झारखंड

jharkhand

TOP10@5PM:पावर सबस्टेशन के उद्घाटन में बत्ती गुल, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 16, 2022, 5:08 PM IST

झारखंड पुलिस परिवार प्रतिभा सम्मान समारोह, 74 मेधावियों को मिला सम्मान, पावर सबस्टेशन के उद्घाटन में बत्ती गुल, जनरेटर के सहारे हुआ आयोजन, असामाजिक तत्वों की करतूतः मंदिर का पिंड तोड़ा, गांव में तनाव, एक एसएमएस से पीडीएस लाभुकों को मिलेगी सारी जानकारीः फर्जी राशन कार्डधारियों की भी होगी पहचान, जानिए कैसे, Video: रांची के मोरहाबादी मैदान में स्वास्थ्य सहियाओं का जुटान, सीएम से मिलकर सौंपेंगी ज्ञापन, कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने रांची पहुंचे ललन सिंह, राज्य के कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश ...जानें झारखंड की ऐसी ही दस बड़ी खबरें TOP10@5PM.

top ten news jharkhand
टॉप टेन न्यूज झारखंड

  • झारखंड पुलिस परिवार प्रतिभा सम्मान समारोह, 74 मेधावियों को मिला सम्मान

झारखंड पुलिस एसोसिएशन ने रविवार को झारखंड पुलिस परिवार प्रतिभा सम्मान समारोह (Jharkhand Police Parivar Pratibha Samman Samaroh) का आयोजन किया. इस दौरान पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के 74 बच्चों को सम्मानित किया गया. वहीं अपनी मूंछों के लिए मशहूर पलामू जिला बल में कार्यरत उपेंद्र राय को भी सम्मानित किया गया.

  • पावर सबस्टेशन के उद्घाटन में बत्ती गुल, जनरेटर के सहारे हुआ आयोजन

गिरिडीह में पावर सबस्टेशन का उद्घाटन हुआ है. इस कार्यक्रम के दौरान बिजली गुल रही और सारा कार्यक्रम जनरेटर से संचालित हुआ. इस व्यवस्था से आयोजक की काफी किरकिरी हुई है. गिरिडीह सदर विधायक सुदिव्य कुमार ने भी इस पर नाराजगी जाहिर की.

  • असामाजिक तत्वों की करतूतः मंदिर का पिंड तोड़ा, गांव में तनाव

असामाजिक तत्वों द्वारा लोहरदगा में मंदिर क्षतिग्रस्त करने का मामला प्रकाश में आया है. किस्को थाना क्षेत्र के होंदगा गांव में देवी मंडप में एक व्यक्ति ने लोहे का पिंड तोड़ (Anti social elements damaged pind of temple) दिया. मामले को लेकर एसडीओ मौके पर कैंप कर रहे हैं, इलाके में तनाव को लेकर ग्रामीणों के साथ बैठक कर स्थिति को नियंत्रण करने का प्रयास किया जा रहा.

  • एक एसएमएस से पीडीएस लाभुकों को मिलेगी सारी जानकारीः फर्जी राशन कार्डधारियों की भी होगी पहचान, जानिए कैसे

पलामू जिला में राशन कार्डधारकों को सुविधा देने और फर्जी कार्डधारियों की पहचान करने की दिशा में नयी पहल की गयी है. इसके लिए राशन कार्ड को मोबाइल और आधार कार्ड से जोड़ा जा रहा है (Ration Card Linked With Mobile and Aadhaar). इसके लिए अभियान की शुरुआत की गयी है.

  • Video: रांची के मोरहाबादी मैदान में स्वास्थ्य सहियाओं का जुटान, सीएम से मिलकर सौंपेंगी ज्ञापन

अपनी मांगों को लेकर झारखंड की सहियाओं का आदोलन अब मुखर हो चला है. इसको लेकर रविवार को रांची में स्वास्थ्य सहिया का प्रदर्शन (Ranchi Sahiya protest) हुआ है. राज्य के विभिन्न जिलों से रांची पहुंचकर वो राजधानी के मोरहाबादी मैदान में जमा हुई (Health Sahiya protest for demands) हैं. सभी स्वास्थ्य सहिया सीएम हाउस के सामने धरना देंगी (protest in front of CM House), साथ ही अपनी मांगों को लेकर सीएम हेमंत सोरेन को ज्ञापन सौंपेंगी (memorandum of demands submit to CM). हजारों की संख्या में आई सहियाओं की मांग है कि सरकार उनका वेतनमान बढ़ाए और उन्हें राज्यकर्मी का दर्जा दें.

  • Road Accident In Ranchi: कंटेनर ने बाइक सवारों को कुचला, एक की मौके पर ही मौत, दूसरे की स्थिति गंभीर

रांची से रामगढ़ जाने वाली NH 33 पर एक कंटेनर ने बाइक सवारों को कुचला दिया (Container crushed bike riders). इस हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है.

  • कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने रांची पहुंचे ललन सिंह, राज्य के कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश

जेडूीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह रांची पहुंचे हैं. यहां वे कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेगें और पार्टी को झारखंड में आगे ले जाने पर चर्चा करेंगे.

  • प्रधानमंत्री मोदी ने आज 75 डिजिटल बैंकिंग इकाइयों का किया उद्घाटन

वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 75 डिजिटल बैंकिंग इकाइयों (डीबीयू) का शुभारंभ किया. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2022-23 के अपने बजट भाषण में देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में देश के 75 जिलों में 75 डीबीयू स्थापित करने की घोषणा की थी.

  • रांची के डिजिटल बैंक यूनिट सेंटर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, ऑनलाइन हुआ कार्यक्रम

डिजिटल लाइफ इंडिया के सपने को सच करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर में 75 डिजिटल बैंक यूनिट का उद्घाटन किया (PM Modi inaugurates 75 digital bank units across country). जिसमें से रांची जिला के बेड़ो डिजिटल बैंक यूनिट सेंटर का भी पीएम मोदी ने ऑनलाइन उद्घाटन (PM Modi inaugurated Bedo Digital Bank Unit Center) किया.

  • Accident in Chatra: मिट्टी में दब कर तीन की मौत, चाल धंसने से हुआ हादसा

चतरा में बड़ा हादसा हुआ है. प्रतापपुर थाना क्षेत्र में चाल धंसने से 5 लोग मिट्टी के नीचे दब गए, जिसमें से तीन की मौत हो गई(three person died in chatra). जबकि 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details