झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

8 फरवरी की बड़ी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर

झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट के लिए फार्म भरने का आज आखिरी दिन, झारखंड के नेताओं की आज राहुल गांधी से मुलाकात, शक्तिपुंज एक्सप्रेस का परिचालन आठ दिन तक रद्द, 397 ट्रेन आज रहेंगी रद्द, सिमडेगा में अतिक्रमण हटाओ अभियान, 2008 के अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट मामले में आज आ सकता है कोर्ट का फैसला, Valentine week 2022 में आज प्रपोज डेः वैलेंटाइन वीक की शुरुआत सोमवार से हो गई है. आज वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन है, जिसे प्रपोज डे के रूप में मनाते हैं. इस वीक के हर दिन का अलग महत्व होता है और इसे लेकर लवर्स के बीच काफी क्रेज होता है....पढ़ें झारखंड समेत देश की बड़ी खबरें.

By

Published : Feb 8, 2022, 7:28 AM IST

Updated : Feb 8, 2022, 9:15 AM IST

news today
8 फरवरी की बड़ी खबरें

  • झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट के लिए फॉर्म भरने का आज आखिरी दिन

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने कक्षा आठवीं से लेकर इंटरमीडिएट तक के छात्रों के लिए रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फॉर्म जमा करने की तिथि बढ़ा दी थी. ताकि छात्र परीक्षा से वंचित ना हो जाएं. जैक ने सूचना जारी की थी कि साल 2022 मैट्रिक और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी विलंब शुल्क के साथ 8 फरवरी तक परीक्षा फॉर्म जमा कर सकते हैं. आज फार्म भरने की आखिरी तिथि है.

  • ‘ई. कॉमर्स की चुनौतियां और व्यापार’ पर आज सिंहभूम चैंबर में सेमिनार

पूरे देश के व्यापारियों के लिए आज ई. कॉमर्स बहुत बड़ी चुनौती बन गई है. सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स इस समस्या के निवारण के लिए गंभीर है. इसे लेकर चैंबर में 8 फरवरी को ई. कॉमर्स की चुनौतियां और व्यापार विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया है.

  • झारखंड के नेताओं की आज राहुल गांधी से मुलाकात

झारखंड के नोताओं की आज राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात होने वाली है. इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता समेत संसदीय कार्यमंत्री और कई विधायक दिल्ली पहुंच चुके हैं.

8 फरवरी की बड़ी खबरें
  • शक्तिपुंज एक्सप्रेस का परिचालन आठ दिन तक रद्द

बरवाडीह स्टेशन से होकर गुजरने वाली अप और डाउन शक्तिपुंज एक्सप्रेस आठ दिनों तक रद्द रहेगी. स्टेशन प्रबंधक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक डाउन जबलपुर- हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस का परिचालन 6-13 फरवरी तक और अप में हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस 8-15 फरवरी तक रद्द रहेगा.

  • 397 ट्रेन आज रहेंगी रद्द, 5 ट्रेन रीशेड्यूल, 12 ट्रेनों को किया गया डायवर्ट

देशभर में ठंड, कोहरे और अन्य कारणों से 397 ट्रेन को रद्द किया गया है. वहीं 5 ट्रेन को रीशेड्यूल भी किया गया है. साथ ही 12 ट्रेन के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं. इनकी विस्तृत जानकारी रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes या NTES एप की मदद से ली जा सकती है.

  • जमशेदपुर में आज रक्तदान शिविर

जमशेदपुर के साकची में आज रेडक्रॉस भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा. जिसमें रेडक्रॉस के सदस्यों के साथ अन्य लोग भी रक्तदान करेंगे. इनरव्हील क्लब और समाजसेवियों के सहयोग से इसका आयोजन किया जा रहा है.

  • सिमडेगा में अतिक्रमण हटाओ अभियान

सिमडेगा में नप द्वारा मंगलवार से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा. यहां सरकारी जमीन पर अवैध रूप से दुकान और ठेला खोमचा लगाने वाले दुकानदारों को अपनी दुकानें हटा लेने का निर्देश दिया गया है. अभियान के दौरान अतिक्रमण पाए जाने पर समानों को जब्‍त कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

  • बीजेपी के राज्यसभा सांसदों को सदन में रहने के निर्देश

भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी राज्यसभा सांसदों को आज सदन में रहने का निर्देश जारी किया है. पार्टी ने तीन लाइन के व्हिप में सांसदों से कहा है कि 8 फरवरी 2022 को राज्यसभा में चर्चा के लिए कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव लाए जाएंगे. इसलिए भाजपा के सांसद पूरे दिन सदन में उपस्थित रहें और सरकार के रूख का समर्थन करें.

  • 2008 के अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट मामले में आज आ सकता है कोर्ट का फैसला

13 साल से अधिक पुराने अहमदाबाद सीरियल धमाकों से जुड़े मामले में विशेष अदालत आज फैसला सुना सकती है. 26 जुलाई 2008 को 70 मिनट में 21 बम धमाके हुए थे. इन धमाकों में 56 लोगों की जान गई थी और करीब 80 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाया गया था.

  • Valentine week 2022 में आज प्रपोज डे

वैलेंटाइन वीक की शुरुआत सोमवार से हो गई है. आज वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन है, जिसे प्रपोज डे के रूप में मनाते हैं. इस वीक के हर दिन का अलग महत्व होता है और इसे लेकर लवर्स के बीच काफी क्रेज होता है.

Last Updated : Feb 8, 2022, 9:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details