झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की बड़ी 10 खबरें. झारखंड में नए वाहनों की खरीद पर देने होंगे ज्यादा पैसे, सरकार ने 4% तक बढ़ाया रोड टैक्स, शूटर अमन सिंह के नाम पर डेको कंपनी के अधिकारी से रंगदारी में मांगी फॉर्च्यूनर, कहा-मरना तुम्हें था लाला खान मर गया, Jharkhand Corona Update: पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के 84 नए मरीज, रांची में मिले सबसे अधिक मरीज, Corona Vaccine: कोविशील्ड का 6 लाख डोज पहुंचा झारखंड, जानिए किस जिले को कितना मिला..ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@11AM

By

Published : Jul 3, 2021, 11:09 AM IST

top 11 am
टॉप 11 am

  • झारखंड में नए वाहनों की खरीद पर देने होंगे ज्यादा पैसे, सरकार ने 4% तक बढ़ाया रोड टैक्स

झारखंड में निजी वाहनों की खरीद पर सरकार ने रजिस्ट्रेशन शुल्क बढ़ा दिया है. रोड टैक्स 4% तक बढ़ गया है. नई दरें 29 जून से ही लागू होंगी.

  • शूटर अमन सिंह के नाम पर डेको कंपनी के अधिकारी से रंगदारी में मांगी फॉर्च्यूनर, कहा-मरना तुम्हें था लाला खान मर गया

धनबाद में जेल में बंद शूटर अमन सिंह के नाम पर पंचायत समिति सदस्य और डेको के लाइजनिंग ऑफिसर से एक फॉर्च्यूनर गाड़ी की कीमत और 10 लाख रुपए रंगदारी की मांग की गई है. धमकी के बाद लाइजनिंग ऑफिसर मोहम्मद इजराफिल ने प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

  • Jharkhand Corona Update: पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के 84 नए मरीज, रांची में मिले सबसे अधिक मरीज

झारखंड में पिछले 24 घंटे में 48 हजार 687 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें 88 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इस तरह राज्य में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 3 लाख 45 हजार 794 के आंकड़े पर पहुंच गई है. इसके साथ राज्य में कोरोना को हराने वालों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है जो अब 3 लाख 39 हजार 850 है. वहीं पिछले 24 घंटे की बात करें तो कुल 111 लोगों ने कोरोना को मात दी है. 24 घंटे में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई जो राहत देने वाली खबर है. राज्य में एक्टिव केस की संख्या भी घटकर 831 रह गई है.

  • Corona Vaccine: कोविशील्ड का 6 लाख डोज पहुंचा झारखंड, जानिए किस जिले को कितना मिला

कोरोना (Corona) से निपटने के लिए झारखंड में वैक्सीनेशन (Vaccination in Jharkhand) की रफ्तार तेज हो रही है. इसी कड़ी में कोविशील्ड (Covishield) का 6 लाख डोज शुक्रवार को रांची पहुंचा. नामकुम के स्टेट वेयर हाउस से इसे विभिन्न जिलों में भेजा जाएगा.

  • प्लास्टिक: एक महामारी जो कई सालों से बजा रही है खतरे की घंटी

दुनियाभर में प्लास्टिक का लगता ढेर इस ग्रह के भविष्य के लिए खतरे की घंटी है. अगर अब भी नहीं संभले तो जमीन से लेकर नदियों और सागर तक हर जगह प्लास्टिक होगा. प्लास्टिक से जुड़े आंकड़े डराने वाले हैं. जानिये क्या है डराने वाली बात

  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंपा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (Uttarakhand Chief Minister) तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया (Tirath Singh Rawat Resigns) है. उन्होंने पिछले 24 घंटों के भीतर दूसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. पौड़ी से लोकसभा सांसद रावत ने इस वर्ष 10 मार्च को मुख्यमंत्री का पद संभाला था.

  • उत्तराखंड में खिलौनों की तरह CM बदलने के लिए पीएम मोदी, नड्डा जिम्मेदार : कांग्रेस

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है. अब इसको लेकर सियासत का पारा गर्म है. कांग्रेस ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, 2017 में एक प्रचंड बहुमत के साथ उत्तराखण्ड की जनता ने बीजेपी की सरकार को चुना.. लेकिन पिछले पांच सालों में जो भी भ्रष्टाचार और सत्ता का खेल हुआ उसके लिए केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा जिम्मेदार हैं.

  • अगर ऐसा हुआ तो तीरथ के बाद क्या ममता भी छोड़ देंगी कुर्सी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसकी बड़ी वजह उन्होंने उपचुनाव को लेकर संवैधानिक संकट बताया है. अब सवाल यह उठता है कि क्या बंगाल फेक्टर के बहाने तीरथ सिंह को सीएम की कुर्सी गंवानी पड़ रही है.

  • अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक बैग मुक्त दिवस, पर्यावरण बचाना है तो खत्म करना ही होगा प्रयोग

हर वर्ष प्लास्टिक बैग के उपयोग को जड़ से खत्म करने के लिए संपूर्ण विश्व में 'अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक बैग मुक्त दिवस' 3 जुलाई को मनाया जाता है. हालत यह है कि प्लास्टिक की थैलियों को नष्ट होने में सैकड़ों साल लग जाते हैं, वहीं इससे समुद्री जीवों के साथ मनुष्य के स्वास्थ्य पर भी हानिकारक प्रभाव पड़ता है. पढ़िए पूरी रिपोर्ट...

ABOUT THE AUTHOR

...view details