झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@3PM: गिरिडीह से आरंभ हुआ आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

गिरिडीह से आरंभ हुआ आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, CM हेमंत ने किया उदघाटन, आई हॉस्पिटल में 'आंखफोड़वा' कांड, मोतियाबिंद ऑपरेशन में आंख निकालकर लगा दी गोटी, झारखंड सरकार ने बढ़ाई न्यूनतम मजदूरी दर, अब किसी भी कामगार को देने होंगे इतने रुपये... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@3PM.

TOP TEN NEWS
जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 12, 2022, 3:03 PM IST

  • गिरिडीह से आरंभ हुआ आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, CM हेमंत ने किया उदघाटन

हेमंत सोरेन की सरकार ने एक बार फिर से 'आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम की शुरुआत गई हैं. गिरिडीह से योजना का आरंभ किया गया है (Aap ki yojna aap ki sarkar aap ke dwar In Giridih). यह कार्यक्रम 12 से 22 अक्तूबर व 1 नवंबर से 14 नवंबर तक चलेगा.

  • आई हॉस्पिटल में 'आंखफोड़वा' कांड, मोतियाबिंद ऑपरेशन में आंख निकालकर लगा दी गोटी

पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला में मोतियाबिंद का ऑपरेशन (Cataract operation in Ghatshila) कराने गए एक बुजुर्ग का आंख निकालने की घटना समाने आई है. जिसके बाद से ही हड़कंप मचा गया है. इस मामले में सिविल सर्जन ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

  • झारखंड सरकार ने बढ़ाई न्यूनतम मजदूरी दर, अब किसी भी कामगार को देने होंगे इतने रुपये

झारखंड सरकार ने न्यूनतम मजदूरी दर में 71.22 रुपये की बढ़ोतरी की है (Jharkhand government hikes minimum wage rate). नई दर 1 अक्टूबर 2022 से प्रभावी हो जाएंगी. सरकार के फैसले से असंगठित और डेली बेसिस पर काम करने वाले कामगारों को फायदा मिलेगा.

  • दुमका में फिर मिला आदिवासी लड़की का पेड़ से लटकता शव, पिछले पांच दिन से थी गायब

दुमका में एक बार फिर से एक नाबालिग आदिवासी छात्रा का पेड़ से लटकता शव बरामद किया गया है (Dead body of tribal girl found hanging from tree). कहा जा रहा है कि लड़की पांच दिनों से लापता थी. फिलहाल पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये मामला हत्या का है या फिर आत्महत्या का.

  • लड़कियों को फंसाकर करता था शादी, महिलाओं ने की कुटाई, देखें VIDEO

रांची: राजधानी रांची के अरगोड़ा थाना इलाके में महिला समिति के सदस्यों ने एक युवक की जमकर पिटाई की (Women beat up young man). महिला सदस्य को कहना है युवक भोली भाली लड़कियों को फंसाकर उससे शादी किया करता था.

  • हजारीबाग में दलित युवक को दबंगों ने दी फांसी, 11 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

हजारीबाग में एक खौफनाक वारदात को अंजाम दिया गया है. दबंगों ने एक दलित युवक की बेरहमी से हत्या कर दी है (Dalit youth hanged by dabangs in Hazaribag). पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

  • BCCL कोलियरी में वर्चस्व को लेकर फायरिंग, एक को लगी गोली

धनबाद में एक बार फिर से गोलीबारी हुई है. इस गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हुआ है (Firing over supremacy in BCCL colliery Dhanbad) जिसका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.

  • सड़क हादसे में घायल नेशनल शूटर विभूति दूसरे अस्पताल में शिफ्ट, देर रात बस ने मारी थी टक्कर

सड़क हादसे में घायल नेशनल शूटर विभूति अब रिम्स से दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. मंगलवार देर रात खेलगांव के पास एक बस ने उनके वाहन में टक्कर मार दी थी जिसमें वे और उनके ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं (National shooter Vibhuti injured in road accident).

  • पाकुड़ के ज्वेलरी दुकान में लाखों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

पाकुड़ जिले के कृष्णा मार्केट (Krishna Market of Nagar police station area) की एक ज्वेलरी दुकान में चोरों ने लाखों रुपए के सोने और चांदी के गहने चुरा लिए हैं (Theift in jewelery shop of Pakur). घटना की सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से मामले की जांच कर रही है.

  • कोरोना अपडेट: झारखंड में 12 नए कोरोना केस मिले, एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 66 हुई

झारखंड में पिछले 24 घंटे में 12 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं (12 new corona cases in jharkhand). इसी के साथ राज्य में कुल संक्रमितों मरीजों की संख्या 66 हो गई है. हालांकि कोरोना की रफ्तार धीमी है लेकिन कोरोना जांच और बचाव अभी भी जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details