झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...सांसद और विधायकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन कर कर रहे कोरोना पर मंथन, शर्मनाकः मरने के बाद भी 24 घंटे तक नहीं मिली 2 गज जमीन, कोरोना संक्रमित शव को लेकर भटकते रहे परिजन, गढ़वाः झामुमो नेता की पिटाई मामले में थाना प्रभारी और सब इंस्पेक्टर सस्पेंड, एसपी की कार्रवाई, रांची: सदर अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट की जरूरत, सिलेंडरों से जान बचाना है बड़ी चुनौती, खूंटी में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन, मरीजों को 24 घंटे मिलेगी सेवा. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@3PM...

By

Published : May 10, 2021, 3:08 PM IST

top-10-news-of-jharkhand
top-10-news-of-jharkhand

  • सांसद और विधायकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन कर कर रहे कोरोना पर मंथन

राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर संथाल परगना प्रमंडल और पलामू प्रमंडल के सभी सांसदों और विधायकों के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बैठक कर रहे हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हो रही इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद हैं. दोनों प्रमंडलों के सांसदों और विधायक के सुझाव जानने के बाद सरकार कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए और बेहतर कदम उठाएगी.

  • शर्मनाकः मरने के बाद भी 24 घंटे तक नहीं मिली 2 गज जमीन, कोरोना संक्रमित शव को लेकर भटकते रहे परिजन

गुमला में एक 65 साल के बुजर्ग सेवानिवृत्त सब इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत हो गई. मौत के बाद परिजन शव को लेकर श्मशान पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. हांलाकि 24 घंटे बीत जाने के बाद भी शव को जलाने के लिए दो गज जमीन नसीब नहीं हुई.

  • गढ़वाः झामुमो नेता की पिटाई मामले में थाना प्रभारी और सब इंस्पेक्टर सस्पेंड, एसपी की कार्रवाई

गढ़वा के रमकंडा थाना में झामुमो नेता की पिटाई मामले में एसपी ने कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी और सब इंस्पेक्टर को सस्पेड कर दिया है. दरअसल, दशरथ साव हत्या मामले में झामुमो नेता विनोद यादव पूछताछ करने पहुंचे थे इस दौरान थाना प्रभारी ने उनकी पिटाई कर दी थी.

  • रांची: सदर अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट की जरूरत, सिलेंडरों से जान बचाना है बड़ी चुनौती

कोरोना की दूसरी लहर ने हजारों लोगों की सांसें रोक दी हैं. लोग अपनी सांसों को बचाने के लिए अस्पतालों में सारी दौलत लुटाने को तैयार हैं, ताकि वो चंद सांसें खरीद सकें. झारखंड के अब भी कई अस्पताल हैं, जहां ऑक्सीजन की व्यवस्था बेहतर नहीं है.

  • कोरोना इफेक्टः जिलों में बनाए गए वार रूम बनाया, जिला विधिक सेवा प्राधिकार सतर्क

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरे लहर के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए झारखंड के सभी जिलों में वार रूम बनाए गए हैं. जिला विधिक सेवा प्राधिकार इसको लेकर पूरी तरह से सतर्क है.

  • झारखंड में कोरोना से थोड़ी राहत, पिछले 24 घंटे में 100 से कम लोगों की गई जान

पूरे देश समेत झारखंड में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. पिछले 24 घंटे में झारखंड में कोरोना के 4,169 नए केस मिले और 97 लोगों की जान गई है. राज्य में अब तक 33,03,004 लोगों को वैक्सीन दी गई है, जिसमें 27,22,860 लोगों को पहला डोज और 5,80,144 लोगों को दूसरा डोज दिया गया है.

  • कोरोना की रफ्तार हुई थोड़ी धीमी, 24 घंटे में सामने आए 3.66 लाख नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,66,161 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,26,62,575 हुई. 3,754 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,46,116 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 37,45,237 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,86,71,222 है.

  • खूंटी में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन, मरीजों को 24 घंटे मिलेगी सेवा

खूंटी के सांसद सह केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने ऑक्सीजन की उपलब्धता ससमय सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से जिले में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया. खूंटी के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में लगा ऑक्सीजन प्लांट से खूंटी समेत अन्य जिलों के मरीजों को फायदा मिलेगा.

  • हिमंत सरमा बने असम के 15वें मुख्यमंत्री, 12 मंत्रियों ने ली शपथ

हिमंत बिस्व सरमा असम के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. राज्यपाल जगदीश मुखी ने सरमा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसके साथ ही हिमंत सरमा असम के 15वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. सरमा लगातार पांचवीं बार जलुकबाड़ी सीट से विधायक निर्वाचित हुए हैं. वह 2015 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.

  • लातेहार मंडल कारा में फायरिंग से सनसनी, जांच में जुटा प्रशासन

लातेहार मंडल कारा में देर रात हुई फायरिंग से अफरा-तफरी मच गई. वहीं, घटना के बाद सभी प्रशासनिक अधिकारी वहां पहुंचे हैं और मामले की छानबीन जारी है. फिलहाल, इस घटना से मंडल कारा की सुरक्षा पर सवाल उठ गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details