झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @ 9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, स्वास्थ्य सचिव ने की पुष्टि. रांची: प्रधान डाकघर के 2 कर्मी का रिपोर्ट आया पॉजिटिव, GPO सील. रांची: मेयर आशा लकड़ा ने निगम के विभागों का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश. झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,518, सीएम सोरेन की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @ 9PM...

By

Published : Jul 11, 2020, 9:00 PM IST

Top 10 @ 9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top 10 news of jharkhand

1. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, स्वास्थ्य सचिव ने की पुष्टि

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन का कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन का सैंपल शनिवार की सुबह सिविल सर्जन के नेतृत्व में बनी टीम ने लिया था. मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारियों के भी सैंपल लिए गए थे जिनकी रिपोर्ट जल्द ही आएगी.

2. कोरोना ने बदली सिसायत की तस्वीर, होम क्वॉरेंटाइन में सीएम, राजनीतिक दलों के दरवाजे आमलोगों के लिये बंद

कोरोना ने बदली सिसायत की तस्वीर, होम क्वॉरेंटाइन में सीएम है और सत्ताधारी और विपक्षी दलों के दरवाजे आमलोगों के लिये बंद हैं. सोशल मीडिया के सहारे ही लोगों से संपर्क हो पा रहा है. राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों का दावा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह कदम एहतियातन उठाया गया है.

3. रांची: प्रधान डाकघर के 2 कर्मी का रिपोर्ट आया पॉजिटिव, GPO सील

रांची के शहीद चौक स्थित प्रधान डाकघर में 2 कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद से वहां कार्यरत पदाधिकारियों और कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है. वो लगातार कोरोना जांच के लिए सदर अस्पताल का रुख कर रहे हैं.

4. रांची: मेयर आशा लकड़ा ने निगम के विभागों का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

रांची जिले में शनिवार को मेयर आशा लकड़ा निगम के डिपार्टमेंट का निरीक्षण करने पहुंची. जहां इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के कई असिस्टेंट और जूनियर इंजीनियर ड्यूटी पर उपस्थित नहीं पाए गए. इस पर मेयर ने जमकर फटकार लगाई. साथ ही निरीक्षण के दौरान कई दिशा निर्देश दिए.

5. झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,518, सीएम सोरेन की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव

भारत सहित पूरे विश्व में कोरोना का कहर जारी है. भारत की बात करें तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8,25,736 के पार कर गई है. देश में 2,85,640 लोगों का उपचार चल रहा है, जबकि अब तक 5,17,546 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. वहीं, इस महामारी में अब तक 22,171 मरीजों की मौत हो चुकी है.

6. फर्जी कागजात बना बैंकों को लगाते थे चूना, दो गिरफ्तार

फर्जी कागजातों के आधार पर बैंकों से गाड़ी फाइनांस कराने वाले गिरोह के दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों ने 2019 में यूनियन बैंक डोरंडा, एचडीएफसी बैंक जमशेदपुर और केनरा बैंक जमशेदपुर से तीन गाड़ियां फाइनांस करायी थी, जिसे बाद में बेच दी और बैंक का किस्त भी जमा नहीं कराया.

7. जमशेदपुर: भाजपा ने किया वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस, आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में केंद्र सरकार की गिनाई उपलब्धियां

जमशेदपुर जिले में शनिवार को भाजपा ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. जहां भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में केंद्र सरकार की कई उपलब्धियां गिनाई.

8. शर्मनाकः जमशेदपुर में भाइयों ने बहन को घर से निकाला, पीड़िता ने लगाई मदद की गुहार

जमशेदपुर में दो भाइयों ने अपनी इकलौती सगी बहन को पीटकर घर से निकाल दिया. पीड़िता ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक को अवगत करते हुए उचित कार्रवाई करने की मांग की है.

9. काम कर लौट रहे किसान की वज्रपात से मौत, गांव में मातम का माहौल

शनिवार को देवघर के मधुपुर अनुमंडल के करौं प्रखंड में वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. घटना की सूचना पर जेएमएम के प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे और सरकारी सहायता दिलाने की बात कही.

10. हजारीबाग: जलभराव की समस्या से नागरिकों का बुरा हाल, विधायक ने अधिकारियों को लगाई फटकार

हजारीबाग जिले में जलजमाव की समस्या को लेकर बरही विधायक उमाशंकर अकेला स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने जलजमाव को देखकर सड़क निर्माण कार्य में लगे अधिकारियों को फटकार लगाई. साथ ही पानी निकासी की समस्या का जल्द समाधान करने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details