झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राजधानी में चोर गिरोह का खुलासा, खरीदार सहित 6 गिरफ्तार

रांची पुलिस ने राजधानी में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा किया है. इस कार्रवाई में 6 अपराधियों को शिकंजे में लिया गया है. ये गिरोह बंद दुकानों को निशाना बनाता था. गिरफ्तार अपराधियों के पास से चोरी की कई मोबाइल बरामद किया गया है.

By

Published : Jan 19, 2021, 8:21 PM IST

thief gang exposed in ranchi
चोर गिरोह का खुलासा

रांचीः पुलिस ने राजधानी में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए छह अपराधियों को धर दबोचा है. ये गिरोह बंद दुकानों को अपना निशाना बनाया करता था. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने चोरी के दो दर्जन से अधिक मोबाइल बरामद किए हैं.

तुपुदाना में हुई थी चोरी
रांची के तुपुदाना ओपी क्षेत्र में 29 दिसंबर 2020 की रात वर्मा इलेक्ट्रानिक्स दुकान में अज्ञात अपराधियों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. चोरी के दौरान अपराधियों ने 30 मोबाइल, दर्जनों चार्जर और एक होम थियेटर की चोरी की. मामला दर्ज होने के बाद हटिया एएसपी विनीत कुमार के नेतृत्व में एक टीम लगातार टेक्निकल सेल की मदद से अपराधियों की धर-पकड़ के लिए करवाई कर रही थी. इसी दौरान टेक्निकल सेल के माध्यम से यह सूचना मिली थी कि चोरी की एक मोबाइल का प्रयोग एक व्यक्ति कर रहा है. टेक्निकल सेल की मदद से सबसे पहले आशीष कुमार महतो नाम के युवक को पकड़ा गया, उसके पास से पुलिस ने चोरी का एक मोबाइल बरामद किया. आशीष से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि अमन कुमार नाम के एक व्यक्ति ने उसे 20 मोबाइल अपनी दुकान में बेचने के लिए दिया था और उसमें से एक मोबाइल में खुद प्रयोग कर रहा था.

इसे भी पढ़ें- करणी सेना भी वेब सीरीज तांडव के विरोध में उतरी, रांची में किया प्रदर्शन



आशीष की निशानदेही पर पांच आरोपी गिरफ्तार
आशीष महतो की गिरफ्तारी के बाद पुलिस में चोरी की वारदात में शामिल बाकी पांच आरोपियों अमन कुमार, मनीष कुमार, मोहम्मद फरहान, आशीष कुमार और अरशद अंसारी को धर-दबोचा. गिरफ्तार आरोपियों ने तुपुदाना में हुए चोरी के अलावा कई दूसरे कांड में भी अपनी संलिप्तता पुलिस के सामने स्वीकार किया है. पुलिस ने आशीष महतो को भी चोरी के मोबाइल खरीदने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details