झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें ..अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि, अटल बिहारी वाजपेयी का झारखंड से रहा है खास लगाव, झारखंड को दिलाया अलग राज्य का दर्जा, भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास, महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर भारतीय दिग्गजों ने दी अपनी प्रतिक्रिया. देखिए TWEETS. ऐसी तमाम जानकारियों के लिए पढ़ें Top10@9AM

By

Published : Aug 16, 2020, 9:00 AM IST

Updated : Aug 16, 2020, 9:25 AM IST

top 10 news
टॉप 10 न्यूज

  • अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वायपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथि है. अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त 2018 को 95 वर्ष की आयु में हुआ था. उनके निधन की खबर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था

  • अटल बिहारी वाजपेयी का झारखंड से रहा है खास लगाव, झारखंड को दिलाया अलग राज्य का दर्जा

अटल बिहारी वाजपेयी जी यूं तो भारतीय राजनीतिक के पटल पर एक ऐसा नाम है, जिन्होंने अपने व्यक्तित्व व कृतित्व से न केवल व्यापक स्वीकार्यता और सम्मान हासिल किया, बल्कि तमाम बाधाओं को पार करते हुए 90 के दशक में भाजपा को स्थापित करने में भी अहम भूमिका निभाई. यह वाजपेयी के व्यक्तित्व का ही कमाल था कि भाजपा के साथ उस समय नए सहयोगी दल जुड़ते गए. वाजपेयी का संसदीय अनुभव पांच दशकों से भी अधिक का विस्तार लिए हुए है.

  • भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

दो बार के विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. धोनी ने पिछले एक साल से उनके भविष्य को लेकर लग रही अटकलों पर विराम लगा दिया.

  • धोनी के संन्यास पर सीएम हेमंत हुए भावुक, कहा- नहीं भरा दिल, BCCI से की फेयरवेल मैच की मांग

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. धोनी के इस फैसले के बाद उनके फैंस गहरे सदमे में हैं. वहीं, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी धोनो को लेकर खास अपील बीसीसीआई से की है. उन्हों ट्वीट करते हुए बीसीसीआई से फेयरवेल मैच की अपील की है.

  • महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर भारतीय दिग्गजों ने दी अपनी प्रतिक्रिया. देखिए TWEETS

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करते हुए धोनी की तारीफ की और कहा धोनी का योगदान न भुलाने वाला है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि ये एक युग का अंत है.

  • झारखंड में कोरोना का प्रकोप जारी, एक दिन में आए 480 नए मामले, 229 की मौत

झारखंड में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. हालात लगातार भयावह होते जा रहे हैं. अब राज्य में संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 22,672 पहुंच गया है. इनमें कुल 14,181 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं. वहीं, राज्य में कोरोना से अब तक 229 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • यहां पढ़ें, देशभर की कोविड-19 से जुड़ी बड़ी खबरें

कोरोना वायरस का संक्रमण देशभर में दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें, तो देश में कोरोना के 65,002 नए मामले सामने आए हैं और 996 लोगों की मौत हुई है. गौरतलब है कि कोरोना का आंकड़ा 25,26,193 हो गया है. इसमें कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 6,68,220 है. इसके साथ ही 18,08,937 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. वहीं देश में कोरोना से अब तक 49,036 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • रिम्स के टेस्टिंग लैब से आए रिपोर्ट में कोरोना के 42 नए मरीज, अब एयरपोर्ट भी पहुंचा कोरोना

रांची रिम्स अस्पताल के टेस्टिंग लैब से आए रिपोर्ट में कोरोना के 42 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं. बता दें कि रिम्स में संक्रमित मरीजों की संख्या में जैसे-जैसे बढ़ोतरी हो रही है, यह निश्चित ही रिम्स प्रबंधन के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है.

  • एक सितंबर से खुल सकती हैं दिल्ली की अदालतें, 31 अगस्त तक सीमित कामकाज

दिल्ली उच्च न्यायालय ने शनिवार को फैसला किया कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर वहां और जिला अदालतों में 31 अगस्त तक सिर्फ अत्यावश्यक मामलों की ही सुनवाई होगी.

  • आज से वैष्णो देवी यात्रा शुरू, रोजाना दो हजार तीर्थयात्रियों की अनुमति

वैष्णो देवी गुफा मंदिर की यात्रा कोरोना महामारी के मद्देनजर करीब पांच महीने तक निलंबित रहने के बाद आज फिर से शुरू हो गई. यात्रा के लिए हर रोज अधिकतम 2,000 तीर्थयात्रियों की सीमा तय की गई है

Last Updated : Aug 16, 2020, 9:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details