झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

पीएम बोले-लद्दाख का पूरा हिस्सा मान-सम्मान का प्रतीक. शहीद कुलदीप उरांव को श्रीनगर में दी गई श्रद्धांजलि, सीएम और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने जताया शोक. भारत में नहीं दिखेगा 2020 का तीसरा चंद्रग्रहण, जानिए राशियों पर इसका प्रभाव. बालाजी की तर्ज पर श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में अब ऑनलाइन करेंगे दर्शन, हाई कोर्ट का फैसला. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @ 3PM...

By

Published : Jul 3, 2020, 3:03 PM IST

Top 10 @ 3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top 10 news of jharkhand

1.पीएम बोले- लद्दाख का पूरा हिस्सा मान-सम्मान का प्रतीक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह पहुंचकर जवानों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वो इसी धरती के वीर हैं, जिसने हजारों वर्षों से अनेकों आक्रांताओं के हमलों और अत्याचारों का मुंहतोड़ जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि हम वो लोग हैं जो बांसुरीधारी कृष्ण की पूजा करते हैं और सुदर्शन चक्रधारी कृष्ण को भी अपना आदर्श मानते हैं.

2. शहीद कुलदीप उरांव को श्रीनगर में दी गई श्रद्धांजलि, सीएम और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने जताया शोक

गुरुवार की रात जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के मालबाग इलाका में आतंकवादियों से मुठभेड़ में साहिबगंज के जिरवाबड़ी थाना के रहने वाले सीआरपीएफ जवान कुलदीप उरांव शहीद हो गए. शहीद को सीएम हेमंत सोरेन, बाबूलाल मरांडी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने श्रद्धांजलि दी.

3. भारत में नहीं दिखेगा 2020 का तीसरा चंद्रग्रहण, जानिए राशियों पर इसका प्रभाव

भारत में इस बार 2020 का तीसरा चंद्रग्रहण नहीं दिखेगा. हालांकि, इसका असर राशियों पर जरूर रहेगा. इस पर ईटीवी भारत की टीम ने बाबा मंदिर के पुरोहित जय बैद्यनाथ से खास बातचीत की. आइए जानें इस चंद्रग्रहण में क्या होगा शुभ और क्या अशुभ.

4. बालाजी की तर्ज पर श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में अब ऑनलाइन करेंगे दर्शन, हाई कोर्ट का फैसला

सावन के पवित्र महीने में पूजा को लेकर मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में सुनवाई हुई. इस दौरान अदालत ने सभी पक्षों को देखते हुए श्रद्धालुओं को बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में ऑनलाइन दर्शन कराने का आदेश दिया.

5. रांची एसएसपी का पदभार लेने निकले सुरेंद्र कुमार झा, भावुक हुई गिरिडीह की जनता

एसपी सुरेंद्र कुमार झा ट्रांसफर के बाद गिरिडीह से निकलने के दौरान जनता भावुक हो गयी. इस दौरान गिरिडीह की जनता ने एसपी सुरेंद्र की खूब तारीफ की. दरअसल, एसपी सुरेंद्र कुमार झा अब रांची एसएसपी का पद संभालेंगे.

6. BAU के कृषि मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी, खरीफ फसल की बुआई जल्द समाप्त करने की दी सलाह

बीएयू के कृषि मौसम विभाग ने 4-5 दिनों के संभावित वर्षा के आधार पर किसानों के लिए एडवाइजरी जारी की है. इसमें किसानों को अरहर, मड़ुआ, ज्वार जैसे फसल की बुआई जल्द समाप्त करने की सलाह दी गई है. वहीं, एडवाइजरी में किसानों को टांड़ खेत में धान, मकई और मूंगफली की अंतरवर्तीय खेती करने की सलाह दी गई है.

7. रांची: डालसा ने की ग्रामीणों के साथ बैठक, योजनाओं की दी जानकारी

रांची के चान्हो प्रखंड अंतर्गत सिंदवारटोली गांव में डालसा ने ग्रामीणों के साथ बैठक की. बैठक में ग्रामीणों को झालसा के तीन योजनाओं के बारें में बताया गया, जिसके बाद ग्रामीणों ने मजदूरों का निबंधन कराया.

8. बोकारो: अवैध रुप से संचालित नर्सिंग होम में छापेमारी, फर्जी डॉक्टर और नर्स गिरफ्तार

बोकारो में एसडीओ शशिप्रकाश सिंह को अवैध रुप से संचालित आरोग्य क्लिनिक की जानकारी मिलने पर छापेमारी की गई. इस दौरान संचालन संबंधी कागजात नहीं मिलने पर एसडीओ की टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

9. हजारीबागः तालाब और डोभा योजना में लाखों के गबन का मामला, जनप्रतिनिधि और सरकारी कर्मी के खिलाफ FIR दर्ज

हजारीबाग के टाटीझरिया में तालाब और डोभा योजना में लाखों के गबन का मामला प्रकाश में आया है. इसके मद्देनजर जनप्रतिनिधि और सरकारीकर्मी के खिलाफ इचाक थाना में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है.

10. लातेहारः नेतरहाट में आरंभ हुई स्ट्रॉबेरी की खेती, किसानों को बनाएगी मालामाल

झारखंड की रानी के रूप में विख्यात लातेहार जिले का नेतरहाट अपनी नैसर्गिक सौंदर्यता के लिए प्रसिद्ध है. वहीं नेतरहाट की दूसरी पहचान नाशपाती की खेती भी है, लेकिन अब यहां के किसान स्ट्रॉबेरी की भी खेती कर रहे हैं. यहां की आबोहवा स्ट्रॉबेरी की खेती के लिए अनुकूल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details