झारखंड

jharkhand

राष्ट्रपति के झारखंड दौरा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, आला अधिकारियों की टीम ने लिया रांची एयरपोर्ट का जायजा

By

Published : Nov 10, 2022, 9:39 PM IST

Updated : Nov 10, 2022, 10:39 PM IST

स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के झारखंड दौरा को लेकर तैयारियां जोरों पर है (Tight security for President Jharkhand Visit). इसी के तहत गुरुवार को आला अधिकारियों की पूरी टीम ने रांची एयरपोर्ट का जायजा लिया (Officials inspected Ranchi airport), जहां संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए. राष्ट्रपति आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

Tight security for President Jharkhand Visit
Tight security for President Jharkhand Visit

रांची:झारखंड स्थापना दिवस यानी 15 नवंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन की तैयारियां जोरों पर है. स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति के झारखंड दौरा को रांची जिला प्रशासन और राज्य सरकार की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं (Tight security for President Jharkhand Visit). इसी के मद्देनजर गुरुवार को रांची पुलिस और जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने बिरसा मुंडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पूरे परिसर का जायजा लिया (Officials inspected Ranchi airport).

ये भी पढ़ें:राष्ट्रपति के झारखंड दौरे की तैयारी, सड़कों को बनाया जा रहा बेहतरीन

रांची सिटी एसपी अंशुमन कुमार, डीएसपी राजा कुमार मित्रा, डीएसपी जितनवाहन उरांव, डीएसपी दीपक कुमार, खुफिया विभाग के अधिकारी अमित कुमार, एयरपोर्ट थाना प्रभारी आनंद कुमार सहित एसडीएम और एयरपोर्ट के सभी पदाधिकारी मौके पर मौजूद रहे. सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने कहा कि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर जो भी व्यवस्थाएं होनी चाहिए, उन सारी व्यवस्थाओं की बारीकी से निगरानी की जा रही है. संबंधित अधिकारी और पदाधिकारियों के आवश्यकता अनुसार दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने बताया कि राष्ट्रपति आगमन को लेकर करीब दो हजार पुलिस बल की तैनाती की जाएगी. उन्होंने यह भी बताया कि यदि जरूरत पड़ी तो ड्यूटी में और भी पुलिस बल की तैनाती जा सकती है.

देखें पूरी खबर


पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि राष्ट्रपति को देखने के लिए ज्यादा भीड़ ना करें. यदि कोई सुरक्षा के नियमों को तोड़ने का प्रयास करता है तो वैसे लोगों पर पुलिस कानूनी रूप से कारवाई करने को मजबूर हो जायेगी. मालूम हो कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इससे पहले झारखंड की राज्यपाल भी रह चुकी हैं. इसीलिए भीड़ होने की आशंका जताई गई है लेकिन भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की जा रही है.

Last Updated : Nov 10, 2022, 10:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details