झारखंड

jharkhand

22 जुलाई की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Jul 22, 2020, 7:00 AM IST

पीएम मोदी USIBC आइडियाज समिट को संबोधित करेंगे. राज्यसभा के नए चुने हुए 62 सदस्य आज यानी बुधवार को शपथ लेंगे. आज पीएम मोदी से राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश मुलाकात करेंगे. आज झारखंड कैबिनेट की बैठक आयोजित होगी. राजधानी रांची सहित झारखंड के कई इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना है.

22 जुलाई की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर
top-ten-news-of-jharkhand

झारखंड समेत देश भर में आज क्या कुछ होने वाला है. इस पर ईटीवी भारत की है पैनी नजर. ईटीवी भारत आपको आज की 10 बड़ी खबरों से करा रहा है रूबरू.

22 जुलाई की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर
  • अमेरिकी चेंबर्स ऑफ कॉमर्स, यूएसआईबीसी (अमेरिका-भारत कारोबार परिषद), इंडिया आइडियाज समिट-2020' का आयोजन करने जा रहा है. इस शिखर सम्मेलन में दोनों देशों की बातचीत के आधार पर ही अमेरिका और भारत की आगे की पार्टनरशिप तय होगी. पीएम मोदी इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.
  • राज्यसभा के नए चुने हुए 62 सदस्य आज यानी बुधवार को शपथ लेंगे. कोरोना संक्रमण की वजह से ये कार्यक्रम राज्यसभा में न होकर राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू के चेंबर में होगा.
  • भाजपा के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष और नव निर्वाचित राज्यसभा सदस्य दीपक प्रकाश आज 11 बजे शपथ ग्रहण करेंगे. दीपक प्रकाश बुधवार को 4:45 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे.
  • बुधवार शाम 4 बजे झारखंड कैबिनेट की बैठक आयोजित होगी. इस दौरान कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकार कोई कड़ा निर्णय ले सकती है.
  • राजधानी रांची सहित झारखंड के कई इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना है. मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, झारखंड के अधिकतर हिस्सों बारिश के साथ वज्रपात हो सकती है.
  • गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था. सरकार ने सीलबंद लिफाफे में ड्रॉफ्ट की कॉपी दी है. लिफाफे में आयोग में शामिल किए जाने वाले पूर्व जज और पूर्व पुलिस अधिकारी के नाम हैं. इसके अलावा विकास दुबे की जमानत से संबंधित सभी दस्तावेजों को भी दाखिल किया गया है, मामले में कोर्ट आज आदेश जारी करेगा.
  • छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस का प्रसार थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने आज से सात दिनों के लिए यहां लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है.
  • हरिद्वार के राजाजी नेशनल पार्क में हुई बाघों की मौत और बाघों के शिकार मामले में आज नैनीताल हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ में सुनवाई होगी. बाघों की मौत के मामले में हरिद्वार निवासी विवेक शुक्ला ने नैनीताल हाई कोर्ट में याचिका दायर कर चुनौती दी है.
  • सुप्रीम कोर्ट में आज भारत के शरद अरविंद बोबडे और जस्टिस एल नागेश्वर राव की बेंच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बनाम बिहार क्रिकेट संघ मामले की सुनवाई करेगी.
  • गणित के प्रेमियों के लिए आज एक महत्वपूर्ण दिन है. आज 'पाई अनुमोदन दिवस' (Pi Approximation Day) है. Pi को 22/7 द्वारा निरूपित किया जाता है, इसलिए 22 जुलाई को 'पाई एप्रोक्सिमेशन डे' के रूप में मनाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details