झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top 10 @ 3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

तमिलनाडु: कडलोर में ब्वॉयलर ब्लास्ट, 5 की मौत, 17 घायल. जम्मू-कश्मीर : सोपोर आतंकी हमले में जवान शहीद, एक नागरिक की भी मौत, तीन घायल. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का बयान, सरकारी स्कूलों में पढ़ने वालों को ही मिलेगी सरकारी नौकरी. देश विदेश में विख्यात है डॉ परेश बनर्जी की होम्योपैथिक दवा, आज भी चलती  है चैरिटेबल डिस्पेंसरी. ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़े Top 10 @ 3PM...

By

Published : Jul 1, 2020, 3:03 PM IST

Top 10 @ 3PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें
top 10 news of jharkhand

1. तमिलनाडु : कडलोर में ब्वॉयलर ब्लास्ट, 5 की मौत, 17 घायल

कडलोर के नेवेली लिग्नाइट कॉरपोरेशन में ब्वॉयलर विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही यहां लगभग 17 लोगों के घायल होने की खबर है. पढ़ें पूरी खबर...

2. जम्मू-कश्मीर : सोपोर आतंकी हमले में जवान शहीद, एक नागरिक की भी मौत, तीन घायल

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के सोपोर में हुए आतंकी हमले में एक सीआरपीएफ जवान के शहीद होने की खबर है. एक आम नागरिक की भी मौत हुई है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि आतंकी हमले में घायल एक जवान इलाज की इलाज के दौरान मौत हो गई. हमले में घायल हुए एक आम नागरिक ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

3. झारखंड राज्यसभा चुनाव 2016 में गड़बड़ी की जांच तेज, बाबूलाल मरांडी ,प्रदीप यादव और चमरा लिंडा से हुई पूछताछ

झारखंड में 2016 के राज्यसभा चुनाव में हुई गड़बड़ी को लेकर जांच ने गति पकड़ ली है. जांचकर्ता जगन्नाथपुर थाने के इंस्पेक्टर अभय कुमार सिंह ने बाबूलाल मरांडी , चमरा लिंडा और प्रदीप यादव से अलग-अलग स्थानों पर जाकर पूछताछ की.

4. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का बयान, सरकारी स्कूलों में पढ़ने वालों को ही मिलेगी सरकारी नौकरी

बोकारो में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को ही सरकारी नौकरी मिलेगी. राज्य के मंत्री और अधिकारी के बच्चे भी सरकारी स्कूल में पढ़ेंगे तब सरकारी स्कूल की हालत सुधर सकती है. उन्होंने कहा कि इस विषय पर विचार विमर्श कर इस दिशा में काम करने के लिए प्रयास किया जाएगा.

5. देश विदेश में विख्यात है डॉ परेश बनर्जी की होम्योपैथिक दवा, आज भी चलती है चैरिटेबल डिस्पेंसरी

जामताड़ा जिला का मिहिजाम शहर होम्योपैथिक चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में डॉ परेश बनर्जी के नाम से विख्यात है. इनका नाम होम्योपैथिक चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में न सिर्फ देश में, बल्कि विदेशों में भी सुनहरे अक्षरों में लिया जाता है, जो कि मिहिजाम की जनता भुला नहीं पा रही है.

6. होल्डिंग टैक्स में छूट मिलने के बाद रांची नगर निगम में दिखी लोगों की भीड़, अंतिम दिन 2.75 करोड़ रुपए टैक्स जमा

रांची नगर निगम ने वित्तीय वर्ष 2020-21 का होल्डिंग टैक्स एक साथ नकद और ऑनलाइन जमा करने पर छूट दी थी. जिसका लाभ उठाने के लिए 30 जून को रिकॉर्ड लगभग 2.75 करोड़ के होल्डिंग टैक्स जमा किए गए हैं. छुट्टी के बावजूद नगर निगम ने अंतिम दिन होल्डिंग टैक्स जमा लेने का काम किया. इस दौरान छूट का लाभ लेने के लिए मंगलवार को निगम कार्यालय में लोगों की भीड़ देखी गई.

7. टिक-टॉक पर झारखंडी बादशाह के रूप में बनाई थी पहचान, कहा- कोई गम नहीं देश के लिए बॉर्डर पर भी जाने को हैं तैयार

चीन और भारत के बीच बढ़ते तनाव के बाद भारत सरकार ने चीनी ऐप को भारत में बैन कर दिया, जिसे लेकर धनबाद के फेमस टिक-टॉकर सनातन और सावित्री ने कहा कि टिक-टॉक बैन से थोड़ा बुरा लगा है, लेकिन सराकर का यह फैसला सही है. उन्होंने कहा कि टिक-टॉक क्या हम हजारों चीनी ऐप छोड़ने को तैयार हैं और अगर जरूरत पड़ी तो हम बॉर्डर पर भी जाने को तैयार है.

8. चाईबासा: सारंडा में बंद पड़ी खदान में दिखा तेंदुआ, वन विभाग अलर्ट

कोरोना के चलते वातावरण में बदलाव देखने को मिल रहा है. एक ओर जहां प्रदूषण में कमी आई है, तो वहीं वन्य प्राणियों की चहलकदमी देखने को मिल रही है. सारंडा वन क्षेत्र में तेदुएं की दस्तक देखी गई. यहां बंद खदान में तेदुएं के पदचिन्ह पाए गए हैं.

9. हजारीबागः डीसी ऑफिस परिसर में नहीं लगेंगे ठेले व खोमचे, एसडीओ ने दी कार्रवाई की चेतावनी

हजारीबाग समाहरणालय परिसर के आसपास कई ठेले और खोमचे लगाए जाने पर प्रशासन सख्त है.यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो रहा है. एसडीओ ने साफ तौर पर यहां सभी प्रकार की व्यापारिक गतिविधियों पर पाबंदी लगाने के निर्देश दिए हैं.

10. डॉक्टर्स डे: कोरोना काल में मिसाल पेश कर रही चिकित्स्कों की यह टीम, 24 घंटे दे रहे सेवा

1 जुलाई को डॉक्टर्स डे के रुप में मनाया जाता है, लेकिन इस कोरोना काल में पलामू के डॉक्टर लगातार 24 घंटे सेवा दे रहे हैं. डॉक्टर्स की मेहनत के बदौलत ही पलामू में लोग कोरोना पर जीत हासिल कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details