झारखंड

jharkhand

24 अगस्त की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Aug 24, 2020, 7:01 AM IST

रांची स्थित अटल स्मृति वेंडर मार्केट के दुकानदार आज थाली-कटोरा लेकर बैठेंगे. आरयू-डीएसपीएमयू सोमवार को विद्यार्थियों का सेलेक्शन लिस्ट जारी करेगा. कांग्रेस कार्यसमिति की आज बैठक होगी, पार्टी नेतृत्व पर होगी चर्चा. आज सीएम हेमंत सोरेन का फिर से होगा कोरोना जांच. सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से आज पुछताछ कर सकती है सीबीआई. वेब सीरीज मिर्जापुर-2 की रिलीज डेट आज होगा आउट.

today top ten news of jharkhand
कॉन्सेप्ट इमेज

झारखंड समेत देश भर में आज क्या कुछ होने वाला है. इस पर ईटीवी भारत की है पैनी नजर. ईटीवी भारत आपको आज की 10 बड़ी खबरों से करा रहा है रूबरू.

इन खबरों पर रहेगी सबकी नजर
  • पांच महीनों से बंद रांची का अटल स्मृति वेंडर मार्केट खोले जाने की मांग को लेकर वेंडर मार्केट के दुकानदार सोमवार को अपनी दुकान के सामने थाली-कटोरा लेकर प्रदर्शन करेंगे. इसके बाद भी दुकान खोलने की अनुमति नहीं मिली, तो वह अनिश्चितकालीन अनशन करेंगे. पिछले दिनों डिप्टी मेयर के आग्रह पर दुकानदारों ने भूख हड़ताल को टाल दिया था.
  • डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के स्नातक स्तरीय पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए आज प्रोविजनल सूची जारी करेगा, जिसके आधार पर चयनित छात्र अपना नामांकन ले सकेंगे. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सुरक्षा को लेकर सर्टिफिकेट का भौतिक सत्यापन बाद में किया जाएगा.
  • नेतृत्व के मुद्दे को लेकर चल रही बहस के बीच कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक सोमवार यानी 24 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुबह 11 बजे होगी. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है.
  • झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सोमवार को एक बार फिर से कोरोना जांच की जाएगी. सीएम के माता-पिता और शिबू सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दोनों को आइसोलेट किया गया है. इसके साथ ही शिबू सोरेने के बेटे और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का सोमवार यानी 24 अगस्त को एक बार फिर कोरोना टेस्ट किया जाएगा.
  • सुशांत मामले में सीबीआई की जांच तेज गति से आगे बढ़ रही है. आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है सीबीआई. सुशांत केस मामले में सीबाआई लगातार दुसरे दिन दीपेश, सिद्धार्थ और नीरज से भी पूछताछ कर सकती है.
  • अमेजन प्राइम वीडियो की फ्लैगशिप वेब सीरीज मिर्जापुर के पहले सीजन के रिलीज को डेढ़ साल से अधिक हो गया. पहले सीजन के रिलीज के बाद से Mirzapur 2 सीरीज के लिए फैंस लगातार इंतजार कर रहे हैं. 24 अगस्त को अमेजन प्राइम वीडियो रिलीज की तारीख का ऐलान करेगा. अमेजन प्राइम वीडियो ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इस बात की जानकारी दी है.
  • आज झारखंड में भारी बारिश की संभावना है. पूरे राज्य में पिछले 24 घंटे से मॉनसून कमजोर रहा है. मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में आंधी, तूफान और वज्रपात के साथ-साथ भारी बारिश की चेतावनी दी है. साथ ही रांची समेत कई जिलों को येलो अलर्ट जारी किया है.
  • भारतीय मौसम विभाग(IMD) ने सोमवार को मध्य और पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. जिसके तहत उत्तराखंड में भी अगले चार दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है. देश के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.
  • चीनी स्मार्टफोन मेकर Motorola भारत में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने टीजर जारी कर दिया है और ये स्मार्टफोन भारत में 24 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा. Motorola का नया स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर लॉन्च किया जाएगा.
  • दिल्ली सरकार, दिल्ली बिल्डिंग और अन्य निर्माण श्रमिक बोर्ड के तहत पंजीकरण से वंचित रह गए निर्माण मजदूरों के पंजीकरण का 15 दिवसीय अभियान चलाएगी. इस अभियान की शुरुआत आज से होगा और 11 सितंबर तक चलेगा. इसमें मजदूर ऑनलाइन www.edistrict.delhigovt.nic.in पर भी आवेदन दे सकते हैं. इस अभियान के तहत 70 विधानसभा में कैंप लगेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details