झारखंड

jharkhand

By

Published : May 11, 2020, 7:03 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @7 PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड और देश-दुनिया की बड़ी खबर TOP 10 @4PM में पढ़ें: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में झारखंड का लाल शहीद. दुमका में मॉब लिंचिंग, एक की मौत. प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से ईटीवी भारत की विशेष बातचीत. शुरू हुई IRCTC की वेबसाइट. दुमका में वृद्ध दंपती की गला रेतकर हत्या.

top 10 news of jharkhand
10 बड़ी खबरें

  • छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में झारखंड का लाल शहीद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सीआरपीएफ जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने की खबर है. शहीद जवान का नाम मन्ना कुमार बताया जा रहा है. जो झारखंड के साहिबगंज का रहने वाला था.

  • दुमका में मॉब लिंचिंग, एक की मौत

दुमका में मॉब लिंचिंग की घटना हुई है. जिले के काठीकुंड थाना के झिलमिली गांव में बकरी चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने दो व्यक्ति की जमकर पिटाई की. एक का नाम से सुभान मियां और दूसरे का नाम दुलाल भुइयां है. दोनों गंभीर रूप से घायल हुए. इलाज के लिए उन्हें काठीकुंड अस्पताल लाया गया. इसमें सुभान मियां नाम के व्यक्ति की मौत हो गई.

  • प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, ममता बोलीं- संघीय ढाचे को न तोड़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक के दौरान देश में कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा हो सकती है. प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पांचवी बैठक है.

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से ईटीवी भारत की विशेष बातचीत

कोरोना महामारी के खिलाफ पूरा देश एक होकर लड़ रहा है. इस सामूहिक प्रयास का परिणाम है कि दुनिया के दूसरे देशों के मुकाबले हमारी स्थिति बेहतर है. भारत में कोरोना बीमारी की वजह से मृत्यु दर तीन फीसद से भी कम है. क्या है भारत की सफलता की असली वजह और भारत के सामने क्या चुनौतियां हैं, इन सारे मुद्दों पर ईटीवी भारत के न्यूज एडिटर निशांत शर्मा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से बातचीत की है. आइए इसे विस्तार से जानते हैं...

  • शुरू हुई IRCTC की वेबसाइट, जारी की गई समय सारिणी

भारतीय रेल ने रविवार को कहा कि उसकी योजना 12 मई से चरणबद्ध तरीके से यात्री ट्रेन सेवाएं शुरू करने की है और शुरुआत में चुनिंदा मार्गों पर 15 ट्रेनें (अप-एंड-डाउन मिलाकर 30 ट्रेनें) चलाई जाएंगी. इन ट्रेनों में सफर करने के लिए आज शाम चार बजे से टिकट बुकिंग शुरू हो गई है, लेकिन वेबसाइट ने काम करना बंद कर दिया. हालांकि बाद में शाम 6 बजे से टिकट बुकिंग की सुविधा दोबारा शुरू हो गई है.

  • दुमका में वृद्ध दंपती की गला रेतकर हत्या, जंगल से मिली लाश

दुमका के काठीकुंड थाना क्षेत्र के जमनी गांव के बाहर 60 वर्षीय छत्तीस मड़ैया और 56 वर्षीय उनकी पत्नी चुनकी मड़ैया की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई है. दोनों का शव जंगल से बरामद किया गया है.

  • ट्रेन रिसीव करने को लेकर रांची रेलवे स्टेशन की तैयारियां जारी

भारतीय रेल ने ट्रेनें चलाने की घोषणा कर दी. मंगलवार यानि 12 मई से नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन से देशभर के 15 बड़े शहरों के लिए ट्रेनें चलाई जा रही है. नई दिल्‍ली से रांची के लिए भी इस दिन से ट्रेन सेवाएं शुरू हो जाएंगी. इसे लेकर रांची रेलवे स्टेशन में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए तमाम तरह की तैयारियां की जा रही है.

  • ट्रेन का फेरा बढ़ाए जाने पर वित्त और ग्रामीण विकास मंत्री का समर्थन

महागठबंधन की सरकार में शामिल कांग्रेस कोटे के मंत्रियों ने राज्य में ट्रेन के फेरे बढ़ाने की वकालत की है. वहीं, इस मामले में राज्य के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव और ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि केंद्र सरकार को इस बाबत कुछ सोचना चाहिए.

  • लॉकडाउन के बाद सरकारी विद्यालय के टाइम टेबल में बदलाव,

दुमका जिला स्कूल में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बैठक में संथाल परगना के क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक राजकुमार सिंह सहित जिलास्तर और प्रखंड स्तर के कई अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान उन्होंने जानकारी दी कि लॉकडाउन में स्कूलों की पढ़ाई बाधित हुई है इसलिए भरपाई के लिए टाइम टेबल में परिवर्तन किया जाएगा.

  • विधायक मंगल कालिंदी से ईटीवी भारत की खास बातचीत

जमशेदपुर के जुगसलाई विधानसभा के जेएमएम विधायक मंगल कालिंदी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान अपनी बातों को साझा करते हुए उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन में पता चला कि राज्य से 10 लाख मजदूर बाहर काम करते हैं. यह एक बड़ी चुनौती है और चिंता का विषय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details