झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top-10@9PM जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

पद्म विभूषण पंडित जसराज के निधन पर नेताओं ने किया ट्वीट, जताया दुख, कांग्रेस ने नेतृत्व परिवर्तन संबंधी संजय झा के दावे को किया खारिज, डीएसपी में प्रोन्नति मामले पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई, अदालत ने खारिज की याचिका, देवघर पहुंचे कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, राजीव गांधी की जयंती मनाने पर की चर्चा ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @9PM...

By

Published : Aug 17, 2020, 9:00 PM IST

top ten
top ten

  • पद्म विभूषण पंडित जसराज के निधन पर नेताओं ने किया ट्वीट, जताया दुख

पंडित जसराज के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'मां शारदे के कृपापात्र, भारतीय शास्त्रीय संगीत के शलाका पुरुष, पद्म विभूषण पं. जसराज जी का निधन दुखद है. आपने आजीवन स्वर साधना करते हुए वैश्विक क्षितिज पर भारतीय शास्त्रीय संगीत को प्रतिष्ठापित किया. ईश्वर से प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें. ॐ शांति!

  • कांग्रेस ने नेतृत्व परिवर्तन संबंधी संजय झा के दावे को किया खारिज

कांग्रेस पार्टी से बर्खास्त किए संजय झा ने सनसनीखेज दावा किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि लगभग 100 कांग्रेस नेता (सांसद सहित) पार्टी के आंतरिक मामलों से व्यथित हैं और पार्टी नेतृत्व बदलने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने फेसबुक को लेकर हो रहे विवाद पर भाजपा पर भी निशाना साधा है.

  • डीएसपी में प्रोन्नति मामले पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई, अदालत ने खारिज की याचिका

डीएसपी में प्रोन्नति कि मामले में दायर याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. अदालत ने मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद सरकार के जवाब पर अपनी संतुष्टि जाहिर करते हुए, जवाब को सही मानते हुए याचिका को खारिज कर दिया है.

  • BJP की प्रेस रिलीज से राजनीतिक गलियारे में पैदा हुई हास्यास्पद स्थिति, प्रदेश मीडिया प्रभारी ने किया था फारवर्ड

रांची में बीजेपी से जारी की गई प्रेस रिलीज में बाकायदा प्रतुल शाहदेव ने हर्ष व्यक्त किया है और कहा है कि ट्रांसमिशन लाइन और सब स्टेशन का उद्घाटन हुआ, जबकि यह कार्यक्रम हुआ ही नहीं और बीजेपी इसका गुणगान कर रही है. हालांकि बाद में इस पोस्ट को व्हाट्सएप ग्रुप से हटा लिया गया.

  • देवघर पहुंचे कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, राजीव गांधी की जयंती मनाने पर की चर्चा

कांग्रेस कोटे से प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख सोमवार को देवघर पहुंचे. उन्होंने यहां देवघर कांग्रेस ऑफिस में जिला अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों की बैठक ली. पत्रलेख की अध्यक्षता में हुई बैठक में 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती मनाने पर चर्चा की गई.

  • नई स्थानीय नीति के लिए कमेटी बनाना नहीं होगा फायदेमंद, विशेष सत्र बुलाकर पक्ष-विपक्ष की होनी चाहिए बहस: बंधु तिर्की

रांची में मांडर विधायक बंधु तिर्की ने नए स्थानीय नीति के लिए गठित कमेटी के संदर्भ में कहा है कि कमेटी बनाने से पहले विशेष सत्र बुलाना चाहिए. उन्होंने कहा कि सत्र में लंबे समय से हो रही सरना कोड की मांग को सर्वसम्मति से पारित कर भारत सरकार को भेजना चाहिए.

  • झारखंड में अब तक 3077 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, 1925 इलाज के बाद हुए स्वस्थ

झारखंड में अब तक 3077 पुलिसकर्मी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई है. वहीं इनमें से 1925 कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मी इलाज के बाद स्वास्थ भी हुए हैं. इसकी जानकारी देते हुए सोमवार को झारखंड पुलिस मुख्यालय ने लिस्ट जारी की है.

  • मानव तस्करीः मजदूरों को विद्यार्थी बनाकर ले जा रहा था दूसरा राज्य, ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज

चाईबासा के ग्रामीण क्षेत्र से बेरोजगार युवक-युवतियों को अवैध रूप से मजदूरी करवाने दूसरे राज्यों में ले जाने का सिलसिला जारी है. दूसरे राज्यों से मजदूरों को ले जाने के लिए आ रही बसें, अब विद्यार्थियों को शैक्षणिक भ्रमण के लिए बाहर ले जाने के नाम पर पत्र बनाकर मजदूरों को ले जा रही हैं.

  • पूर्व मंत्री लुईस मरांडी ने उपचुनाव को लेकर किया दावा, कहा- दुमका सीट हमारा, जीत होगी पक्की

पूर्व मंत्री लुईस मरांडी ने उपचुनाव को लेकर कहा कि दुमका विधानसभा के लिए जो चुनाव होना है उसमें उनकी जीत पक्की है. चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इस बार जनता उनके साथ है और इस बार चुनाव जीतेंगे.

  • अफीम की खेती करने के आरोपी हरिहर सिंह को हाई कोर्ट से मिली राहत, अदालत ने दी जमानत

पलामू के पांकी में अफीम की खेती करने के आरोपी हरिहर सिंह की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. सभी पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने हरिहर सिंह को 10 हजार के दो निजी मुचलके भरने और सुनवाई के दौरान अदालत में हाजिर होने की शर्त पर जमानत दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details