झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

TOP 10 @7PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

पलामू में 5 नए कोरोना मरीज की पुष्टि. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को दिल का दौरा पड़ने से रिम्स में हुए भर्ती. आलमगीर आलम ने कहा अभी लोगों को बचाना जरूरी, विकास तो होता रहेगा. वहीं, लुधियाना पुलिस कमिश्नर ने मंत्री मिथिलेश ठाकुर के ट्वीट का खंडन किया है. छत्तीसगढ़ में पेपर मिल में गैस रिसाव से तीन की हालत गंभीर. आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम में एलजी पॉलिमर्स प्लांट से केमिकल गैस लीक होने के कारण कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और सैंकडों लोगों की बिगड़ी हालत. झारखंड की और बड़ी खबरें TOP 10 @7 PM में पढ़ें.

By

Published : May 7, 2020, 7:04 PM IST

top 10 news of jharkhand
10 बड़ी खबरें

  • पलामू में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, राज्य में कुल मरीजों की संख्या हुई 132

पलामू: झारखंड में गुरुवार को 5 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. सभी पलामू के रहने वाले, ये छत्तीसगढ़ से भागकर आये थे. नये मरीजों के मिलने के साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के 132 मामले.

  • बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को पड़ा दिल का दौरा, एंजियोग्राफी के बाद हालत स्थिर

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया. जिसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और बीजेपी सांसद संजय सेठ उनसे मिलने रिम्स पहुंचे.

  • अभी लोगों को बचाना जरूरी, विकास तो होता रहेगा: आलमगीर आलम

प्रवासी मजदूर लौटने के कारण अब ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी बढ़ गई है. इसी सिलसिले में ईटूवी भारत ने ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलमगीर आलम से खास बातचीत की गई.

  • करिया मुंडा ने सरकार के कार्यों को सराहा, कहा- देश का पहला राज्य है, जिसने उठाया है प्रवासी मजदूरों का जिम्मा

लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष सह खूंटी के पूर्व सांसद करिया मुंडा ने राज्य और केंद्र सरकार के कार्यों की सराहना की. उन्होंने सरकार के कामों की तारीफ की.

  • शिक्षा मंत्री का हजारीबाग दौरा, लोगों से पूछा- सरकारी स्कूलों में सभी सुविधा तो निजी स्कूलों की तरफ क्यों झुकाव

गुरुवार को झारखंड सरकार के शिक्षा एवं उत्पाद मंत्री जगरनाथ महतो हजारीबाग पहुंचे. इस दौरे में उन्होंने शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के साथ-साथ सदर, बरही और बड़कागांव के विधायकों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की. इस बैठक में हजारीबाग के उपायुक्त भी शामिल हुए, जहां उन्होंने वर्तमान स्थिति में शिक्षा को कैसे और अधिक दुरुस्त किया जाए इस पर गहन मंथन किया.

  • IMPACT: प्रवासी मजदूरों को मिला अच्छा भोजन-पानी, व्यवस्था से खुश हुए मजदूर

श्रमिक ट्रेन से पलामू में 1,161 मजदूर पंहुचे थे. सभी मजदूरों को चियांकि हवाई अड्डा पर खाने में लिट्टी दिया गया और पानी का बोतल दिया गया. वहीं, मजदूरों को धूप से बचाने के लिए टेंट भी लगाई गई थी.

  • प्रेमिका ने करवाई अपने बॉयफ्रेंड की हत्या, भाइयों ने भी दिया साथ

सदर थाना पुलिस ने 24 घंटों के भीतर रंजीत यादव मर्डर केस की गुत्थी सुलझाते हुए घटना में संलिप्त प्रेमिका समेत तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है. रंजीत के हत्या की साजिश उसकी प्रेमिका ने ही रची थी. जिसे उसने अपने भाई उपेंद्र दांगी और उमेश दांगी के साथ मिलकर अंजाम दिया था. रंजीत की हत्या उसके घर से अपहरण कर तलवार से काटकर की गई थी.

  • CCL के बड़े अधिकारी पर यौन शोषण का आरोप, नामजद प्राथमिकी

डीएवी स्कूल की एक महिला कर्मचारी ने सेंट्रल कोलफील्डस लिमिटेड के कथारा क्षेत्र में सीनियर मैनेजर कार्मिक के तौर पर कार्यरत ओपी सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला ने थाने में उसके खिलाफ मजबूरी का फायदा उठाकर लगातार यौन शोषण करने का मामला दर्ज कराया है.

  • विशाखापट्टनम गैस लीक : 11 लोगों की मौत, 800 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती

विशाखापत्तनम गैस रिसाव हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को राहत देने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने एक करोड़ रुपये की सहायता राशि की घोषणा की. इसके अलावा हादसे में घायलों को नकद सहायता दी जाएगी.

  • छत्तीसगढ़ : पेपर मिल में गैस रिसाव, सात पीड़ितों में तीन की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में तेतला गांव स्थित शक्ति पेपर मिल में गैस रिसाव होने से सात लोग बुरी तरह बीमार हो गए हैं. प्रभावितों को संजीवनी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. वहीं तीन लोगों की हालत ज्यादा गंभीर होने पर रायपुर रेफर कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details