झारखंड

jharkhand

TOP 10 @7 PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 8, 2020, 7:01 PM IST

झारखंड और देश की बड़ी खबरें TOP 10 @7 PM में पढ़ें: झारखंड में पान मसालों पर पूरी तरह बैन. देवघर में चलती कार में लगी आग.रांची रेल मंडल के कुली यात्रियों की सेवा में जुटे. झारखंड के मजदूरों के साथ कर्नाटक में हुए दुर्व्यवहार पर बिफरे कांग्रेसी नेता.बीजेपी का आरोप, गोएबल्स की सिद्धांत पर चल रहा है JMM. अयोध्या के बाबरी विध्वंस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लखनऊ की सीबीआई कोर्ट को 31 अगस्त तक फैसला सुनाने का आदेश दिया है.

top 10 news of jharkhand
10 बड़ी खबरें

  • झारखंड में पान मसालों पर पूरी तरह बैन, एक साल तक बिक्री, भंडारण और इस्तेमाल पर रोक

झारखंड सरकार ने पान मसाला की बिक्री, भंडारण, विनिर्माण पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया. राज्य के खाद्य संरक्षा आयुक्त ने जन स्वास्थ्य के हित में 11 ब्रांड के पान मसाला को 12 महीने के लिए प्रतिबंधित किया. विभिन्न जिले से संग्रहित 41 पान मसाला के नमूनों के जांच में प्रतिबंधित मैग्नीशियम कार्बोनेट पाया गया.

  • चलती कार में लगी आग, स्थानीय लोगों की मदद से बची चालक की जान

देवघर के नगर थाना क्षेत्र में कुमोदनी रोड की तरफ जा रही चलती कार में अचानक आग लगने से आस पास अफरा-तफरी मच गई. इस घटना में स्थानीय लोगों की मदद से चालक की जान बचा ली गई.

  • चुटूपालु घाटी में भीषण सड़क हादसा, एक की मौत और 2 घायल

रामगढ़ के चुटूपालु घाटी में भीषण सड़क हादसा हुआ. जिससे चावल लदा ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि ड्राइवर और खलासी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

  • यात्रियों की सेवा में जुटे कुली, रेलवे स्टेशन पहुंच लोगों की कर रहे सहायता

रांची रेल मंडल इन दिनों हटिया रेलवे स्टेशन पहुंच लोगों की सहायता कर रहे हैं और लगातार यात्रियों की सेवा में जुटे हैं. रांची रेल मंडल द्वारा इन कुलियों को इनके काम के बदले मानदेय देने की व्यवस्था की गई है.

  • झारखंड के मजदूरों के साथ कर्नाटक में हुए दुर्व्यवहार पर बिफरे कांग्रेसी नेता, कहा- सरकारें मानवीय संवेदना का रखे ख्याल

कोरोना लॉकडाउन के कारण झारखंड के मजदूरों के साथ कर्नाटक में हुए दुर्व्यवहार पर कांग्रेसी नेता ने आपत्ति जताई है. मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि सरकारें मानवीय संवेदना का ख्याल रखे.

  • कर्नाटक में झारखंड के मजदूरों के साथ हो रहा है दुर्व्यवहार, सभी को वापस लाएगी सरकार: बन्ना गुप्ता

झारखंड लौट रहे प्रवासी मजदूरों को लेकर राजनीति होने लगी है. इसी सिलसिले में ईटीवी भारत ने झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से खास बातचीत की. बन्ना गुप्ता ने कहा कि कर्नाटक में झारखंड के मजदूरों के साथ दुर्व्यवहार हो रहा है, सभी को सरकार वापस लाएगी.

  • बीजेपी का आरोप, गोएबल्स की सिद्धांत पर चल रहा है JMM

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने जेएमएम पर जमकर निशाना साथा. उन्होंने कहा कि जेएमएम नेता गोएबल्स के सिद्धांत पर चल रहे हैं. जिसमें यह माना जाता था कि एक ही झूठ को बार-बार बोलने से वह सच होने लगे.

  • गुहार लगाने के बाद भी नहीं सुनी गई पुकार, सरकार के पारागमन योजना के बावजूद पैदल घर लौटने को मजबूर

कई दिनों से सरकारी सिस्टम से घर पहुंचाने की गुहार लगाने के बाद जब किसी ने नहीं सुनी तो मजदूर गढ़वा से पैदल ही निकल पड़े. ऐसे में लातेहार में समाजसेवी मुरली प्रसाद की नजर इन पर पड़ी तो उन्होंने मजदूरों की पहले जांच करायी फिर उन्हें भोजन कराकर उनके लौटने की व्यवस्था भी की.

  • औरंगाबाद ट्रेन हादसा : मध्य प्रदेश लौट रहे 16 प्रवासी मजदूरों की मौत

औरंगाबाद की एसपी मोक्षदा पाटिल ने बताया कि सुबह 5:15 बजे बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई, एक मालगाड़ी गुजर रही थी उसके नीचे मजदूर आ गए. इसमें 16 मजदूरों की मौत हो गई. एक घायल है, 4 लोग जो दूर बैठे थे उनसे हम पूछताछ कर रहे हैं.

  • बाबरी विध्वंस मामला : सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई कोर्ट को अगस्त तक फैसला सुनाने का दिया आदेश

अयोध्या के बाबरी विध्वंस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लखनऊ की सीबीआई कोर्ट को 31 अगस्त तक फैसला सुनाने का आदेश दिया है. इस मामले में भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी, उमा भारती और मुरली मनोहर जोशी आरोपी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details