरमा में बांस के सूप-दउरा बनाने वाले हैं उत्साहित, बाजारों में खरीदारों की उमड़ रही भीड़

लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी है, हालांकि राज्य सरकार ने नदी, तालाब और डैम में सार्वजनिक तौर पर छठ मनाने पर पाबंदी लगा दी है लेकिन छठ पर्व में खास तौर पर बांस के सूप-दउरा बनाने वाले लोग उत्साहित नजर आ रहे हैं.

  • मालाबार युद्धाभ्यास का दूसरा चरण आज से, अमेरिकी नौसेना का निमित्ज पोत होगा हिस्सा

आज(17) से 20 नवंबर 2020 तक उत्तरी अरब सागर में मालाबार 2020 का दूसरा चरण आयोजित किया जाएगा. भारतीय नौसेना के स्वदेशी निर्मित पनडुब्बी खंडेरी और P8I समुद्री टोही विमान भी अभ्यास के दौरान अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details