झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@11AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

जानिए कांग्रेस MLA दीपिका पांडेय किस बात से हुईं इतनी नाराज कि कर दिया CM हेमंत सोरेन से सवाल , Jharkhand Health System: दो घंटे की बारिश ने खोली रिम्स की खोल, Black Fungus वार्ड में घुसा पानी, ICU की बत्ती गुल, झारखंड में एक दिन में रिकॉर्ड 1 लाख 42 हजार 908 लोगों ने ली वैक्सीन, कोरोना के 91 नए केस मिले, गिरिडीह में जाम का झाम, स्थानीय युवकों ने धनवार बीडीओ को पीटा, बीडीओ पर लगाया थप्पड़ मारने का आरोप, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@11AM

By

Published : Jul 4, 2021, 11:10 AM IST

Updated : Jul 4, 2021, 11:17 AM IST

top 10 of jharkhand
टॉप टेन ऑफ झारखंड

  • जानिए कांग्रेस MLA दीपिका पांडेय किस बात से हुईं इतनी नाराज कि कर दिया CM हेमंत सोरेन से सवाल

सत्ताधारी दल कांग्रेस पार्टी रामगढ़ विधायक ममता देवी के अवैध कोयला तस्करी के मामले में कार्रवाई के निर्देश के बावजूद पुलिस की निष्क्रियता पर कांग्रेस की महगामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने सवाल उठाया है. उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से सवाल किया है कि क्या पुलिस को यह निर्देश है कि वह विधायकों की ना सुने.

  • Jharkhand Health System: दो घंटे की बारिश ने खोली रिम्स की खोल, Black Fungus वार्ड में घुसा पानी, ICU की बत्ती गुल

राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स (Rajendra Institute of Medical Sciences) का ड्रेनेज सिस्टम कितना दुरूस्त है शनिवार की शाम को इसकी पोल खुल गई. लगातार दो घंटे की बारिश से इस अस्पताल में बाढ़ ( Flood) जैसी स्थति उत्पन्न हो गई. रिम्स के कई विभागों में पानी घुसने से मरीज और उनके परिजन परेशान दिखे.

  • झारखंड में एक दिन में रिकॉर्ड 1 लाख 42 हजार 908 लोगों ने ली वैक्सीन, कोरोना के 91 नए केस मिले

झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. वहीं वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज होती जा रही है. शनिवार को राज्य में वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड टूटा. जबकि 91नए कोरोना मरीज राज्य में मिले.

  • गिरिडीह में जाम का झाम, स्थानीय युवकों ने धनवार बीडीओ को पीटा, बीडीओ पर लगाया थप्पड़ मारने का आरोप

जिले के गढ़ मोहल्ले में जाम से पहले निकलने के चक्कर में धनवार बीडीओ (dhanvar BDO) और कुछ स्थानीय युवक भिड़ गए. जाम के दौरान नोकझोंक के बाद मारपीट हो गई. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे की पिटाई का आरोप लगाया है. फिलहाल बीडीओ की तहरीर पर इसे लेकर पचम्बा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. इस मामले में दो लोग पकड़े गए हैं जो बीडीओ पर झगड़ा शुरू करने का आरोप लगा रहे हैं.

  • देवघर में 10 साइबर अपराधी गिरफ्तार, 11 हजार नगद राशि बरामद

देवघर में साइबर अपराधियों (cyber criminals) के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है. लगातार अलग-अलग जिलों से साइबर अपराधी पकड़े जा रहे हैं. इसी कड़ी में देवघर पुलिस ने सीएसपी संचालक सहित 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास के मोबाइल, एटीएम समेत कैश बरामद किया गया है.

  • महेंद्र सिंह धोनी ने दिया टीचर का आवेदन, सचिन तेंदुलकर को बनाया पिता, जानें सच्चाई

छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने प्रदेश के हर ब्लॉक में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल (Swami Atmanand English Medium School) की शुरुआत की है. सरकार ने इसके लिए आवेदन मंगाए हैं. जिसमें फर्जी आवेदन आने भी शुरू हो गए हैं. एक ऐसा ही आवेदन क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के नाम से आया है. इसमें महेंद्र सिंह धोनी के पिता का नाम सचिन तेंदुलकर बताया गया है.

  • पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रूप में आज लेंगे शपथ

उधमसिंह नगर जिले के खटीमा से दो बार के भाजपा विधायक पुष्कर सिंह धामी (PUSHKAR SINGH DHAM) उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. भारतीय जनता पार्टी के राज्य मुख्यालय में बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पार्टी मामलों के प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम और निवर्तमान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की मौजूदगी में हुई पार्टी विधायक दल की बैठक में उनका नाम सर्वसम्मति से तय हुआ.

  • 12वें मंत्री पद पर फिर उजागर हुआ कांग्रेस का मोह, रामेश्वर उरांव ने कहा दावा मजबूत

झारखंड कांग्रेस (Jharkhand Congress) के अध्यक्ष और वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव शनिवार को तीन दिवसीय दौरे पर सिमडेगा पहुंचे, जहां उनका कार्यकर्ताओं और प्रशासनिक अधिकारियों ने स्वागत किया. अपने दौरे के दौरान वित्त मंत्री (Finance Minister) रामेश्वर उरांव ने जिले में एक अनुमंडल (Subdivision) को बनाने पर विचार करने का आश्वासन दिया.

  • किताब में दावा: राहुल गांधी की फीस बनी थी अमिताभ बच्चन-गांधी परिवार में दरार की वजह

अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बीच बहुत अच्छे रिश्ते थे, जिसके कारण बच्चन और गांधी परिवार एक-दूसरे के पूरक थे. लेकिन बिग बी एक गलती के कारण सब मटियामेल हो गया.

  • केएल राहुल ने बताया, कैसे बाकी कप्तानों से अलग हैं विराट कोहली

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान किया है. उन्होंने कहा कि कप्तान विराट कोहली एक 'अलग तरह के कप्तान' हैं, जो मैदान पर अपना 200 प्रतिशत देते हैं.

Last Updated : Jul 4, 2021, 11:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details